मुंबई: कोरोना से निपटने के लिए देशभर में लॉक डाउन जारी है. सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि लोग अपने-अपने परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए घरों में ही रहें. लेकिन कुछ लोग बार-बार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. पुलिस और प्रशासन के लगातार मना करने के बावजूद घरों से ना केवल बाहर निकल रहे हैं बल्कि नियमों को ताक पर रखकर गैर कानूनी काम भी कर रहे हैं. पनवेल में पुलिस ने ऐसे ही 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जो बीयर पार्टी करने जा रहे थे. 


पनवेल पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अजय लांडगे ने बताया कि सोमवार दोपहर नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीम को हुंडई एसेंट कार को देखकर संदेह हुआ. उन्होंने बताया कि कार में बैठे लोग इमरजेंसी केस में बाहर नहीं निकले थे. ऐसे में पुलिस ने इनकी कार की जांच की तो इनकी कार से बीयर के बॉक्स मिले. इसमें 35 बीयर की बोतलें मिलीं. आरोपियों के पास से बीयर के अलावा नमकीन के कुछ पैकेट और फल भी मिले.  


पुलिस ने कार में सवार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही कार को भी जब्त कर लिया. गिरफ्तार आरोपी शागिर छोटू खान, शिवा हनुमंता गुडपास और उबेद शकुर शेख हैं. यह तीनों मुंबई के कुर्ला इलाके के रहने वाले हैं. इनकी उम्र 24 से 30 साल के बीच है.


इन आरोपियों पर महाराष्ट्र दारूबंदी अधिनियम धारा 65 () सहित आईपीसी की धारा 188 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. तीनों के पास से करीब  5 हजार रुपए कीमत की बीयर बरामद की गई है. आरोपियों को CrPC 41(1) अ के मुताबिक नोटिस देकर छोड़ दिया गया है


यहां पढ़ें


दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में करीब 300 लोगों में COVID-19 के लक्षण, कइयों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर


1200 के पार पहुंची COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या, पिछले 24 घंटे में आए 92 नए मामले | 10 बड़ी बातें