एक्सप्लोरर

Propose Day 2019: जानें बॉलीवुड सितारों की प्रपोज की कहानी खुद उन्हीं की जुबानी

1/7
वैलेंटाइंस वीक शुरू हो चुका है. आप भी आज अपने पार्टनर को फिश करने के लिए अलग-अलग फंडे सोच रहे होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स   ने कैसे अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज किया. आज प्रपोज डे के मौके पर जानें बॉलीवुड सितारों की प्रपोज की कहानी खुद उन्हीं की जुबानी. सभी फोटोः इंस्टाग्राम
वैलेंटाइंस वीक शुरू हो चुका है. आप भी आज अपने पार्टनर को फिश करने के लिए अलग-अलग फंडे सोच रहे होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स ने कैसे अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज किया. आज प्रपोज डे के मौके पर जानें बॉलीवुड सितारों की प्रपोज की कहानी खुद उन्हीं की जुबानी. सभी फोटोः इंस्टाग्राम
2/7
अक्षय कुमार और ट्ंविकल खन्ना - अक्षय कुमार और ट्ंविकल खन्ना जब सबसे पहले 'फिल्मफेयर' मैगजीन के शूट के लिए मिले तो दोनों को लव एट फर्स्ट   साइट हो गया. जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो ट्ंविकल के जन्मदिन पर अक्षय ने उन्हें क्रिस्टिल पेपरवेट गिफ्ट किया था. तब ट्ंविकल ने उन्हें कहा था   कि जितना बड़ा ये पेपर वेट है उससे बड़ा तुम मुझे डायमंड लेकर दोगे, ताकि मैं सुनिश्चित हो सकूं. अक्षय कुमार ने बताया कि ट्ंविकल खन्ना की 2000 में   फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली थी. ट्ंविकल अपनी फिल्म को लेकर बहुत कॉन्फिडेंड थीं. ट्ंविकल ने अक्षय को कहा था कि यदि मेरी फिल्मेॉ फ्लॉप हो जाती है   और बॉक्सि ऑफिस पर मैजिक क्रिएट नहीं कर पाती तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी. 'मेला' फिल्म बॉक्सि ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. इसके बाद 7   जनवरी 2001 में इन दोनों ने शादी कर ली. इनके अब अरनव और नितारा दो बच्चे है.
अक्षय कुमार और ट्ंविकल खन्ना - अक्षय कुमार और ट्ंविकल खन्ना जब सबसे पहले 'फिल्मफेयर' मैगजीन के शूट के लिए मिले तो दोनों को लव एट फर्स्ट साइट हो गया. जब दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे तो ट्ंविकल के जन्मदिन पर अक्षय ने उन्हें क्रिस्टिल पेपरवेट गिफ्ट किया था. तब ट्ंविकल ने उन्हें कहा था कि जितना बड़ा ये पेपर वेट है उससे बड़ा तुम मुझे डायमंड लेकर दोगे, ताकि मैं सुनिश्चित हो सकूं. अक्षय कुमार ने बताया कि ट्ंविकल खन्ना की 2000 में फिल्म 'मेला' रिलीज होने वाली थी. ट्ंविकल अपनी फिल्म को लेकर बहुत कॉन्फिडेंड थीं. ट्ंविकल ने अक्षय को कहा था कि यदि मेरी फिल्मेॉ फ्लॉप हो जाती है और बॉक्सि ऑफिस पर मैजिक क्रिएट नहीं कर पाती तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी. 'मेला' फिल्म बॉक्सि ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. इसके बाद 7 जनवरी 2001 में इन दोनों ने शादी कर ली. इनके अब अरनव और नितारा दो बच्चे है.
3/7
करण जौहर और बिपाशा बसु- ये दोनों फिल्म 'एलोन' में एक-दूसरे के करीब आए थे. करण ने बताया था कि उस दिन 31 दिसंबर की रात थी. आसमान पटाखों   से सजा हुआ था. करण अपने साथ अंगुठी लेकर गए थे. करण को किसी ने कहा था कि ये सही मौका है. बिपाशा जब मोबाइल में आसमान की खूबसूरती की   वीडियो बना रही थी तो मौका देखकर करण ने बिपाशा को रिंग दे दी. करण ने बताया कि बिपाशा का रिएक्शन ठीक वैसा था जैसे वो अपनी फिल्म में किसी का   मर्डर कर देंगी. करण 10 मिनट तक अपने घुटनों पर बैठे रहें. फिर बिपाशा ने कहा तुम्हें क्या हो गया है? तुम मुझसे शादी क्यों करना चाहते हो? मैं तुमसे   शादी नहीं करने वाली. फिर आखिरकार बिपाशा ने शादी के लिए हामी भर दी. बता दें, करण की ये तीसरी शादी है.
