2023 Asia Cup: क्रिकेट जगत में 'मिनी विश्व कप' के नाम से मशहूर एशिया कप इस साल खेला जाना है. हालांकि, अब इस टूर्नामेंट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल, पहले 2023 एशिया कप पाकिस्तान में होना था, लेकिन BCCI ने टीम इंडिया को वहां भेजने से मना कर दिया था. इसके बाद इस टूर्नामेंट के यूएई में होने की उम्मीद थी, लेकिन इस बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. 


क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यूएई में एशिया कप खेलने से मना कर रहे हैं. दोनों क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर एशिया कप यूएई में होता है तो उनके खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. 


रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के पाकिस्तान जाने से मना करने के बाद पीसीबी 2023 एशिया कप को पाकिस्तान और यूएई में कराना चाह रहा था. लेकिन सितंबर की गर्मी के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) संयुक्त अरब अमीरात में मैच खेलने के लिए सहमत नहीं हैं. 


ऐसे में अब इस टूर्नामेंट के श्रीलंका में होने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि अगर वे एशिया कप के होस्ट नहीं रहेंगे तो वे इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. 


श्रीलंका क्रिकेट और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने यूएई में एशिया कप ने खेलने के पीछे सितंबर महीने की गर्मी का हवाला दिया है. हालांकि, कहा जा रहा है कि इसके बाद पीसीबी ने तर्क दिया है कि सितंबर में कुछ टूर्नामेंट वहां आयोजित किए जा चुके हैं. 


पिछले कुछ दिनों में दुबई का दौरा करने वाले पीसीबी प्रमुख नजम सेठी ने बीसीबी और एसएलसी अधिकारियों के साथ अपनी बैठक में कहा कि 2018 में 15 से 28 सितंबर तक 50 ओवर का एशिया कप आयोजित किया गया था, जिसके लिए बीसीसीआई नामित मेजबान था. 


उन्होंने यह भी कहा कि वहां 20-20 फॉर्मेट में एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक आयोजित किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी पाकिस्तान-यूएई के हाइब्रिड मॉडल पर जोर दे रहा है, जिसमें विफल रहने पर वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा.


ये भी पढ़ें...


IPL 2023: बेहद दिलचस्प है पर्पल कैप जीतने की रेस, ऑरेंज कैप में यह खिलाड़ी है नंबर वन, जानें कौन-कौन है दावेदार