एक्सप्लोरर

LIVE SRHvsDD: ऑल-राउंड प्रदर्शन से हैदराबाद की 15 रनों से जीत

LIVE SRHvsDD, Match 21, हैदराबाद

केन विलियमसन और शिखर धवन की रनों की आंधी के बाद गेंदबाज़ों के लाजवाब प्रदर्शन से हैदराबाद की टीम ने 15 रनों से लगातार दूसरा मुकाबला जीता. दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के मुकाबले में दिल्ली की बल्लेबाज़ों की मिली-जुली कोशिश भी टीम को जीत के दरवाज़े तक नहीं पहुंचा सकी और उन्होंने लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा. हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट मैदान पर खेले गए मुकाबले में सनराइज़र्स की टीम ने केन विलियमसन और शिखर धवन की मदद से विशाल 191 रन बनाए. जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली की टीम को पारी के दूसरे ओवर में ही सैम बिलिंग्स(13) के रूप में पहला झटका. इसके बाद करूण नायर और संजू सैमसन ने दिल्ली की ज़रूरत के हिसाब से महज़ 45 गेंदों पर 71 रनों की अहम साझेदारी कर दिल्ली को बड़े लक्ष्य के जवाब में ठोस शुरूआत दी. लेकिन उसके बाद करूण नायर 33 रन के स्कोर पर रन-आउट हो गए. नायर के आउट होने के बाद रिषभ पंत(0 रन) पहली ही गेंद पर युवराज सिंह को अपना बड़ा विकेट दे बैठे. इसके बाद श्रेयर अय्यर के साथ मिलकर संजू(42 रन) ने टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया ही था कि वो भी मोहम्मद सिराज की गेंद पर ऑनरिकेज़ को कैच थमा बैठा. एक के बाद एक 4 विकेट गंवाने के बाद मोर्चा संभाला श्रेयस अय्यर(50 रन) और एंजेलो मैथ्यूज़(31 रन) ने. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने कुछ अच्छे हाथ दिखाए लेकिन वो टीम को जीत के दरवाज़ें तक पहुंचान में नाकामयाब रहे. अंतिम ओवरों में भुवनेश्वर कुमार औैर सिद्धार्थ कौल ने लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए दिल्ली के बल्लेबाज़ों को हाथ खोलने का मौका ही नहीं दिया और हैदराबाद को लगातार दूसरी जीत मिली. इससे पहले आईपीएल में इस साल पहली बार खेलने उतरे केन विलियमसन की आतिशी पारी की मदद से सनराइज़र्स हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 191 रन बनाए थे. केन विलियमसन और शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को बड़ा स्कोर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद की टीम की शुरूआत उस वक्त खराब हो गई जब कप्तान डेविड वॉर्नर 4 रन के स्कोर पर क्रिस मोरिस का पहला शिकार बने. दिल्ली की टीम को जिस तरह की शुरूआत की ज़रूरत थी बिल्कुल वैसी ही मिली लेकिन उसके बाद हैदराबाद की टीम का वो बल्लेबाज़ मैदान पर उतरा जिसे इस सीज़न बहुत पहले मुकाबला खेलने उतर जाना चाहिए थे. जी हां हम बात कर रहे हैं केन विलियमसन कि. विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर लाजवाब साझेदारी करते हुए 85 गेंदों पर 136 रन जोड़ दिए. केन विलियमसन ने आईपीएल में अपना दूसरा और इस सीज़न का पहला अर्धशतक जमाया. जबकि धवन ने भी शानदार अर्धशतक पूरा किया. जिसके बाद अंतिम ओवरों में ऑनरिकेज़ और दीपर हूडा ने कुछ आतिशी शॉट खेल टीम को 191 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. दिल्ली और हैदराबाद की टीम में यही सबसे बड़ा फर्क रहा कि उनकी टीम ने शुरूआती अच्छी साझेदारी के बाद मध्य ओवरों में निरंतर अंतराल में विकेट गंवाए जिसकी वजह से अंत के ओवरों में निचले क्रम के बल्लेबाज़ों पर प्रेशर आ गया. दिल्ली के लिए अकेले क्रिस मोरिस ने 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. अन्य कोई भी गेंदबाज़ विकेट लेने में नाकामयाब रहा. केन विलियमसन को अपनी लाजवाब पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.  आईपीएल सीज़न 10 में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने उन्हें पहली अपने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया है.

DD की पारी:

(16 ओवर) DD: 135/4. # दिल्ली की टीम 16 ओवर में 135 रन. (13 ओवर) DD: 105/3. # दिल्ली की टीम के 100 रन हुए पूरे. (10 ओवर) DD: 87/3. # दिल्ली की टीम की लक्ष्य की तरफ बढ़ती हुई. (7 ओवर) DD: 61/1. # 7 ओवर में दिल्ली 61/1. (4 ओवर) DD: 32/1. # पहले 4 ओवर में दिल्ली की टीम के 32/1. WICKET: सैम बिलिंग्स 13 रन बनाकर सिराज की गेंद पर हुए आउट. #DD 14/1. (1 ओवर) DD: 2/0. # मैदान पर उतरे दिल्ली के बल्लेबाज़. -------------------------------------------------------

SRH की पारी:

आईपीएल में इस साल पहली बार खेलने उतरे केन विलियमसन की आतिशी पारी की मदद से सनराइज़र्स हैदराबाद ने दिल्ली के खिलाफ 191 रन बनाए. केन विलियमसन और शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को बड़ा स्कोर दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए हैदराबाद की टीम की शुरूआत उस वक्त खराब हो गई जब कप्तान डेविड वॉर्नर 4 रन के स्कोर पर क्रिस मोरिस का पहला शिकार बने. दिल्ली की टीम को जिस तरह की शुरूआत की ज़रूरत थी बिल्कुल वैसी ही मिली लेकिन उसके बाद हैदराबाद की टीम का वो बल्लेबाज़ मैदान पर उतरा जिसे इस सीज़न बहुत पहले मुकाबला खेलने उतर जाना चाहिए थे. जी हां हम बात कर रहे हैं केन विलियमसन कि. विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर लाजवाब साझेदारी करते हुए 85 गेंदों पर 136 रन जोड़ दिए. केन विलियमसन ने आईपीएल में अपना दूसरा और इस सीज़न का पहला अर्धशतक जमाया. जबकि धवन ने भी शानदार अर्धशतक पूरा किया. जिसके बाद अंतिम ओवरों में ऑनरिकेज़ और दीपर हूडा ने कुछ आतिशी शॉट खेल टीम को 191 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. दिल्ली के लिए अकेले क्रिस मोरिस ने 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. अन्य कोई भी गेंदबाज़ विकेट लेने में नाकामयाब रहा. और की पारियों की मदद से ने बनाए 191 रन. WICKET: लगातार दो गेंदों पर मोरिस ने चटकाए 2 विकेट, युवराज सिंह 3 रन बनाकर हुए बोल्ड. #SRH 170/4. WICKET: बेहतरीन 70 रनों की पारी खेल की गेंद पर आउट हुए 170/3. (18 ओवर) SRH: 170/2. # पारी के 18वें ओवर में धवन की आतिशी बल्लेबाज़ी से आए 12 रन. # मैदान पर बल्लेबाज़ी करने उतरे युवराज सिंह. WICKET: तूफानी 89 रनों की पारी खेल की गेंद पर आउट हुए 148/2. (15 ओवर) SRH: 135/1. # विलियमसन के बाद शिखर धवन ने भी पूरा किया अर्धशतक. SRH 134/1. # 14वें ओवर में शिखर धवन और केन विलियमसन के बीच 100 रनों की साझेदारी हुई पूरी. #SRH 112/1. (13 ओवर) SRH: 108/1. # पारी के 13वें ओवर से आए 10 रन. # पारी के 13वें ओवर में हैदराबाद टीम के 100 रन हुए पूरे. के अपने पहले ही मैच में ने लगाया अर्धशतक. 98/1. (10 ओवर) SRH: 80/1. # कप्तान वॉर्नर का विकेट गंवाने के बाद केन विलियमसन और शिखर धवन के बीच अच्छी साझेदारी. # पारी के 10वें ओवर से आए 7 रन. (7 ओवर) SRH: 55/1. # एंजेलो मैथ्यूज़ के पहले ओवर से 2 छक्कों समेत आए 16 रन. पारी के 7वें ओवर में केन विलियमसन के छक्के के साथ हैदराबाद के 50 रन हुए पूरे. (4 ओवर) SRH: 28/0. # क्रिस मोरिस के चौथे ओवर से विलियमसन और धवन ने लगाए 1-1 चौके. # केन विलियमसन उतरे बल्लेबाज़ी करने. WICKET: ने दिलाई को बड़ी सफलता, 4 रन बनाकर हुए आउट. 12/1. (1 ओवर) SRH: 10/0. # फ्री हिट पर शिखर धवन ने लगाया चौका. # जयंत यादव ने पहली ही गेंद फेंकी नो बॉल. # दिल्ली के लिए स्पिनर जयंत यादव कर रहे हैं गेंदबाज़ी में पारी की शुरूआत. # मैदान पर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी.

------------------------------------

टीमें:

SRH की टीम: डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, केन विलियमसन, मोएसिज़, युवराज सिंह, दीपक हूडा, नमन ओझा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल DD की टीम: सैम बिलिंग्स, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, करूण नायर, रिषभ पंत, एंजेलो मैथ्यूज़, क्रिस मोरिस, जयंत यादव, पेट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर खान.

TOSS: ने टॉस जीतकर चुनी पहले बल्लेबाज़ी.

------------------------------------------------------- मौजूदा चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में अपने घरेलू मैदान- राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी. सनराइजर्स की तीन जीत अभी तक अपने घर में ही हुई है और अब उसका प्रयास लगातार चौथी जीत की होगी. उन्होंने सोमवार को अपने आखिरी मैच में घर में किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी थी. सनराइजर्स ने घर से बाहर अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार मिली है. अगले मैच में उन्हें दिल्ली से अच्छी चुनौती मिल सकती है. दिल्ली ने पंजाब को मात दी थी, लेकिन सोमवार को ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने उसे उसके घर में मात देते हुए जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया था. दिल्ली की बल्लेबाजी का दारोमदार युवा खिलाड़ियों पर है, जिन्होंने टीम को अभी तक निराश नहीं किया है. दिल्ली के पास संजू सैमसन, करुण नायर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, ऋषभ पंत जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. वहीं उसका गेंदबाजी आक्रमण अनुभवी होने के साथ-साथ आक्रामक भी है. दिल्ली के पास कप्तान जहीर खान के रूप में बेहद अनुभवी गेंदबाज है तो वहीं पैट कमिंस, कागिसो रबाडा, मोहम्मद शमी, अमित मिश्रा जैसे गेंदबाज उसे और धार देते हैं. वहीं दिल्ली के पास क्रिस मोरिस, कार्लोस ब्रैथवेट, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज के रूप में बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी भी हैं जो तेजी से रन भी बना सकते हैं और गेंदबाजी से भी प्रभावी साबित हो सकते हैं. वहीं, सनराइजर्स की टीम भी बेहद संतुलित है. उसके पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा अनुभव है. बल्लेबाजी में कप्तान डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, युवराज सिंह हैं तो वहीं गेंदबाजी में आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार हैं. अंत के ओवरों में यह दोनों टीम के लिए हमेशा कारगर साबित हुए हैं. वहीं बांग्लादेशी मुस्तफिजुर रहमान के रहते हुए टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण और पैना हो जाता है. सनराइजर्स के लिए इस आईपीएल में अफगानिस्तान के राशिद खान बेहद कारगर साबित हुए हैं. उनकी स्पिन को अभी तक बल्लेबाजों को समझने में काफी परेशानी हुई है. राशिद के अलावा पिछले मैच में मैदान पर उतरने वाले स्पिनर मोहम्मद नबी भी विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. इस टीम की ताकत गेंदबाजी है. यह बात पंजाब के खिलाफ हुए मैच के बाद भुवनेश्वर ने भी मानी थी. ऐसे में युवा और अनुभव की कमी वाली दिल्ली का बल्लेबाजी आक्रमण सनराइजर्स की चुनौती को कैसे पार करता है यह देखना दिलचस्प होगा.
Sports LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

गले लगाया, फिर हाथ पकड़कर चल दिए, बाइडेन ने गर्मजोशी से किया PM मोदी का स्वागत, बोले- जब हम बैठते हैं...
गले लगाया, फिर हाथ पकड़कर चल दिए, बाइडेन ने गर्मजोशी से किया PM मोदी का स्वागत, बोले- जब हम बैठते हैं...
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
Birthday Special Kumar Sanu: किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? फिर इस फिल्म ने चमका दी रातों-रात किस्मत
किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? इस फिल्म ने चमका दी किस्मत
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Breaking News: पीएम मोदी और Joe Biden के बीच शुरु हुई बातचीत | PM Modi US Visit | ABP NewsLebanon Pager Blast: Israel ने कसम खाई...जारी रहेगी लड़ाई! | ABP NewsDelhi New CM Atishi: Arvind Kejriwal का सलेक्शन...आतिशी के चेहरे पर इलेक्शन? | AAP | ABP NewsTirupati Prasad Controversy:  करोड़ों भक्तों को कष्ट, किसने किया 'धर्म'भ्रष्ट ? Breaking News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
गले लगाया, फिर हाथ पकड़कर चल दिए, बाइडेन ने गर्मजोशी से किया PM मोदी का स्वागत, बोले- जब हम बैठते हैं...
गले लगाया, फिर हाथ पकड़कर चल दिए, बाइडेन ने गर्मजोशी से किया PM मोदी का स्वागत, बोले- जब हम बैठते हैं...
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
जम्मू-कश्मीर चुनाव: कांग्रेस ने किया बड़ा फेरबदल, MK भारद्वाज और भानु महाजन को दी बड़ी जिम्मेदारी
Birthday Special Kumar Sanu: किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? फिर इस फिल्म ने चमका दी रातों-रात किस्मत
किसने दिया था कुमार सानू को पहला मौका? इस फिल्म ने चमका दी किस्मत
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
इस देश में है दुनिया की सबसे छोटी गली, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज
Pitru Paksha 2024: कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
कुंवारा पंचमी श्राद्ध क्या है ? पितृ पक्ष में कब है ये, जानें डेट और महत्व
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे अजीत प्रसाद पर अपहरण कर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने तहरीर दी
अयोध्या के सपा सांसद के बेटे पर अपहरण कर पिटाई का आरोप
तो क्या एक हफ्ते के लिए गायब हो जाएगा सूरज, 2671 की यात्रा कर लौटे शख्स ने किया डरावना दावा
तो क्या एक हफ्ते के लिए गायब हो जाएगा सूरज, 2671 की यात्रा कर लौटे शख्स ने किया डरावना दावा
Weather Update: देश के इन राज्यों में बरस रही आसमानी आफत! जानें यूपी-बिहार से लेकर राजस्थान तक क्या है मौसम का हाल
देश के इन राज्यों में बरस रही आसमानी आफत! जानें यूपी-बिहार से लेकर राजस्थान तक क्या है मौसम का हाल
Embed widget