हरिद्वार: उत्तराखंड के प्रवासियों को स्पेशल ट्रेन से हरिद्वार लाया गया. मंगलवार को सूरत से चली स्पेशल ट्रेन से 11074 प्रवासियों को हरिद्वार पहुंचाया गया, ये सभी लॉकडाउन की वजह से पुणे, अहमदाबाद और सूरत में फंसे हुए थे. मंगलवार को स्पेशल ट्रेन से हरिद्वार पहुंचने के बाद इन्हें उत्तराखंड सरकार द्वारा बसों के माध्यम से पौड़ी और गढ़वाल भेजने का इंतजार किया गया. बता दें कि मंगलवार को 11074 प्रवासी हरिद्वार आए, जिसमें गढ़वाल मंडल के 787 और कुमाऊं मंडल के 379 प्रवासी हैं, जबकि 8 प्रवासी यूपी के हैं. कुमाऊं मंडल के 379 प्रवासियों को रात में ही अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया था, जबकि पौड़ी मंडल के 787 प्रवासियों को बुधवार सुबह रवाना किया गया.


एसडीएम कुसुम चौहान ने बताया कि मंगलवार को सूरत से आई ट्रेन में 1174 प्रवासी आए थे. इसमें गढ़वाल मंडल के 787 और कुमाऊं मंडल के 379 थे. कुमाऊं मंडल के प्रवासियों को रात को ही रवाना किया गया था और गढ़वाल मंडल की प्रवासियों को आज रवाना किया गया. हमारे द्वारा 17 बसों में निर्मल वाटिका से 470 यात्रियों को रवाना किया गया और यहां पर 8 प्रवासी यूपी के हैं. इनको राहत शिविरों में भेजा गया है. जैसे ही उनको भेजने की व्यवस्था होगी, इनको इनके राज्य भेज दिया जाएगा. तब तक इनके खाने और बच्चों के दूध की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा की जाएगी.


उत्तराखंड के प्रवासियों को मंगलवार को दो स्पेशल ट्रेन लेकर हरिद्वार पहुंची थी और आज सभी को उनके जिले भेज दिया गया है. प्रवासियों ने भी अपने जिले पहुंचकर राहत की सांस ली है, क्योंकि जब से लॉकडाउन लगा था, तब से ही वो दूसरे राज्यों में फंसे हुए थे.





उत्तराखंड कोरोना अपडेट


बता दें कि उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के तीन नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 72 बो हई है. एक कोरोना मरीज को आज डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं, राज्य में एक्टिव केस की संख्या 23 हो गई है. बता दें कि गुरुग्राम से अल्मोड़ा के रानीखेत आए एक 27 वर्षीय युवक को कोरोना पाजिटिव पाया गया है. एसटीएच के वायरोलॉजी लैब में उसका सैंपल पॉजिटिव आया है. युवक को कोविड स्पेशल चिकित्सालय अल्मोड़ा में लाया गया.



यह भी पढ़ें: