US Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को लेकर अटकलें और उसपर होने वाली गर्मागर्म बहस जारी है. हर किसी की नज़र इस बात पर टिकीं हैं कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा. अमेरिका के लोगों को नतीजों की भविष्यवाणी जानने में बेहद रूचि होती है और इसीलिए कई तरीकों से नतीजों की भविष्यवाणी की जाती है.


रूस के सर्बिया में जानवरों ने की भविष्य़वाणी


अमेरिका में चुनाव पर रूस में सर्बिया के एक जू में जानवरों से चुनाव नतीजों की भविष्यवाणी कराई गई है. वहां शेर और भालू के सामने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन का चेहरा उकेरा हुआ तरबूज रखा गया. बुयान नाम के सर्बियाई भालू जैसे ही आता है सीधे जो बाइडेन के चेहरे वाले तरबूज पर टूट पड़ता है. और मजे से उसे किनारे ले जाकर खाने लगता है. यानी यहां माना गया कि जीत जो बाइडेन की हुई.


ठीक ऐसे ही ये तरबूज जू में व्हाइट टाइगर के सामने भी रखा गया. व्हाइट टाइगर ने पहले दोनों को सूंघा और फिर आगे बढ़ गया. इसके बाद लौटकर आते ही वो सीधे जो बाइडेन के चहरे वाले तरबूज से खेलने लगा. यानी यहां भी जीत जो बाइडेन की ही मानी गयी.


साल 2016 में सच हुई भविष्यवाणी


दिलचस्प बात यह है कि इसी जू में साल 2016 में भी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की भविष्यवाणी कराई गयी थी और उस वक्त बुयान नाम के इसी सर्बियाई भालू ने ट्रंप को चुना था. बुयान ने विश्वकप फुटबॉल के विजेता भी भी भविष्यवाणी की थी. तरबूज में लगे क्रोएशिया और फ्रांस के झंडो में से इसने क्रोएशिया को चुना था और नतीजा भी वही हुआ था.


ये पहली बार नहीं है कि जब किसी बड़े नतीजे से पहले उसकी भविष्यवाणी जानवरों से कराई गयी हो. साल 2016 में जब अमेरिकी चुनाव के नतीजे आने थे तब ऑली नाम के ऑक्टोपस ने हिलेरी क्लिंटन का जार गिरा दिया था और वो चुनाव हार गईं थीं.


यह भी पढ़ें-


US Election: रिपब्लिकन उम्मीदवार को फ्लोरिडा जीतने पर ही मिलती है राष्ट्रपति की कुर्सी, 100 सालों से रिकॉर्ड बरकरार


अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का रिजल्ट आने में देरी का रहा है इतिहास, जानें नतीजे आने में क्यों होती है देरी