Knife Attack In New Zealand: न्यूज़ीलैंड के चाईनीज़ रेस्टोरेंट में सोमवार को एक व्यक्ति ने डिनर कर रहे लोगों पर अचानक हमला कर दिया. हमले के दौरान 4 लोग जख्मी हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने रेस्टोरेंट में खाना खा रहे लोगों पर कुल्हाड़ी से  हमला किया. 


पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हमला उत्तरी ऑकलैंड के अल्बानी में सोमवार रात करीब नौ बजे हुआ. पुलिस ने बताया कि घटना के स्थान से एक 24 साल के युवक को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि अभी तक पुलिस ने हमले के पीछे क्या कारण थे ये नहीं बताया है.


घायलों के इलाज के बाद ऑकलैंड सिटी  हॉस्पिटल ने मंगलवार को कहा कि हमले में घायल एक व्यक्ति की हालत स्थिर बनी हुई है. इसके साथ ही नॉर्थ शोर हॉस्पिटल ने बताया कि घायलों को मामूली चोटें आई और दोनों की हालत स्थिर है. 


रेस्टोरेंट में डिनर करने आए एक व्यक्ति ने न्यूजीलैंड हेराल्ड अखबार को बताया कि वह एक दोस्त के साथ डिनर कर रहा था तभी हमला करने वाला व्यक्ति रेस्टोरेंट के अंदर आया और उसके दोस्त पर हमला कर दिया जो गंभीर रूप से घायल हो गया. उसने कहा, 'मैं सदमें में था जब मुझे पता चला कि क्या हो रहा है. उसने मुझे भी निशाना बनाने की कोशिश की थी.' 


इंस्पेक्टर टिमोथी विलियम्स ने कहा कि वे इस हमले में किसी और की तलाश नहीं कर रहे हैं. उनका मानना है कि आरोपी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने ये भी कहा है कि पुलिस सबूतों की तलाश कर रही है जिससे हमलावर पर आरोप साबित किए जा सकें. आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. 


बता दें इससे पहले इसी तरह की घटना अमेरिका में हुई थी. वहां एक रेस्टोरेंट में एक युवक ने लंच कर रहे छात्रों पर हमला कर दिया था. मौके पर आरोपी को गिरफ्चतार कर लिया गया था.