Pakistan Reaction On Kashmir: हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें पाकिस्तानी चेस प्लेयरों ने भारतीय झंडे के साथ फोटो क्लिक करवाया. रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो हंगरी के बुडापेस्ट में हुए ओलंपियाड के समापन समारोह का है. जहां भारतीय टीम के साथ पाकिस्तान के शतरंज खिलाड़ी झंडे के साथ नजर आ रहे हैं. इसी पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने आवाम से प्रतिक्रिया ली. हालांकि, इस मुद्दे पर जनता भड़क गई और कहा कि हमारे खिलाड़ियों ने क्यों भारत के झंडे को फहराया है. ये गलत बात है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में जुल्म कर रहा है. ऐसे देश के झंडे को हाथों में लेना गुनाह है.


एक अन्य शख्स ने कहा कि जो भी वीडियो में दिखाई दे रहा है. वो एक दिखावा है. पाकिस्तान के प्लेयर दिखावे के लिए सब कुछ कर रहे हैं. इसके पीछे शायद कोई वजह रही होगी. हालांकि, यूट्यूबर ने शख्स से कहा कि ऐसा कैसे कह सकते हैं कि कोई भी आदमी इसमें दिखावा कर रहा है. वो तो खुशी-खुशी झंडे को हाथों में लेकर खड़े हैं.



पाकिस्तान आवाम ने भारत पर लगाए गंभीर इल्जाम
वीडियो में एक दूसरे शख्स ने तो भारत पर इल्जाम लगाते हुए कहा कि वहां मुसलमानों की हालत काफी खराब है. वहां पर लोगों को नमाज नहीं पढ़ने दिया जाता है. लोगों को पर्दे में नहीं रहने दिया जाता है. औरतों पर भी काफी जुल्म किया जाता है. शख्स ने झंडे के हवाले से कहा कि उन्हें (पाकिस्तानी प्लेयर) तब ऐसा करना चाहिए था, जब कश्मीर में शांति और अमन रहता जैसा पाकिस्तान में है.


इस पर शोएब चौधरी ने कहा कि अब गलतफहमी में जी रहे हैं. भारत में पाकिस्तान के मुकाबले काफी ज्यादा शांति है. वहां कश्मीर में बहुत ज्यादा तरक्की हो रही है. वहां पीएम मोदी आए दिन कश्मीर के दौरे पर जाते हैं. इसके अलावा और भी कई बड़े-बड़े नेता जाते हैं.


ये भी पढ़ें: Israel-Lebanon Conflict: इजरायल के हवाई हमले से लेबनान में तबाही, 45 की गई जान, 76 घायल, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट