नोएडा, एजेंसी। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में लागू धारा 144 और लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस ने बृहस्पतिवार को सघन जांच की. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा-144 और लॉकडाउन लागू है.


उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को पुलिस ने सघन तलाशी के दौरान 5,231 वाहनों की जांच की और 2,045 वाहनों का चालान काटा. उन्होंने बताया कि सात वाहनों को जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि 3,21,400 रुपये पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में वसूला. मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस 200 जांच बिंदुओं पर 24 घंटे अवरोधक लगाकर जांच कर रही है.


यूपी में लॉकडाउन
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में आए दिन रिकॉर्ड संख्या में नए मामले सामने आते हैं. इसे देखते हुए हाल ही में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी चिंता जाहिर की थी. कोर्ट ने प्रदेश में हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की थी. हाईकोर्ट ने कि सरकारी अमला सड़कों पर लोगों को बेवजह निकलने, बाज़ारों में भीड़ इकट्ठा होने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करा सकने में नाकाम साबित हुआ है. यही वजह है कि तमाम शहरों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच का कहना है कि कम्प्लीट लॉकडाउन और उस पर सख्ती से अमल कराए बिना कोरोना के संक्रमण को काबू में नहीं किया जा सकता.


सरकार की सफाई
वहीं, कोर्ट की इस टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा था कि प्रदेश में लॉकडाउन जैसे हालात नहीं हैं. अब प्रदेश की स्थिति अन्य प्रदेशों के मुकाबले काफी बेहतर है. उन्होंने कहा कि आबादी के लिहाज से पूरे देश में कोरोना मृत्यु दर सबसे कम उत्तर प्रदेश में है.


ये भी पढ़ेंः


प्रयागराजः कोरोना से एक दिन में 300 से ज्यादा लोग संक्रमित, तीन लोगों की मौत

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से छह और मरीजों की मौत, 485 नये मामले सामने आए