Delhi Covid-19, Omicron Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर  कोरोना के बढ़ते मामलों से हालात चिंताजनक है. केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों ही अलर्ट पर हैं. पिछले 24 घंटें में दिल्ली में 331 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. गौरतलब है कि करीब साढ़े 6 महीने बाद कोरोना के इतने नए केस एक साथ मिले हैं. वहीं दिल्ली में इस वक्त एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 1289 तक पहुंच गई है . पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई है . कोरोना के बढते मामले और बाजारों में लगातार जमा हो रही भीड़ को देखकर दिल्ली सरकार ने कल से नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया है.


पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना की स्थिति



  • नए मामले- 331

  • मौत -1

  • रिकवर हुए-144

  • एक्टिव मामलों की संख्या- 1289

  • कुल पॉजिटिव मामले- 14,43,683


दिल्ली में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले


कोरोना के मामलों के साथ ही बेहद संक्रामक बताए जा रहे नए वैरिएंट ओमिक्रोन के केस भी दिल्ली में बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में ओमिइक्रोन के सबसे ज्यादा मामले (142) दर्ज किए गए हैं. वहीं कोरोना और ओमिक्रोन की रफ्तार ने तीसरी लहर की आशंका को और बढ़ा दिया है. देश में कोविड पर बनी डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रोन को रोका नहीं जा सकता है. इस घातक वैरिएंट के मामले हर दो दिन में दोगुने हो रहे हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि देश में तीसरी लहर जनवरी से शुरू हो सकती है.


 वहीं दिल्ली सरकार ने खतरे को देखते हुए इस साल की शुरुआत में तैयार किया गया ग्रेडेड एक्शन प्लान एक्टिव कर दिया है. इसके तहत कल रात से 11बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू भी लागू किया गया है.


ये भी पढ़ें


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ और झारखंड में आज पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ या सस्ता, जानिए यहां


Chandigarh Mayor Election: नतीजों के बाद बड़ा सवाल- कौन बनेगा चंडीगढ़ का मेयर ? AAP को सता रहा है सेंधमारी का डर