रायबरेली: बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार पदों के सापेक्ष हुई भर्तियों के बाद भी आधे से ज्यादा अभ्यर्थी अभी भी नौकरी पाने से एक कदम दूर हैं. छूटे हुए अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द भर्ती करने की मांग उठाई. कलेक्ट्रेट परिसर में पैदल पहुंचे अभ्यर्थियों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की और जल्द से जल्द छूटे हुए पदों पर नियुक्ति करने की मांग उठाई.


भर्ती नीति पर उठाए सवाल
घंटों चली नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन के बाद जिलाधिकारी को अभ्यर्थियों ने ज्ञापन दिया और सरकार से जल्द से जल्द छूटे हुए पदों पर भर्ती करने की बात कही. इतना ही नहीं अभ्यर्थियों ने भर्ती नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कम मेरिट वाले पहले भर्ती हो गए और हाई मेरिट वाले अभी भी सड़क पर घूम रहे हैं. इस तरह की अनियमितताओं को दूर करने की भी मांग भी अभ्यर्थियों ने उठाई.


सरकार के प्रति दिखी नाराजगी
जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के बाद अभ्यर्थियों ने नारेबाजी और प्रदर्शन तो बंद कर दिया लेकिन सरकार के प्रति उनका आक्रोश और गुस्सा साफ नजर आया. अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द आदेश पारित नहीं हुआ तो हम दावेदार सभी लोग आने वाली दीपावली नहीं मनाएंगे. 37339 पदों पर अभी भी भर्तियां होनी शेष हैं जिसको लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा और जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की बात कही.


हाई मेरिट वालों को छोड़ दिया है
अभ्यर्थी रोली यादव ने कहा कि ''सरकार ने 31 हजार पद जो भरे हैं उनमें उसे लेकर ढेर सारी बातें हो रही हैं. उन्होंने लो मेरिट वालों को भर दिया है और हम जैसे हाई मेरिट वालों को छोड़ दिया है. हम लोगों की मांग है कि सारी भर्ती को कंप्लीट किया जाए. सरकार जल्द से जल्द भर्ती पूरी करवाए.''


हम लोगों ने भी एग्जाम पास किया है
अभ्यर्थी प्रिया यादव ने कहा कि ''हम लोग यहां माननीय मुख्यमंत्री से अरदास कर रहे हैं कि 31 हजार पदों पर जो भर्ती किए हैं उसके बाद जो बचे हैं उनके लिए भी आर्डर जारी करें और जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूरी करें. हम लोगों ने भी एग्जाम पास किया है तो दो भागों में भर्ती क्यों. जल्द से जल्द ऑर्डर पास करके हम लोगों को भी रिक्त पड़े पदों पर भर्ती करवाया जाए.



यह भी पढ़ें:



पीएम मोदी ने यूपी के रेहड़ी-पटरी वालों से की बात, बोले- गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही सरकार


गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट इस दिन होंगे बंद, जानिए कब तक होंगे दर्शन