मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शहर के अलग-अलग इलाकों में 3427 बेड की मेडिकल फैसिलिटी की शुरुआत की.


महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना का असर बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 5 हज़ार के ऊपर जा रहा है. अस्पतालों में जगह नहीं बची है और अक्सर अव्यवस्था के वीडियो वायरल हो रहे हैं. ऐसी चुनौती के बीच आज मुंबई में 3427 बेड की मेडिकल फैसिलिटी की शुरुआत की गई है.


मुंबई में कोरोना की शुरुआत के साथ ही अस्थायी अस्पतालों को बनाने का सिलसिला भी शुरू कर दिया गया था. सबसे पहले एमएससीआई को अस्थायी अस्पताल के रूप में बदला गया था.


आज जो 3427 बैड की फैसिलिटी शुरू की गई है, उसमें 3205 बेड कोरोना के सामान्य मरीजों के लिए और 222 आईसीयू वार्ड के लिए हैं. यह पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर अस्थायी फैसिलिटी के तौर पर शुरू किया गया है.


दहिसर के सेंटर में सामान्य कोरोना मरीजों के लिए 900 बेड और आईसीयू के लिए 108 बेड की व्यवस्था की गई है. मुलुंड के सेंटर में 1700 बेड सामान्य कोरोना मरीजों के लिए रखे गए हैं, जबकि बाकी बेड महालक्ष्मी रेस कोर्स बीकेसी में रखे गए हैं.


एक विशेष कार्यक्रम में इस फैसिलिटी की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में बीएमसी के तमाम वार्डों के पदाधिकारी और बीएमसी कमिश्नर इकबाल चहल के अलावा महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे, असलम शेख और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी मौजूद थे. साथ ही मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौजूद रहीं.


यह भी पढ़ें:


महाराष्ट्र: राज्य में मंदिर खोलने को लेकर BJP ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा पत्र