Punjab Assembly Budget Session: पंजाब विधानसभा में गायक सिद्धू मूसेवाला, पूर्व मंत्री तोता सिंह और अन्य दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई. विधानसभा के बजट सत्र के शुरुआती दिन सदन ने पूर्व मंत्री हरदीपिंदर सिंह बादल को भी श्रद्धांजलि दी गई है. हरदीपिंदर सिंह का अप्रैल में 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. श्रद्धांजलि देने के बाद दिवंगत लोगों के सम्मान में कुछ देर का मौन रखा गया.


सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 28 वर्षीय मूसेवाला ने फरवरी का विधानसभा चुनाव मानसा से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था और वह आम आदमी पर्टी (आप) के विजय सिंगला से हार गए थे. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री 81 वर्षीय तोता सिंह का लंबी बीमारी के बाद पिछले महीने मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था.


Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में आए नवीन पटनायक, कहा- 'ओडिशा की बेटी को पार्टी लाइन से हटकर करें वोट'


पंजाब विधानसभा का बजट सत्र आज शुरू होगा. इस सत्र में 27 जून को पहली बार पेपरलेस बजट पेश किया जाएगा. इस सत्र में बजट पेश करने के साथ ही भगवंत मान सरकार कई नए विधेयक भी पेश करेगी. मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि कैबिनेट ने 24 जून को सत्र बुलाने और पहले दिन दिवंगत शख्सियतों को श्रद्धांजलि दी जाएगी.  साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करने और इस पर बहस करवाने पर सहमति दे दी है. वित्त मंत्री 27 जून को वर्ष 2022-23 का बजट पेश करेंगे और इस के बाद आम बजट पर बहस होगी.




ये भी पढ़ें:


Presidential Election 2022: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी पर क्या कुछ कहा? जानिए पूरी खबर