Coronaviurs in Maharashtra: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में एक बार फिर तेजी आ गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में इसकी चौथे लहर की आशंका जताई जा रही है. भारत में पिछले 24 घटं में कोरोना वायरस के 14,830 नए मामले सामने आए हैं. जबकि वहीं बात महाराष्ट्र (Maharashtra) की करें तो यहां पिछले 24 घंटे में 2135 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की जान भी चली गई है. कोरोना के फिर से बढ़ती रफ्तार ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग दोनों को चिंता में डाल दिया है.


कोरोना से 12 लोगों की गई जान
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज होते जा रही है. यहां अब कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ते जा रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की जान कोरोना वायरस के वजह से चली गई है. वहीं इन 12 मौत के बाद राज्य में कोरोना की मृत्यु दर 1.84 फीसदी तक पहुंच गई है.


एक्टिव केस की संख्या 14 हजार के पार
महाराष्ट्र में कोरोना के खतरे का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि यहां अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 14 हजार के पार चली गई है. अभी महाराष्ट्र में कोरोना के 14,092 एक्टिव केस हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 2565 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 78,75,009 हो गई है. इस आंकड़े के अनुसार राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट 97.98 फीसदी हो गई है.   


यह भी पढ़ें:


Nagpur: 'कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है', जानें- ऐसा क्यों बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी


Maharashtra: ठाणे से लापता होकर मुंबई पहुंची 9 साल की बच्ची को पुलिस ने 24 घंटे में ढूंढा, इस तरह मिला सुराग