Maharashtra Politcis: शिवसेना (Shiv Sena) के बागी विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री उदय सामंत (Udai Samant) ने दावा किया कि पुणे के कटराज इलाके में मंगलवार शाम एक सिग्नल पर उनकी गाड़ी पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. एक सूत्र ने बताया कि सामंत यहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां थे. शिंदे का काफिला भी हमले से कुछ वक्त पहले इसी रास्ते से गुजरा था.


सामंत के सहयोगी ने बताया कि जिस गाड़ी में विधायक बैठे थे,हमले में उसकी खिड़की क्षतिग्रस्त हुई है. भीड़ द्वारा सामंत की गाड़ी को घेरने की कोशिश करने और नारे लगाने का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.


वहीं उदय सामंत ने हमले के बाद कहा यह निंदनीय घटना है. महाराष्ट्र में राजनीति इस तरह नहीं होती है. उनके पास (हमलावर) बेसबॉल स्टिक और पत्थर थे. मेरे आगे सीएम का काफिला जा रहा था. पुलिस जांच करेगी कि वे मेरा पीछा कर रहे थे या सीएम (एकनाथ शिंदे) का


शिंदे बोले- भाग जाना साहस नहीं
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की जनसभा भी उसी समय आसपास के इलाके में हुई. सामंत ने एक मराठी समाचार चैनल को बताया कि जब उनका काफिला एक सिग्नल पर रुका, तो दो वाहन आए और उसमें सवार लोगों ने रॉड और बेसबॉल बैट से उनकी कार पर हमला कर दिया.


शहर में एक कार्यक्रम में हुई घटना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि एक कार पर पत्थर फेंकना और भाग जाना साहस का काम नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी.


गद्दारों की यह (महाराष्ट्र) सरकार गिर जाएगी : आदित्य ठाकरे
वहीं शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को ‘गद्दारों की सरकार’ बताया और कहा कि यह जल्द ही गिर जाएगी. शिंदे द्वारा अपने पिता उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिराए जाने के बाद आदित्य जनता से जुड़ने के कार्यक्रम के तहत सतारा जिले के पाटन में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.


उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में 20 जून से विश्वासघात सामने आ रहा है. यह गद्दारों की सरकार है, यह एक अनधिकृत, असंवैधानिक सरकार है. यह गिर जाएगी.” आदित्य ने शिंदे गुट के इस दावे का मजाक उड़ाया कि शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह ने 33 देशों में सुर्खियां बटोरीं. पूर्व मंत्री ने कहा, “क्रांति और विद्रोह करने के लिए साहस चाहिए, लेकिन इन लोगों के पास वह नहीं है.”


Phone Tapping Case: 16 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे, 19 जुलाई हुई थी गिरफ्तारी


Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में तेज बारिश से किसानों का नुकसान, अजित पवार ने सहायता मुहैया कराने की मांग की