Republic Day 2022: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi News) में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. इसके साथ ही सुरक्षा भी चाक चौबंद की जा रही है ताकि राजपथ (Rajpath,Delhi) के समारोह में कोई खलल ना पड़े. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि लाल किला 5 दिनों के लिए आम लोगों के लिए बंद रहेगा.


एक बयान में दिल्ली पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. दिल्ली पुलिस ने कहा- 'गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा की दृष्टि से लाल किला दिनांक 22 जनवरी 2022 से, दिनांक 26 जनवरी 2022 तक, आम नागरिकों एवं पर्यटकों के लिए बन्द रहेगा.'






दिल्ली पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द


उधर एक और फैसले में दिल्ली पुलिस के सभी कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. पुलिस ने कहा है कि स्वास्थ्य के आधार पर छोड़कर अन्य सभी छुट्टियां रद्द हो गई हैं.  दिल्ली पुलिस के एक आदेश के अनुसार, 'गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित प्रबंधो के मद्देनजर अगले आदेश तक स्वास्थ्य अवकाश को छोड़कर सभी कर्मियों की हर प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है.'  आदेश में कहा गया है कि सभी वरिष्ठ पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया जाता है कि वे सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक कर्मियों को गणतंत्र दिवस परेड से संबंधित ड्यूटी पर लगाया जाए.


इससे पहले मंगलवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा था कि दिल्ली में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, क्वॉडकाप्टर्स,  पैरा-जंपिंग आदि का उपयोग प्रतिबंधित है. 


Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द, सिर्फ...


Republic Day Parade: राजपथ पर परेड देखने की प्लानिंग करने वालों के हाथ लग सकती है मायूसी, जानें इस बार दर्शकों के लिए क्या हैं नियम