Pakistani Public Reaction on Zakir Naik: भारत से भगोड़े घोषित किया जा चुका इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक इन दिनों पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में है, जहां वो सरकार के बुलावे पर राजकीय मेहमान बनकर पहुंचा हुआ है. उसके लिए शहबाज शरीफ की सरकार ने जेड प्लस सिक्योरिटी दे रखी है. हालांकि, नाइक पाकिस्तान में महिलाओं को लेकर काफी उल्टी-सीधी बातें कर रहा है.


पहले उसने एक प्रोग्राम में कहा था कि लड़की की जब तक शादी नहीं हो जाती तब तक वो पब्लिक प्रॉपर्टी है. इसके बाद उसने हाल ही में एक टीवी शो के दौरान फीमेल एंकर को दिए एक जवाब में न्यूज एंकर को भी पुरुषों को उत्तेजित करने वाला बता दिया. उसने कहा कि अगर कोई आदमी किसी महिला होस्ट को 20 मिनट तक देखता है और उसे कुछ नहीं होता है तो वो मेडिकल रूप से फिट नहीं है. उसके इस बयान पर पाकिस्तानियों ने रिएक्शन भी दिए है.


लाहौर में जाकिर नाइक बैन!


पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने जाकिर नाइक के महिलाओं को लेकर दिए गए बयान के हवाले से बात की. इस पर जनता का रिएक्शन नाइक को लेकर काफी गुस्से वाला था. एक शख्स ने दावा कि नाइक की ओर से महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादित बयान के बाद लाहौर में उसे बैन कर दिया गया है. वहीं महिला एंकर को लेकर 20 मिनट तक देखने वाले बयान पर भी शख्स ने खूब सुनाई. पाकिस्तानी युवक ने कहा कि मैं इसका खुलकर विरोध करता हूं कि उन्होंने महिलाओं को  लेकर इतना गंदा बयान दे दिया. ये बिलकुल नॉनसेंस वाली बात है कि अगर किसी आदमी द्वारा न्यूज एंकर को  20 मिनट देखने के बाद भी उसे कुछ नहीं हो रहा है तो वो मेडिकली फिट नहीं है.



महिलाओं के बिना तरक्की नहीं हो सकती- पाकिस्तानी शख्स
पाकिस्तानी शख्स ने दावा किया कि देश में इस वक्त 52 फीसदी महिलाएं है. अगर हम उनके खिलाफ गंदे बयान देंगे तो मेरा ख्याल नहीं है कि हम एक समाज के तौर पर आगे बढ़ा पाएंगे. हम तरक्की नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा हमारे ऊपर पहले से दहशतगर्दी का टैग लगा हुआ है और उसके बाद अगर हम महिलाओं को लेकर बयान देंगे तो ये काफी गलत होगा.


ये भी पढ़ें:Video: जाकिर नाइक ने लड़कियों को बताया पब्लिक प्रॉपर्टी, बयान सुन भड़क उठी पाकिस्तानी लड़की, लगा दी क्लास