Punjab News: बैसाखी मनाने के लिए अमृतसर से 1052 सिख तीर्थयात्रियों का जत्था पाकिस्तान रवाना हुआ है. ये सिख तीर्थयात्री पाकिस्तान के गुरुद्वारा पंजा साहिब के लिए रवाना हुए है. इसके अलावा ये सिख तीर्थयात्री ननकाना साहिब, करतारपुर साहिब और अन्य गुरुद्वारों में भी मत्था टेकने के लिए जाएंगे. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तहत इन सिख तीर्थयात्रियों को भेजा गया है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव प्रताप सिंह का कहना है कि सरकार की तरफ से सिर्फ 1052 लोगों को वीजा दिया गया है.



वीजा ना मिलने पर जताया अफसोस
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सचिव प्रताप सिंह ने सिर्फ 1052 लोगों को पाकिस्तान जाने के लिए वीजा मिलने पर अफसोस जताते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हर साल सभी तीर्थयात्रियों को वीजा नहीं देती, जो पाकिस्तान जाना चाहते है. सरकार को सभी सिख तीर्थयात्री वीजा देना चाहिए तो पाकिस्तान में स्थिति धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते है. प्रताप सिंह ने तीर्थयात्रियों से अपील करते हुए कहा कि वो पाकिस्तान जाने के दौरान सभी प्रोटोकॉल का पालन करें. 


‘पाकिस्तान की करना चाहते है आर्थिक मदद’
सचिव प्रताप सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, जिसको लेकर वो मदद करना चाहते है लेकिन पाकिस्तान सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मांगी गई है. वहीं पाकिस्तान में जाकर धार्मिक स्थलों के दर्शन करने वाले यात्रियों ने खुशी जताते हुए कहा कि उनकी लंबे समय से इच्छा थी कि वो पाकिस्तान जाकर अपने गुरुद्वारे और गुरु के स्थान का दर्शन करें. इस बार उनकी इच्छा पूरी हो रही है जिसको लेकर वो बहुत खुश है. पाकिस्तान जा रहे सिख तीर्थयात्रियों का कहना है कि केंद्र सरकार को किसी को वीजा देने से मना नहीं करना चाहिए क्योंकि हर इंसान की भावना होती है वो अपने गुरु के स्थान पर जाकर दर्शन करें. बल्कि सरकार को वीजा देने की प्रक्रिया आसान करनी चाहिए.


यह भी पढ़ें:Punjab Politics: 'माफिया के लिए 'गॉडफादर' बनी AAP', नवजोत सिंह सिद्धू बोले- 'दयनीय स्थिति में पंजाब सरकार'