Sihore News : सीहोर के जवान जितेंद्र कुमार को कुन्नूर प्लेन क्रैश में अपनी जान गंवानी पड़ी. नायक जितेंद्र कुमार सीडीएस बिपिन रावत की सुरक्षा में तैनात थे. जितेंद्र कुमार मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के धामंदा गांव के रहने वाले थे, वे सीडीएस बिपिन रावत के पीएसओ थे. घटना के वक्त वो भी सीडीएस बिपिन रावत के साथ हेलीकॉप्टर में मौजूद थे. जितेंद्र की मौत की खबर लगते ही उनके गांव में मातम का माहौल फैल गया है. जितेंद्र कुमार के पिता का नाम शिवनारायण वर्मा और मां का नाम धापी बाई है. जितेंद्र  दो भाई व दो बहनें हैं.


हादसे में 13 लोगों की हुई है मौत
इसके अलावा जितेंद्र का एक साल का बेटा भी है और एक बच्ची है. सीडीएस बिपिन रावत का हेलीकाप्टर बुधवार की सुबह तमिलनाडू के पास क्रेश हो गया. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका समेत 14 लोग थे. हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. बिपिन रावत सेना के Mi-17 हेलीकॉप्टर में सवार थे. हेलीकाप्टर तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में क्रेश हुआ. बिपिन रावत  जिन लोगों की इस हादसे में जान गई उनमें सीहोर जिले के धांमदा गांव का जवान भी शामिल था. देर रात तक कलेक्टर चद्रमोहन ठाकुर, एसपी मयंक अवस्थी, सहित जिला प्रशासन मौके पर मौजूद थे. कलेक्टर एसपी ने जितेंद्र के पिता मां भाई को ढा़ढ़स बनाए और कहा हमें भी बहुत दूख है इस घटना से हम आपके साथ हैं.


जितेंद्र की नौकरी के बाद बदली आर्थिक स्थिति
वहीं जितेंद्र जवान का परिवार बेहद सीधा सरल है. उनकी आर्थिक स्थिति 10 साल पहले बेहद खराब थी. मिलिट्री फोर्स में जाने के बाद जितेंद्र के परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरी थी. जवान जितेंद्र के पिता शिवनारायण वर्मा का कहना है मुझे गर्व है मेरे बेटे पर जो देश की रक्षा के लिए सेना में था. बीपी सिंह रावत जी के साथ ड्यूटी करता था. हमारे घर का चिराग चला गया.


वहीं माता और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है. पत्नी का कहना है अभी कुछ समय पहले ही आए थे और कहा था जल्दी आऊंगा. लेकिन यह दुख भरी घटना आएगी सोचा नहीं था. दो छोटे बच्चे हैं, अब इनका क्या होगा. जैसे-जैसे आसपास के गांव के लोगों को पता चल रहा है धामंदा का जवान है, वैसे वैसे गांव में भीड़ बढ़ती जा रही है पुलिस फोर्स तैनात कर दी.


ये भी पढ़ें-


Sihore News : कुन्नूर हेलिकॉप्टर क्रैश में सीहोर के किसान का लाल भी शहीद, सीएम ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि


Chopper Crash: जनरल रावत के निजी सुरक्षा अधिकारी सीहोर के नायक जितेंद्र कुमार की शहादत पर सीएम शिवराज ने शोक व्यक्त किया