Nigeria Women Terrorists: नाइजीरिया के बोर्नो प्रांत में एक ही दिन में तीन जगहों पर आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई. इन हमलों को नाइजीरिया की महिला आत्मघाती आतंकियों ने अंजाम दिया. आतंकियों ने शादी समारोह और अंतिम संस्कार को निशाना बनाया. इसके अलावा एक बम धमाका अस्पताल में भी हुआ. इन हमलों में करीब 36 लोग घायल भी हुए हैं. ग्वोजा शहर में चल रहे इस्लामिक संघर्ष की वजह से इस बीच ऐसे हमले आम हो गए हैं. बीते 15 साल से जारी इस संघर्ष में हजारों लोगों की जान जा चुकी है और लाखों लोग अपना घर छोड़कर पलायन को मजबूर हुए हैं. 


नाईजीरियाई सेना इन आतंकियों को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई करती है, लेकिन मौका मिलते ही आतंकी हमला करने से नहीं चूकते हैं. नाइजीरियाई मीडिया के मुताबिक, मरने वालों में बच्चे और प्रेग्नेंट महिलाएं भी शामिल हैं. वहीं जो लोग घायल हुए हैं, उनमें से कई लोगों की हालत गंभीर है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.


ग्रामीण इलाकों में आतंकी सक्रिय
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, नाइजीरिया के बोर्नो प्रांत में पहले बोको हरम और स्पिलिंटर ग्रुप का कब्जा होता था. आज भी प्रांत के ग्रामीण इलाकों में आतंकी सक्रिय हैं. हाल ही में पश्चिमी नाइजर के टिल्लेबारी इलाके में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 20 सैनिकों की मौत हुई थी. इस हमले को लेकर नाइजीरिया के मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके आतंकी हमले की जानकारी साझा की थी.


आतंकी हमले में 21 लोगों की हुई थी मौत
मंत्रालय के मुताबिक, बीते मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे रक्षा और सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला हुआ, जिसमें 20 सैनिकों और एक नागरिक कुल 21 लोगों की मौत हुई. आतंकियों की तरफ से यह हमला तासिया गांव के बाहरी इलाके में हुआ था. हमले में 9 सैनिक घायल भी हुए थे और दो वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए. मंत्रालय के मुताबिक इस दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया.


यह भी पढ़ेंः Pakistan Crime News: पाकिस्तान में दरिंदगी की सारी हदें पार, महिला को दीवार में चुनवा दिया जिंदा