Zakir Naik Peace TV: कुख्यात चरमपंथी उपदेशक जाकिर नाइक के पीस टीवी का प्रसारण एक बार फिर बांग्लादेश में शुरू हो सकता है. इस बात की जानकारी खुद जाकिर नाइक ने साझा की है. उसने कहा कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से मंजूरी मिलते ही बांग्लादेश में फिर से पीस टीवी का प्रसारण शुरू हो जाएगा. जुलाई 2016 में ढाका में स्थित होली आर्टिसन बेकरी पर हुए आंतकी हमले के बाद पीस टीवी बांग्ला का प्रसारण बंद कर दिया गया था, क्योंकि पकड़े गए आरोपियों में से एक ने कहा था कि वह जाकिर नाइक के उपदेशों से प्रेरित था. इस घटना के बाद भारत में भी जांच शुरू हुई, जिसके बाद दोनों देशों में पीस टीवी के प्रसारण को बंद कर दिया गया.


जाकिर नाइक ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में बताया कि सैटेलाइट के जरिए बांग्ला, उर्दू, अंग्रेजी और चीनी भाषा में पीस टीवी का प्रसारण जारी है. लेकिन बांग्लादेश में सरकार की तरफ से अनुमति नहीं होने की वजह से प्रसारण बंद है. जाकिर ने कहा कि बांग्लादेश में प्रसारण फिर से शुरू करने के लिए प्रयास जारी हैं. पिछले 7 सालों से मलेशिया में भगोड़े की जिंदगी जी रहे जाकिर नाइक ने कहा कि 'आवेदन प्रस्तुत किया गया है, अनुमति मिल जाती है तो कुछ दिनों या हफ्तों में बांग्ला पीस टीवी का प्रसारण शुरू हो जाएगा.'


जाकिर नाइक चल रहा है वांटेड
दरअसल, जाकिर नाइक साल 2016 से भारतीय अधिकारियों से भागा-भागा फिर रहा है. जाकिर पर बांग्लादेश के ढाका में एक बेकरी पर आतंकवादी हमले के बाद कथित रूप से नफरत भरे भाषण देने और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज है. इस आतंकवादी घटना में 29 लोगों की मौत हुई थी. भारत में जांच शुरू होने के बाद जाकिर नाइक सऊदी अरब के रास्ते मलेशिया भाग गया. 


मलेशिया और भारत के बीच जाकिर नाइक का मुद्दा
जाकिर नाइक का प्रत्यर्पण अब भारत और मलेशिया के बीच के विवादित मुद्दा बन गया है. हाल ही में भारत के दौरे पर आए मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा कि, यदि भारत जाकिर के खिलाफ मजबूत सबूत देता है तो वह जाकिर के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार करेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मलेशिया में आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है. 


यह भी पढ़ेंः PM Modi in Poland: पोलैंड में बोले पीएम मोदी- ये युद्ध का युग नहीं, दुनिया भारत को मानती है विश्व बंधु