कोलंबो: कप्तान रोहित शर्मा आखिरकार फॉर्म में लौट आए और जब लौटे तो क्या बेहतरीन पारी खेली. कोलंबो टी-20 में रोहित के साथ रैना का बल्ला भी खूब चला. दोनों अपनी बल्लेबाज़ी से बांग्लादेश को धोकर भारत को सीधे फ़ाइनल में ले गए. भारत ने बांग्लादेश को 177 रन का लक्ष्य दिया था. हालांकि टीम की धीमी शुरुआत को देखकर किसी को लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया इतना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाएगी. लेकिन आखिरी ओवरों में रोहित और रैना ने सब बदल दिया और 14 ओवर में भारत का स्कोर 104 रनों पर पहुंचा दिया. वहीं आखिरी 6 ओवर में भारत ने 72 रन बना दिए.


आपको बता दें कि सात टी-20 के बाद रोहित के बल्ले से ये अर्धशतक आया है. शुरुआत में वो काफी धीरे खेल रहे थे. पहले 50 रन रोहित ने 42 गेंदों पर बनाए, वहीं अगले 19 गेंदों पर रोहित ने 39 रन जड़ दिए. पहले शिखर धवन और फिर सुरेश रैना ने रोहित का अच्छा साथ दिया. रोहित ने 61 गेंद पर 89 रनों की पारी खेली. शिखर ने भी 27 गेंदों पर 35 रन बनाए.


बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, अगले मुकाबले की जीत से तय होगा दूसरा फाइनलिस्ट


रैना ने तो सिर्फ 30 गेंद पर 47 रन बना दिए. सभी बल्लेबाजों ने रन बनाए लेकिन उससे भी अहम रही रोहित के साथ शिखर और रैना की बड़ी साझेदारियां. रोहित-शिखर के बीच 70 रन की साझेदारी हुई, तो वहीं रैना के साथ रोहित ने 102 रन जोड़े. इन साझेदारियों ने जीत की नींव रखी और टीम इंडिया के लिए फाइनल का रास्ता साफ किया. 18 मार्च को ट्राई सीरीज का फाइनल है. दूसरी टीम का फैसला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.