नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 10 की शुरूआत कल से होने जा रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एबीपी न्यूज़ के खास कार्यक्रम '20-20 का किंग कौन' में दोनों टीमों के प्रर्दशन को लेकर अपना पझ रखा.

सहवाग ने कल के मैच को लेकर कहा कि, "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान और टीम के सबसे अहम खिलाड़ी विराट कोहली के शुरूआती मुकबालों में नहीं खेलने से टीम पर काफी दबाव पड़ेगा."  उन्होंने कहा, "जैसे-जैसे बैंगलोर की टीम हारती रहेगी विराट पर दवाब बनेगा कि वो जल्दी से टीम के साथ जुड़े. यदि टीम जीतती है तो विराट शायद कुछ और मैच के बाद आईपीएल में वपासी करेंगे."

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली को कंधे में चोट लगी गई थी. जिसकी वजह से विराट चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे.

महेंद्र सिहं धोनी की कप्तानी को लेकर पुछे गए सवाल पर सहवाग ने कहा, "धोनी से कप्तानी छीनी नहीं गई बल्कि धोनी ने खुद कप्तानी छोड़ी है. धोनी का ये मानना है कि तीनों फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान होना चाहिए. धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया."

उन्होंने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर धोनी का सभी सम्मान करते हैं चाहे वो टीम के कप्तान है या नही." सहवाग ने कहा, "धोनी वाशिंग मशीन की तरह हैं वे विपझी खिलाड़ियों को जमकर धोते हैं इतना हीं नहीं वे खिलाड़ियों का अच्छे से इस्तेमाल करना भी जानते हैं."

आईपीएल में धोनी के प्रर्दशन को लेकर सहवाग ने कहा, "सीजन 10 में धोनी सबसे खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. क्योंकि अब उनपर कप्तानी का अतिरिक्त बोझ नहीं होगा इसलिए धोनी सीजन 10 में एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतरीन प्रर्दशन कर सकते हैं."

सहवाग आईपीएल सीजन 10 में किग्स इलेवन पंजाब के डाइरेक्टर की भूमिका में नजर आएंगे. इससे पहले वे इस टीम के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर खेल भी चुके हैं.