तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी और मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. इस अहम मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-एक महत्वपूर्ण बदलाव किए है.


भारतीय टीम में कुलदीप यादव की वापसी हुई है. कुलदीप को युजवेंद्र चहल की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है.


वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी एक बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है. न्यूजीलैंड ने लॉकी फग्र्यूसन की ब्लेयर टिकनर को मौका दिया है. ब्लेयर टिकनर टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करेंगे.


तीन वनडे मैचों की सीरीज के दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में दोनों टीमों की नजर आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी.


इसके पहले खेले गए दो मुकाबले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं. पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 80 रन के बड़े अंतर से हराया था.


इस करारी हार के बाद भारतीय टीम ने भी दूसरे मुकाबले में दमदार वापसी की और मेजबान टीम को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी.


ऐसे में दोनों टीमें इस आखिरी में मुकाबले में पूरे दमखम के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी.


टीम:


भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद.


न्यूजीलैंज: केन विलियम्सन (कप्तान), कोलिन मनुरो, टिम सेइफेर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, डार्ली मिशेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, मिशेल सैंटनर, स्कॉट कगलेजिन, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.