WWE Sold To Saudi Company: अमेरिका की सबसे बड़ी रेसलिंग फेडरेशन कंपनी वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) सऊदी अरब को बेच दी गई है. इस बात की जानकारी आज बुधवार (11 जनवरी) को दी गई. कंपनी की सह-मालकिन स्टेफनी मैकमोन के इस्तीफा से इस बात की पुष्टि भी हो गई. इसके बाद विन्स मैकमोन ने दोबारा कंपनी का चेयरमैन बन कर वापसी की. 


DAZN प्रो रेसलिंग की रिपोर्ट के मुताबिक स्टीवन मुहलहौसेन ने कहा कि विन्स मैकमोन WWE के कंट्रोलर शेयर होल्डर भी हैं. उन्होंने कंपनी को पब्लिक शेयर मार्केट से हटा दिया है और फिर से पर्सनल बिजनेस के तौर पर शुरू करने का फैसला लिया है.


सऊदी अरब की एक प्राइवेट पब्लिक इनवेस्टमेंट फंड कंपनी ने इसे खरीदा है. WWE दुनिया भर में टेलीकास्ट राइट के तौर पर सबसे बड़ी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी है. CNN की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 3 अगस्त, 1999 को पब्लिक हुई. यह कंपनी पहले पूरी तरह से मैकमोन फैमली के अधिकार में थी


यौन दुराचार का आरोप


वैसे WWE को सऊदी अरब को बेचे जाने की खबर पर हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि, विंस ने अपने इरादे पहले ही जाहिर कर दिए थे कि वह अपनी वापसी के बाद कंपनी को बेच देंगे. विंस ने पिछले साल जुलाई में WWE के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE ने उनके खिलाफ यौन दुराचार के लिए एक जांच शुरू की थी. द वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, विंस ने कंपनी से जुड़ी चार महिलाओं को 12 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान भी किया था. बुधवार (11 जनवरी) को स्टेफनी मैकमोहन ने WWE के सह-सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया. वह पिछले शुक्रवार को अपने पिता के लौटने तक कंपनी की अध्यक्ष भी थीं.


ट्रिपल एच अपनी भूमिका जारी रखेंगे


स्टेफ़नी के पति और WWE दिग्गज पॉल "ट्रिपल एच" लेवेस्क कंपनी में अपनी भूमिका जारी रखेंगे. पिछले साल विंस के चेयरमैन पद से रिटायर होने के बाद से द गेम ट्रिपल एच WWE का चीफ कंटेंट ऑफिसर है. स्टेफ़नी मैकमोहन ने एक आधिकारिक बयान में लिखा, "निक के नेतृत्व और मुख्य अधिकारी के रूप में पॉल 'ट्रिपल एच' लेवेस्क के साथ है. मुझे विश्वास है कि WWE को कंटेंट देने के लिए एकदम सही जगह पर है."


ये भी पढ़ें:Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान में विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग के गेट पर धमाका, 20 की मौत