Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में बीजेपी 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारी में नजर आ रही है. भाजयुमो के मुख्यमंत्री निवास घेराव के नाम पर बीजेपी आज शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. बीजेपी ने दावा किया है कि प्रदेश भर से एक लाख कार्यकर्ता आंदोलन में शामिल होने के लिए रायपुर आ रहे है. देर रात ट्रेन से हजारों युवा रायपुर पहुंचे. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने युवाओं को लेने के लिए देर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे.


हल्ला बोल में एक लाख कार्यकर्ता शामिल होने का दावा
दरअसल, बेरोजगारी के मुद्दे में भाजयुमो ने राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन करने जा रही है. इसके लिए पूरे शहर को बीजेपी ने पोस्टरों से पाट दिया है. दूसरी तरफ प्रशासन भी अपनी तैयारी में जुट गया है. पिछले 24 घंटे से बैरिकेड लगाया जा रहा है. सीएम हाउस को चारो तरफ से किलेबंदी की जा रही है. राज्य में पहली बार ऐसा हो रहा है कि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए प्रशासन ने बैरिकेड के साथ बड़े बड़े कंटेनर भी लगाए है. जिससे बीजेपी के कार्यकर्ताओं को रोका जा सके.


CGPSC PCS Mains Result 2021: छत्तीसगढ़ पीसीएस मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स अब देंगे इंटरव्यू


ट्रेन से रायपुर पहुंचे हजारों कार्यकर्ता
मंगलवार से ही प्रदेश के कई जिलों से युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजधानी रायपुर की ओर कूच करना शुरू कर दिया है. मंगलवार रात तक हजारों की संख्या में भाजयुमो के कार्यकर्ता रायपुर पहुंच गए है. बीजेपी ने हल्ला बोल कार्यक्रम को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है, इसके चलते हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे है. पड़ोसी जिलों से पुलिस फोर्स बुलाया गया है. आज राजधानी रायपुर में चप्पे चप्पे पर जवानों की तैनाती है. मिली जानकारी के मुताबिक 2 हजार से ज्यादा फोर्स ड्यूटी पर लगाए है. इसमें प्रमुख रूप से घड़ी चौक,काली मंदिर चौक, मोती बाग चौक में 10-12 फीट ऊंचे बैरिकेड लगाए गए है. 


संगठन में बदलाव के बाद बड़ा प्रदर्शन या शक्ति प्रदर्शन 
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीते साढ़े तीन साल में बीजेपी ने इतना बड़ा प्रदर्शन नहीं किया है. लेकिन जब प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दोनों को एक महीने के भीतर बदल देना और उसके ठीक बाद राजधानी में हल्ला बोल ये साफ संकेत है कि बीजेपी 2023 विधानसभा चुनाव के लिए मैदानी लड़ाई आक्रामकता से लड़ने के लिए तैयार है. फिलहाल आज के हल्ला बोल में बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं के साथ बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या भी इस प्रदर्शन में शामिल हो रहे है.


Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में अब होगी स्मार्ट क्लास में पढ़ाई, पांच हजार सरकारी विद्यालय होंगे संपर्क टीवी डिवाइस से लैस