Zakir Naik: विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक इस समय पाकिस्तान में है. जहां पर वो पाकिस्तान का सरकारी मेहमान बनकर घूम रहा है. हाल में ही जाकिर नाइक ने महिलाओं की नौकरी करने को लेकर विवादित बयान दिया है.


GNN न्यूज को दिए इंटरव्यू में जाकिर नाइक ने कहा कि अपनी आम जरूरतों के लिए महिलाओं को नौकरी करने की जरूरत नहीं है. शादी के पहले उनकी जरूरतों की जिम्मेदारी उसके पिता और भाई की है. जबकि शादी के बाद ये जिम्मेदारी उसके पति की है.


महिलाओं की नौकरी पर कही ये बात 


महिलाओं के नौकरी करने के सवाल पर जाकिर नाइक ने कहा, "अगर महिलाएं नौकरी करना चाहती हैं तो वो नौकरी कर सकती हैं, लेकिन वो शरीयत के खिलाफ नहीं होनी चाहिए. शादी से पहले उन्हें अपनी नौकरी के लिए अपनी पिता से सलाह लेनी चाहिए, जबकि शादी के बाद उन्हें अपने पति से बात करनी चाहिए. वहीं, अगर शादी के पति से नौकरी करने की इजाजत मिल भी जाती है,लेकिन वो नौकरी शरीयत के खिलाफ है तो यह हराम है."


जाकिर नाइक ने आगे कहा, "महिलाएं मीडिया की नौकरी नहीं कर सकती हैं. अगर कोई महिला 30 मिनट के लिए टीवी पर आती है तो अगर महिला एंकर को देखकर भी पुरुष के मन में अगर कुछ नहीं होता तो उसे डॉक्टर के पास जाने की जरूरत है. अगर 20 मिनट तक महिला को देखने के बाद हलचल पैदा नहीं हो रही है तो उसके दिमाग में दिक्कत है."


पाकिस्तान में मचा बवाल 


जाकिर नाइक के इस बयान के बाद पाकिस्तान के महिलाओं ने इसका विरोध किया है. पाकिस्तान के ही न्यूज-आई के एक अब्सा कोमल ने उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है और लिखा है, ' इस परेशान और यौन रूप से कुंठित व्यक्ति जाकिर नाइक की मदद भगवान करें, जिसने भी ये सोचा था कि उसे पाकिस्तान का राजकीय अतिथि बनाना चाहिए, भगवान उसकी भी मदद करे.