Sangrur Lok Sabha Bypoll: संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है. पंजाब के सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) खुद इस चुनाव में प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. भगवंत मान के इस्तीफा देने के बाद ही संगरूर (Sangrur) लोकसभा सीट खाली हुई है. 


आम आदमी पार्टी के लिए संगरूर लोकसभा उपचुनाव बेहद ही अहम है. संगरूर आम आदमी पार्टी का गढ़ है. सीएम भगवंत मान के अलावा आप सरकार के दो मंत्री संगरूर लोकसभा क्षेत्र से ही आते हैं. खुद भगवंत मान लगातार दो बार संगरूर लोकसभा सीट से दो बार चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं.


आम आदमी पार्टी ने हालांकि अभी तक संगरूर में होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है. लेकिन आम आदमी पार्टी के भीतर उम्मीदवारों की लिस्ट लंबी होती जा रही है. कॉमेडियन कर्मजीत अनमोल और एक पुलिस अधिकारी टिकट हासिल करने की रेस में बने हुए हैं. इसके अलावा भगवंत मान की बहन मनप्रीत कौर भी अब दावेदारों में शामिल हो चुकी हैं.


ये मंत्री भी संभालेंगे मोर्चा


पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और शिक्षा मंत्री मीत हेयर संगरूर लोकसभा क्षेत्र से ही आते हैं. भगवंत मान के अलावा इन दोनों मंत्रियों पर संगरूर में आम आदमी पार्टी के प्रचार अभियान की कमान संभालने का जिम्मा रहेगा.


बता दें कि संगरूर लोकसभा उपचुनाव पर विपक्षी दल भी मजबूत टक्कर देने की तैयारी कर रहे हैं. संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को आम आदमी पार्टी की सरकार के इंतिहान के तौर पर भी देखा जा रहा है.


Haryana News: ओम प्रकाश चौटाला को आय से अधिक संपत्ति मामले में आज सुनाई जाएगी सजा