Gujarat News: नए घरों की मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए पूरे गुजरात में एक साल में बैंकों के हाउसिंग फाइनेंस में 65 % की बढ़ोतरी हुई है. राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति (एसएलबीसी) की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, 31 दिसंबर, 2021 को तिमाही पूरी होने पर नए लोन का वितरण 11,378 करोड़ रुपये रहा, जबकि 2020 की इसी तिमाही में यह 6,907 करोड़ रुपये था. एसएलबीसी की 172वीं बैठक मंगलवार को गांधीनगर में हुई.


पिछले एक साल में नए घरों की मांग में भारी बढ़ोतरी


बैंकरों और डेवलपर्स के अनुसार, पिछले एक साल में नए घरों की मांग में भारी बढ़ोतरी हुई है और इसके परिणामस्वरूप, हाउसिंग फाइनेंस लोन्स के वितरण में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. एसएलबीसी-गुजरात के एक शीर्ष सूत्र के मुताबिक बैंकों द्वारा होम लोन पर दी जाने वाली ब्याज दरें वर्तमान में सबसे कम हैं. इसने नए घरों की आवश्यकता के साथ बड़े पैमाने पर मांग को बढ़ावा दिया है जिसके कारण होम लोन में बढ़ोतरी देखी गई.


Gujarat Election 2022: गुजरात में कांग्रेस विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के कयास, सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक


2021-22 में लगभग 17444 नई संपत्तियां दर्ज की गईं


गुजरात रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (गुरेरा) के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में अब तक 2021-22 में लगभग 17444 नई संपत्तियां दर्ज की गईं, जबकि एक साल में 16.949 संपत्तियां दर्ज की गई थीं. डेवलपर्स के अनुमान से संकेत मिलता है कि सस्ती, प्रीमियम और लक्जरी आवासीय योजनाओं में नए घरों की बिक्री में कम से कम 15% की वृद्धि हुई है. गिहेद अध्यक्ष अजय पटेल ने कहा कि महामारी के बाद, लोग अपने घरों को अपग्रेड करना चाह रहे हैं और परिणामस्वरूप, समग्र मांग तेज है.


Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस 28 मार्च से करने जा रहा है IPL में आगाज़, कौन सा मैच कब होगा और कौन-कौन है टीम में शामिल, ये रहा पूरा शेड्यूल