Twitter: ट्विटर को टेकओवर करने के बाद एलन मस्क तरह-तरह के प्रयोग कर रहे हैं. इस वजह से वे सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. शनिवार को मस्क ने एक बार फिर बड़ा एलान किया है. दरअसल, मस्क के अनुसार यूजर्स को अगले महीने से ट्विटर पर न्यूज पढ़ने के लिए अपनी जेब ढीली करनी होगी. मस्क ने एलान किया है कि अगले महीने से न्यूज पढ़ने के लिए यूजर्स को पैसा देना होगा.


एलन मस्क की योजना के अनुसार अगले महीने से उपयोगकर्ताओं से प्रति लेख के आधार पर शुल्क लिया जाएगा. साथ ही मंथली (मासिक) सब्सक्रिप्शन का भी विकल्प मौजूद रहेगा. इसके लिए यूजर्स को अधिक भुगतान करना होगा. मस्क ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. 


जानें क्या होगा नया नियम 


मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा कि अगले महीने से यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा. उन्होंने कहा कि नियमित न्यूज पाठकों के लिए मासिक सदस्यता का विकल्प मौजूद रहेगा. मंथली सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ऐसे यूजर्स न्यूज पढ़ सकेंगे. वहीं, जो यूजर्स कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं तो उन्हें प्रति लेख के हिसाब से पे करना होगा. मस्क ने इसे मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए एक बड़ी जीत बताया है. 


 






गौरतलब है कि हाल ही में ट्विटर ने उन यूजर्स के प्रोफाइल से ब्लू वेरिफाइड बैज हटा दिए थे, जिनके पास ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन नहीं है. ट्विटर पर अब आपको ब्लू बैज चाहिए, तो आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा. बताते चलें कि इससे पहले भी ट्विटर पर कई तरह के बदलाव हो चुके हैं. 


पैसे देकर मिलता है ब्लू टिक


अब ट्विटर पर ब्लू टिक नोटेबल होने के बजाय पैसे देकर मिलता है. ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये और IOS और एंड्रॉइड यूजर्स को 900 रुपये का भुगतान हर महीने कंपनी को करना होता है.


ये भी पढ़ें: शांति के लिए हमारे प्रयासों को कभी भी कमजोरी के संकेत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए- पाक सेना प्रमुख