करण जौहर और बिपाशा बसु- ये दोनों फिल्म 'एलोन' में एक-दूसरे के करीब आए थे. करण ने बताया था कि उस दिन 31 दिसंबर की रात थी. आसमान पटाखों से सजा हुआ था. करण अपने साथ अंगुठी लेकर गए थे. करण को किसी ने कहा था कि ये सही मौका है. बिपाशा जब मोबाइल में आसमान की खूबसूरती की वीडियो बना रही थी तो मौका देखकर करण ने बिपाशा को रिंग दे दी. करण ने बताया कि बिपाशा का रिएक्शन ठीक वैसा था जैसे वो अपनी फिल्म में किसी का मर्डर कर देंगी. करण 10 मिनट तक अपने घुटनों पर बैठे रहें. फिर बिपाशा ने कहा तुम्हें क्या हो गया है? तुम मुझसे शादी क्यों करना चाहते हो? मैं तुमसे शादी नहीं करने वाली. फिर आखिरकार बिपाशा ने शादी के लिए हामी भर दी. बता दें, करण की ये तीसरी शादी है.
4/7
अभिषेक बच्चन और ऐश्वीर्या राय – ऐश्वर्या पर अभिषेक बच्चन 'कुछ ना कहो' की शूटिंग के दौरान आकर्षित हो गए थे. दोनों ने इस बात को स्वीकार किया कि   दोनों को फिल्म 'गुरू' के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था. अभिषेक ने बताया था कि 'न्यूयॉर्क' फिल्म के दौरान वे अपने हॉटेल की बालकनी में खड़े   होकर विश किया करते थे कि वे ऐश के साथ शादी के बाद काश यहां होते. इसके बाद 'गुरू' फिल्म के न्यूयॉर्क में आयोजित हुए प्रीमियर के बाद अभिषेक   ऐश्वर्या को उसी हॉटेल की बालकनी में लेकर गए और प्रपोज किया  “Will you marry me?”. इन दोनों ने 2007 में शादी कर ली. इनके एक बेटी   अराध्या बच्चन है.
अभिषेक बच्चन और ऐश्वीर्या राय – ऐश्वर्या पर अभिषेक बच्चन 'कुछ ना कहो' की शूटिंग के दौरान आकर्षित हो गए थे. दोनों ने इस बात को स्वीकार किया कि दोनों को फिल्म 'गुरू' के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था. अभिषेक ने बताया था कि 'न्यूयॉर्क' फिल्म के दौरान वे अपने हॉटेल की बालकनी में खड़े होकर विश किया करते थे कि वे ऐश के साथ शादी के बाद काश यहां होते. इसके बाद 'गुरू' फिल्म के न्यूयॉर्क में आयोजित हुए प्रीमियर के बाद अभिषेक ऐश्वर्या को उसी हॉटेल की बालकनी में लेकर गए और प्रपोज किया “Will you marry me?”. इन दोनों ने 2007 में शादी कर ली. इनके एक बेटी अराध्या बच्चन है.
5/7
शाहरूख खान और गौरी खान- टीनेज में ही गौरी और शाहरूख खान ने डेट करना शुरू कर दिया था. लेकिन जब गौरी को लगा कि शाहरूख उनके लिए बहुत   पॉसेसिव हो रहे हैं तो दोनों ने कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूर रहने की सोची. इसके बाद एक बर्थडे पार्टी के लिए गौरी शाहरूख को बिना बताएं अपने दोस्तों  के साथ मुंबई के लिए रवाना हो गई. इसके बाद गौरी को ढूंढने शाहरूख भी मुंबई चले आए. अंत में उन्होंने गौरी को एक बीच पर ढूंढ लिया. जहां दोनों ने महसूस   किया कि वे एक-दूसरे को कितना याद करते हैं. इसके बाद शाहरूख ने गौरी को बेहद इमोशनल और आंसुओं के साथ प्रपोज किया जिसके लिए गौरी ना नहीं कर   पाईं. इन दोनों ने 1991 में शादी की ली. इन दोनों के तीन बच्चे अयान खान, सुहाना खान और अब्राहम खान हैं.
शाहरूख खान और गौरी खान- टीनेज में ही गौरी और शाहरूख खान ने डेट करना शुरू कर दिया था. लेकिन जब गौरी को लगा कि शाहरूख उनके लिए बहुत पॉसेसिव हो रहे हैं तो दोनों ने कुछ समय के लिए एक-दूसरे से दूर रहने की सोची. इसके बाद एक बर्थडे पार्टी के लिए गौरी शाहरूख को बिना बताएं अपने दोस्तों के साथ मुंबई के लिए रवाना हो गई. इसके बाद गौरी को ढूंढने शाहरूख भी मुंबई चले आए. अंत में उन्होंने गौरी को एक बीच पर ढूंढ लिया. जहां दोनों ने महसूस किया कि वे एक-दूसरे को कितना याद करते हैं. इसके बाद शाहरूख ने गौरी को बेहद इमोशनल और आंसुओं के साथ प्रपोज किया जिसके लिए गौरी ना नहीं कर पाईं. इन दोनों ने 1991 में शादी की ली. इन दोनों के तीन बच्चे अयान खान, सुहाना खान और अब्राहम खान हैं.
6/7
