नई दिल्ली: फीफा ने 2022 फुटबॉल विश्व कप के ओपनिंग मैच और फाइनल मुकाबले की तारीखों की घोषणा कर दी है. विश्व कप फुटबॉल का पहला मुकाबला 21 नवंबर, 2022 को खेला जाएगा.


पहले मुकाबले में आयोजक देश क़तर खेलने वाला है. यह मुकाबला अल बायत स्टेडियम में होगा. इस स्टेडियम में करीब 60 हज़ार दर्शक बैठकर मुक़ाबला देख सकते हैं.


बता दें 2 साल पहले आज ही के दिन यानी 15 जुलाई को रूस के लुझनिकी स्टेडियम में 2018 फुटबॉल विश्व कप का फाइनल मैच खेला गया था, जिसमें फ्रांस की टीम ने क्रोएशिया को हराकर फाइनल जीत लिया था. फीफा ने 2 साल के बाद 15 जुलाई को ही अगले विश्व कप के फाइनल और ओपनिंग मुक़ाबलों की तारीख का एलान किया है.


18 दिसंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. लुसैल स्टेडियम पर 80 हज़ार दर्शकों के सामने ये मैच खेला जाएगा. फाइनल से एक दिन पहले 17 दिसंबर को थर्ड प्लेस प्ले ऑफ मैच खेला जाएगा.


ग्रुप स्टेज में एक दिन में 4 मुक़ाबले खेले जाएंगे, ताकि नॉक आउट स्टेज से पहले खिलाड़ियों को आराम मिल सके. 2022 के कतर विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी.


यह भी पढ़ें:


कोरोना पर संसदीय समिति की बैठक में सांसदों का आरोप, बड़ी फार्मा कंपनियां सस्ती दवाइयों को जानबूझकर बाज़ार में नहीं आने दे रहीं