premium-spot

गुरबाज के साथ रोहित ओपनर, बांग्लादेश और USA का खिलाड़ी भी शामिल; 2024 टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट इलेवन

T20 World Cup 2024 Best 11: बिना कोई मैच हारे टीम इंडिया ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. यहां जानें इस विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ इलेवन.

Advertisement

T20 World Cup 2024 Best 11: 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का बोलबाला रहा. भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय रही. लीग स्टेज में रोहित एंड कंपनी का एक मुकाबला बारिश में धुल गया था. वहीं बाकी तीन मैचों में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद टीम इंडिया ने सुपर-8 के अपने तीनों मैच जीते और फिर सेमीफाइनल में इंग्लैंड को धूल चटाई. इसके बाद फाइनल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पटखनी देकर खिताब जीता. यहां जानिए इस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ इलेवन. 

Continues below advertisement

हमने 2024 टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के आधार पर इस टूर्नामेंट की बेस्ट टीम का चयन किया है. इस टीम में बांग्लादेश और यूएसए के खिलाड़ी को भी जगह मिली है. बांग्लादेश के रिशाद हुसैन और यूएसए के एंड्रीस गौस इस टीम का हिस्सा हैं. 

2024 टी20 वर्ल्ड कप की बेस्ट टीम में अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज और भारत के रोहित शर्मा को बतौर ओपनर चुना है. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने इस वैश्विक टूर्नामेंट में तूफानी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया. गुरबाज टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उनके नाम 281 रन रहे. वहीं रोहित ने 257 रन बनाए. वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. 

Continues below advertisement

तीन नंबर पर वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को चुना है. पूरन ने 228 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और 17 छक्के निकले. वहीं चार नंबर के लिए यूएसए के एंड्रीस गौस हैं. गौस ने 6 मैचों में 219 रन बनाए. इसके बाद तूफानी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को रखा गया है. क्लासेन के नाम 190 रन रहे. फिर हार्दिक पांड्या. पांड्या ने इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. वहीं स्पिन विभाग में अफगानिस्तान के राशिद खान और बांग्लादेश के रिशाद हुसैन हैं. ये दोनों खिलाड़ी जरूरत पड़ने पर बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. 

तेज गेंदबाजी विभाग में फजलहक फारूकी, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को चुना है. फजलहक फारूकी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 17 विकेट झटके. वहीं अर्शदीप के नाम भी 17 विकेट रहे. इसके अलावा बुमराह ने 15 विकेट लिए. 

2024 टी20 वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ इलेवन- रहमानुल्लाह गुरबाज, रोहित शर्मा (कप्तान), निकोलस पूरन, एंड्रीस गौस, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रिशाद हुसैन, राशिद खान, फजलहक फारूकी, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह. 

Continues below advertisement

टॉप स्टोरीज

Sports LIVE

ABP Shorts

और देखें
हॅलो गेस्ट

पर्सनल कार्नर

फॉर्मैट्स
टॉप आर्टिकल्स
माई अकाउंट
राज्यसभा से विपक्ष का वॉकआउट, पीएम मोदी बोले- झूठ फैलाने वाले सच नहीं सुन पा रहे
राज्यसभा से विपक्ष का वॉकआउट, पीएम मोदी बोले- झूठ फैलाने वाले सच नहीं सुन पा रहे
Dakra Massacre : पाकिस्तान में 600 से ज्यादा हिंदुओं के कत्ल की कहानी, कैसे हुई हत्या, रूह कांप जाएगी
पाकिस्तान में 600 से ज्यादा हिंदुओं के कत्ल की कहानी, कैसे हुई हत्या, रूह कांप जाएगी
Baba Rajinder Kalia: UP में हाथरस कांड के बीच ब्रिटेन में बाबा राजिंदर कालिया पर केस, खुद को भगवान बता बच्चियों से 1300 बार रेप करने का आरोप
UP में हाथरस कांड के बीच ब्रिटेन में बाबा राजिंदर कालिया पर केस, खुद को भगवान बता बच्चियों से 1300 बार रेप करने का आरोप
Hathras Stampede: हाथरस में घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, घटनास्थल का किया दौरा
हाथरस में घायलों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे सीएम योगी, घटनास्थल का किया दौरा
CUET UG Result 2024: कब खत्म होगा 13 लाख से ज्यादा सीयूईटी यूजी उम्मीदवारों का इंतजार, कब आएंगे नतीजे?
कब खत्म होगा 13 लाख से ज्यादा CUET UG उम्मीदवारों का इंतजार, कब आएंगे नतीजे?
Embed widget
Game masti - Box office ke Baazigar