अनिल कपूर और सुनीता बंबानी - अनिल कपूर ने अपने स्ट्रगल के दौरान एक दिन एक मॉडल सुनीता बंबानी को देखा. बस उनके लिए दीवाने हो गए. दोस्तों की   मदद से सुनीता का नंबर लिया उनसे बातचीत की. फोन पर ही सुनीता को लुभाया. इसके बाद खुद को सुनीता के औहदे तक लाने के लिए संघर्ष कर टॉप तक पहुंचाया. 1984 में आई फिल्म 'मशाल' की सफलता के बाद सुनीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. सुनीता ने सोचने के लिए वक्त लिया. अनिल ने सोचा उन्होंने जल्दबाजी कर दी प्रपोज करने में. फिर उसी दिन सुनीता ने उनका प्रपोजल फोन पर एक्सपेट कर लिया. लेकिन शादी की तारीख फिल्मी कॅरियर के कारण दो बाद टालनी पडी. फिर आखिरकार 19 मई 1984 को अनिल और सुनीता विवाह बंधन में बंध गए. आज भी सुनीता अपना कॅरियर छोड़ अनिल कपूर को संवार   रही हैं. इन दोनों के तीन बच्चे सोनम कपूर, हर्षवर्धन और रेहा कपूर अपने कॅरियर में सफल हैं.
अनिल कपूर और सुनीता बंबानी - अनिल कपूर ने अपने स्ट्रगल के दौरान एक दिन एक मॉडल सुनीता बंबानी को देखा. बस उनके लिए दीवाने हो गए. दोस्तों की मदद से सुनीता का नंबर लिया उनसे बातचीत की. फोन पर ही सुनीता को लुभाया. इसके बाद खुद को सुनीता के औहदे तक लाने के लिए संघर्ष कर टॉप तक पहुंचाया. 1984 में आई फिल्म 'मशाल' की सफलता के बाद सुनीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. सुनीता ने सोचने के लिए वक्त लिया. अनिल ने सोचा उन्होंने जल्दबाजी कर दी प्रपोज करने में. फिर उसी दिन सुनीता ने उनका प्रपोजल फोन पर एक्सपेट कर लिया. लेकिन शादी की तारीख फिल्मी कॅरियर के कारण दो बाद टालनी पडी. फिर आखिरकार 19 मई 1984 को अनिल और सुनीता विवाह बंधन में बंध गए. आज भी सुनीता अपना कॅरियर छोड़ अनिल कपूर को संवार रही हैं. इन दोनों के तीन बच्चे सोनम कपूर, हर्षवर्धन और रेहा कपूर अपने कॅरियर में सफल हैं.
7/7
करीना कपूर और सैफ अली खान- सैफीना अपनी पर्सनल लाइफ को यूं तो मीडिया से दूर रखता है लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप की खबर को   फैंस से कभी नहीं छिपाया. एक-दूसरे को डेट करने से पहले सैफ की शादी अमृता सिंह से हुई थी और करीना का शाहिद कपूर के साथ अफेयर था. सैफ को फिल्म   'टशन' के दौरान करीना से प्यार हो गया था. करीना ने सैफ को हां करने से पहले दो बार रिजेक्ट किया था. करीना ने खुद बताया था कि सैफ ने पेरिस में   उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. तब करीना ने सैफ को मना कर दिया. उसी ट्रिप के दौरान जब दोनों चर्च में थे तो सैफ ने दोबारा प्रपोज किया था. तो   करीना ने उनको कहा था कि अब इस पर बात नहीं करेंगे. दरअसल, उस समय करीना अपने कॅरियर में चरम पर थीं. ऐसे में करीना ने सैफ कुछ समय   मांगा. इसके दो दिन बाद करीना ने शादी के लिए हामी भर दी. 16 अक्टूबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली. दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान है.
करीना कपूर और सैफ अली खान- सैफीना अपनी पर्सनल लाइफ को यूं तो मीडिया से दूर रखता है लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप की खबर को फैंस से कभी नहीं छिपाया. एक-दूसरे को डेट करने से पहले सैफ की शादी अमृता सिंह से हुई थी और करीना का शाहिद कपूर के साथ अफेयर था. सैफ को फिल्म 'टशन' के दौरान करीना से प्यार हो गया था. करीना ने सैफ को हां करने से पहले दो बार रिजेक्ट किया था. करीना ने खुद बताया था कि सैफ ने पेरिस में उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. तब करीना ने सैफ को मना कर दिया. उसी ट्रिप के दौरान जब दोनों चर्च में थे तो सैफ ने दोबारा प्रपोज किया था. तो करीना ने उनको कहा था कि अब इस पर बात नहीं करेंगे. दरअसल, उस समय करीना अपने कॅरियर में चरम पर थीं. ऐसे में करीना ने सैफ कुछ समय मांगा. इसके दो दिन बाद करीना ने शादी के लिए हामी भर दी. 16 अक्टूबर 2012 को दोनों ने शादी कर ली. दोनों का एक बेटा तैमूर अली खान है.

