PM Modi in Russia: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर इस समय रूस में हैं, पीएम मोदी सोमवार शाम को रूस के मास्को शहर पहुंचे. मास्को में पीएम मोदी का स्वागत बहुत ही भव्य तरीके से हुआ. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने सरकारी आवास पर मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. मोदी जब पुतिन के सरकारी आवास पर पहुंचे तो वहां पर पुतिन पहले से खड़े थे. भारतीय प्रधानमंत्री जैसे ही अपनी कार से निकले पुतिन ने आगे बढ़कर हाथ मिलाया और गले लगकर अपनी दोस्ती का इजहार किया. इस दौरान वहां पर मौजूद एक महिला ने कई लोगों का ध्यान खींचा है. कई लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर वह महिला कौन थी, जो पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन के साथ साए की तरह बनी रही. 


कहा जाता है कि पीएम मोदी और व्लादिमीर पुतिन दोनों लोग अपनी मातृभाषा में ही बोलना पसंद करते हैं. सोमवार शाम को प्राइवेट डिनर के दौरान भी यह देखने में आया है कि पुतिन अपनी मातृभाषा में बात कर रहे थे, दूसरी तरफ मोदी भी पुतिन से हिंदी में बात कर रहे थे. ऐसे में दोनों देशों के राष्ट्रध्यक्षों को एक दूसरे की बात सझाने के लिए अनुवादक रखे गए थे, यह महिला भी उन्हीं में से एक थी. 


पुतिन ने जमकर की मोदी की तारीफ
बताया जा रहा है कि यह महिला रूस की तरफ से रखी गई थी, जो पुतिन की बातों को हिंदी में बता रही थी. पीएम मोदी की मुलाकात के दौरान इस महिला के अलावा भी अनुवादक रखे गए थे, कुछ अनुवादक भारत की तरफ से भी थे. व्लादिमीर पुतिन के घर हुई मोदी से अनौपचारिक मुलाकात के दौरान उन्होंने मोदी की जमकर तारीफ की. पुतिन ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई भी दी. इस दौरान पुतिन ने कहा कि आपकी तरफ से किए गए कार्यों का नतीजा ही है, जो आप तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. 


आज फिर होगी मोदी-पुतिन की बातचीत
पुतिन ने कहा कि पीएम मोदी ने अपना पूरा जीवन अपने देश के लोगों के लिए समर्पित कर दिया, जिसे लोग महसूस कर सकते हैं. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने नोवो-ओगरियोवो उनकी अगवानी के लिए पुतिन का आभार जताया. पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा 'हमारी कल की होने वाली वार्ता का बेसब्री से इंतजार है, जो निश्चित रूप से भारत और रूस की दोस्ती को मजबूत करने में अहम साबित होगी.' 


यह भी पढ़ेंः PM Modi Russia Visit : मोदी-पुतिन की दोस्ती से अमेरिका को डरा, PM से की ये खास अपील