Zaid Hamid: पाकिस्तान में लाल टोपी नाम से मशहूर जैद हामिद ने इस बार भारत को छोड़ मुस्लिम देशों को अपना निशाना बनाया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में उन्हें मुस्लिम देशों के खिलाफ काफी बुरा-भला कहते हुए सुना जा सकता है. उन्होंने कहा, "आपको मैंने बताया था किस तरह सईदी रसूलुल्लाह ने पूरी उम्मत को हदीस में 100 से ज्यादा इन जहन्नुम... से खबरदार किया है."


हामिद ने कहा, "उनमें एक बहुत बड़ी दलील ये है, क्यूंकि इस्लाम में कौमियत की बुनियाद पर रियासतें हराम हैं. लिहाजा हम मुसलमान दुनिया को तबाह करना चाहते हैं, ताकि यहां खिलाफत कायम कर सकें."






उन्होंने कहा, "गजवा-ए-हिंद पाकिस्तान के खिलाफ होगा. क्योंकि पाकिस्तान हिंद (भारत) का हिस्सा था. बिलकुल इसी तरह बाकी मुसलमान मुमालिक को तबाह करने के लिए लिहाजा जो मुसलमान मुमालिक आज बने हुए हैं इनको तबाह करने की जरूरत है. ताकि हम खिलाफत कायम कर सकें."


खुद को कट्टर इस्लाम समर्थक मानते हैं जैद हामिद


जैद हामिद अपने आपको इस्लाम का कट्टर समर्थक मानता है. यही वजह है कि आए दिन वह इस्लाम को लेकर कुछ न कुछ विवादास्पद बयान देते रहते हैं. उनकी कुछ बातें मुस्लिम देशों को भी रास नहीं आती है. यही वजह है कि सऊदी अरब जैसे कट्टर इस्लामिक देश में भी वह गिरफ्तार हो चुके हैं. 


हामिद खुद को पाकिस्तानी डिफेंस एक्सपर्ट भी कहते हैं. उनकी कुछ तस्वीरों में उन्हें पाकिस्तानी आर्मी की जर्सी में देखा जा सकता है. टीवी पर भी उन्हें डिबेट करते हुए देखा जाता है. मगर यहां डिबेट कम अनर्गल बातें करते हुए ज्यादा सुनाई जाती है.


यह भी पढ़ें- Maldives China Military Deal: 'मालदीव में नहीं रहेगा कोई भारतीय सैनिक, सिविल ड्रेस में भी नहीं', ड्रैगन संग डील के बाद बोले मुइज्जू