फोटो गैलरी

वेब स्टोरीज

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

इजरायली पीएम नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को वॉर्निंग, बोले- 'अगर अब भी नहीं समझे तो हमें समझाना आता है'
इजरायली पीएम नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को वॉर्निंग, बोले- 'अगर अब भी नहीं समझे तो हमें समझाना आता है'
'बाबरी ढांचे की तरह है कांग्रेस...एक धक्का दो', हरियाण में CM योगी ने फूंका चुनावी बिगुल
हरियाण में CM योगी ने फूंका चुनावी बिगुल, बाबरी ढांचे का जिक्र कर कांग्रेस पर बोला हमला
Prem Chopra का डायलॉग जो बन गया था इंडियन रेलवे के लिए मुसीबत, दिलचस्प है खूंखार विलेन का ये किस्सा
प्रेम चोपड़ा का डायलॉग जो बन गया था इंडियन रेलवे के लिए मुसीबत
Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश की जगह UAE में क्यों हो रहा है वीमेंस टी20 विश्वकप? जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का मैच
बांग्लादेश की जगह UAE में क्यों हो रहा है वीमेंस टी20 विश्वकप? जानें कारण
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking: जमीन सौदे में कमीशन को लेकर हुआ विवाद, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे पर केस दर्जTop News | सीएम पद से इस्तीफे के बाद जंतर मंतर से अरविंद केजरीवाल की 'जनता अदालत' | KejriwalTirupati Prasad Row: तिरुपति लड्डू विवाद पर जगन की पीएम को चिट्ठी, सीएम नायडू के खिलाफ लिखी चिट्ठीBreaking: अजमेर के रूपनगढ़ में दो गुटों में हिंसक झड़प, फायरिंग में दो लोगों के घायल होने की खबर

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
इजरायली पीएम नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को वॉर्निंग, बोले- 'अगर अब भी नहीं समझे तो हमें समझाना आता है'
इजरायली पीएम नेतन्याहू की हिजबुल्लाह को वॉर्निंग, बोले- 'अगर अब भी नहीं समझे तो हमें समझाना आता है'
'बाबरी ढांचे की तरह है कांग्रेस...एक धक्का दो', हरियाण में CM योगी ने फूंका चुनावी बिगुल
हरियाण में CM योगी ने फूंका चुनावी बिगुल, बाबरी ढांचे का जिक्र कर कांग्रेस पर बोला हमला
Prem Chopra का डायलॉग जो बन गया था इंडियन रेलवे के लिए मुसीबत, दिलचस्प है खूंखार विलेन का ये किस्सा
प्रेम चोपड़ा का डायलॉग जो बन गया था इंडियन रेलवे के लिए मुसीबत
Women's T20 World Cup 2024: बांग्लादेश की जगह UAE में क्यों हो रहा है वीमेंस टी20 विश्वकप? जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का मैच
बांग्लादेश की जगह UAE में क्यों हो रहा है वीमेंस टी20 विश्वकप? जानें कारण
Investment in India: चीन से भाग रहीं अमेरिकी कंपनियां, लाखों करोड़ रुपये के साथ भारत को बनाएंगी अपना नया घर 
चीन से भाग रहीं अमेरिकी कंपनियां, लाखों करोड़ रुपये के साथ भारत को बनाएंगी अपना नया घर 
तिरुपति लड्डू विवाद पर YSRCP चीफ जगन रेड्डी ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कर दी ये बड़ी मांग
तिरुपति लड्डू विवाद पर जगन रेड्डी की PM मोदी को चिट्ठी, बोले- तिरुमला की पवित्रता धूमिल कर रहे नायडू
Bank Jobs 2024: एक्जिम बैंक में निकली ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें डिटेल्स
एक्जिम बैंक में निकली ऑफिसर की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें डिटेल्स
आपके शहर के किस अस्पताल में होता है आयुष्मान कार्ड से इलाज, घर बैठे कर सकते हैं पता
आपके शहर के किस अस्पताल में होता है आयुष्मान कार्ड से इलाज, घर बैठे कर सकते हैं पता
Embed widget