Most Wanted Zakir Naik Pakistan Visit : भारत का मोस्ट वॉन्टेड जाकिर नाइक, अगले महीने पड़ोस के सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान में स्टेट गेस्ट के तौर पर आने वाला है. जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा भारत भी अपनी नजरें जमाए हुए है. इस बात का भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि जाकिर नाइक की पाकिस्तान यात्रा के पीछे पाकिस्तानी सरकार और उसकी खुफिया एजेंसी की कोई साजिश हो सकती है. विवादित उपदेशक जाकिर नाइक को ऐसे समय पर पाकिस्तान बुलाया गया है, जब कश्मीर में चुनाव चल रहे हैं. ऐसे में अपने विवादित बयानों के चलते जाकिर नाइक कश्मीर में हो रहे चुनावों में खलल डाल सकता है. 


जाकिर नाइक को स्टेट गेस्ट के तौर पर शहबाज सरकार की तरफ से बुलाया गया है, लेकिन इस दौरे से पहले ही पाकिस्तान के अंदर धार्मिक संगठनों में भिड़ंत हो गई हैं. कुछ संगठन जाकिर नाइक का विरोध कर रहे हैं. उनका मानना है कि जाकिर नाइक को उर्दू और इस्लाम के बारे में पूरी जानकारी नहीं है. 


'जाकिर नाइक के साथ लाखों मुसलमान हैं'


वहीं कुछ संगठन जाकिर नाइक के साथ खड़े हुए दिख रहे हैं. इसी में पाकिस्तान के धार्मिक और राजनीतिक संगठन अहले हदीस का नाम भी शामिल है. इस संगठन के मुखिया अल्लामा हिशाम इलाही जहीर ने विरोध करने वाले धार्मिक संगठनों को फटकार लगाई है. इलाही जहीर ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि जो लोग जाकिर नाइक का विरोध कर रहे हैं, वह अपने आप को देख लें. जाकिर जाकिर नाइक के साथ लाखों मुसलमान हैं.


वीडियो में आगे इलाही जहीर ने बोला कि अगर उनसे(जाकिर नाइक) तर्क-वितर्क या बहस करना है तो आयत और हिंदू को लेकर कीजिए. उन्हें यहां किसी जमात नहीं बल्कि हुकूमत की तरफ से बुलाया गया है.  


जाकिर नाइक के दौरे को लेकर बरती जा रही सावधानी


जाकिर नाइक की सुरक्षा को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है. जानकारी के मुताबिक 12 और 13 अक्टूबर को लाहौर और 19 और 20 अक्टूबर को इस्लामाबाद में जाकिर नाइक की तरफ से लेक्चर की घोषणा की गई है. फिलहाल अभी किस जगह लेक्चर होंगे इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है. इसके अलावा कराची में मोहम्मद अली जिन्ना के मकबरे के पास भी संबोधन करेंगा.


ये भी पढ़ें-


कभी 75-80 प्रतिशत ईसाई आबादी वाला लेबनान कैसे बना मुस्लिम देश, पढ़िए पूरी कहानी