Zakir Naik News: इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक अक्सर अपने बयानों की वजह से विवादों में घिरे रहते हैं. अब पाकिस्तान में अपने हालिया बयानों के कारण आलोचना का सामना कर रहे हैं. खासकर उनके द्वारा महिलाओं पर दिए गए बयान पाकिस्तानी महिलाओं में गुस्सा भड़का रहे हैं. ताजा विवाद तब शुरू हुआ जब जाकिर नाइक ने एक कार्यक्रम में 10वीं कक्षा की एक छात्रा के सवाल पर जवाब देते हुए कुंवारी लड़कियों को बाजारू कहकर उनकी तुलना पब्लिक प्रॉपर्टी से कर दी.


एक कार्यक्रम के दौरान  10वीं  की एक बच्ची ने जाकिर नाइक से पूछा कि इस्लाम में मर्दो को चार शादियां करने की अनुमति क्यों दी जाती है. इस पर जाकिर ने कहा कि यह महिलाओं की सुरक्षा के लिए है, क्योंकि बिना शादी की लड़कियों को लोग गलत नजर से देखते हैं. जाकिर ने यह भी कहा कि बिना मर्द के बाहर घूमने वाली औरतों को समाज बाजारू या पब्लिक प्रोपर्टी के रूप में देखता है.



पाकिस्तानी लड़कियों का गुस्सा
जाकिर नाइक के बयान पर पाकिस्तान की लड़कियों ने यूट्यूबर निमरा अहमद के साथ बातचीत के दौरान अपनी नाराजगी जाहिर की. एक लड़की ने कहा कि दसवीं की बच्ची के सवाल का जिस तरह से जवाब दिया गया, वह बेहद गलत था. उन्होंने यह भी कहा कि जाकिर नाइक को समझ नहीं है कि बच्चों से कैसे बात की जाए और उन्हें कैसे समझाया जाए. एक और लड़की ने कहा कि जाकिर नाइक का लड़कियां पब्लिक प्रॉपर्टी से जुड़ा बयान बहुत ही शर्मनाक है. उन्होंने यह भी जोड़ा कि जाकिर को कम से कम अपने घर की लड़कियों, बहनों और बेटियों के बारे में सोचना चाहिए और इस तरह की बातें करने से पहले समझना चाहिए कि वह किसी और की बेटी के बारे में क्या कह रहे हैं.






इस्लाम की सही समझ पर सवाल
पाकिस्तानी लड़की ने जाकिर नाइक के इस बयान को इस्लाम के हवाले से गलत बताया. उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक महिलाओं के बाहर काम करने और स्वतंत्रता के खिलाफ हैं, जो यह दर्शाता है कि उन्हें इस्लाम का इतिहास नहीं पता है. उन्होंने उदाहरण दिया कि पैगंबर मोहम्मद की पत्नी खदीजा अपने समय की एक सफल बिजनेस वुमन थीं. जाकिर को उनके उदाहरण का पालन करना चाहिए, न कि लड़कियों के खिलाफ बयानबाजी करनी चाहिए.


ये भी पढ़ें: पाक एक्सपर्ट ने बताया कश्मीर में क्यों हारी मोदी सरकार? हरियाणा के नतीजों पर भी दिया बयान