लखनऊ: कोरोना संक्रमण के रोकने के लिये सरकार लगातार मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसे उपाय को लिय जनता से लगातार अपील कर रही है. उत्तर प्रदेश में मरीज एक बार फिर बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को 1985 नये रोग सामने आए. वहीं, 2,247 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य हुये. ये राहत की बात है कि स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या, संक्रमित मरीजों से कहीं ज्यादा है. रिकवरी रेट भी 94.46 फीसदी तक पहुंच गया है. राज्य में अबतक इस महामारी से साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. रिकवरी रेट 94.46 प्रतिशत पहुंच गया है.


बीते 24 घंटे में 29 मरीजों की मौत


राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान 29 मरीजों की मौत हुई, कोरोना से अबतक कुल 7,877 मरीजों की जान जा चुकी है. आपको बता दें कि, संक्रमण के 22,665 एक्टिव केस हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 1.71 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. प्रदेश में अबतक कुल 1.99 करोड़ लोगों की कोरोना जांच की चुकी है. देश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट उत्तर प्रदेश में ही किए गए हैं.


पीएम ने कहा-जल्द आएगा टीका


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों को कोविड-19 का टीका विकसित करने में सफलता का पूरा भरोसा है और यह कुछ सप्ताह में तैयार हो सकता है. मोदी ने शुक्रवार को हुई कोरोना वायरस पर सर्वदलीय बैठक में यह भी कहा कि पहले यह टीका स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा, उसके बाद अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे अन्य कर्मियों को दिया जाएगा. बैठक में शामिल हुए विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘भारतीय वैज्ञानिकों को कोविड-19 का टीका विकसित करने में सफलता का पूरा भरोसा है.’’


ये भी पढ़ें.


प्रयागराज: बेसिक शिक्षकों के तबादले को लेकर बड़ी खबर, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हटाई रोक