एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30 NEWS: राजनीति से लेकर प्रदेश और अपराध से जुड़ी बड़ी खबरें

एबीपी गंगा पर देखिए, राजनीति से लेकर प्रदेश और अपराध से जुड़ी 30 बड़ी खबरें।

1.

पीएम मोदी का रोड शो। इस दौरान पीएम मोदी बीएचयू से लेकर दशाश्वमेघ घाट तक लोगों से मिलें। रोड शो होने के बाद शाम में गंगा आरती भी करेंगे। मोदी का रोड शो बीएचयू चौराहे पर लगे पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति के पास होगा।

2.

वाराणसी के बंगाली टोला मोहल्ले में सहारनपुर से आए मुस्लिम समुदाय के एक शख्स ने मंच सजाकर उस पर एक नाव रखी हुई है। नाव को बीजेपी के झंडों से सजाया गया है। नाव को मंच पर रखने वाले इमरान का कहना है कि मोदी जी बीजेपी की मझधार में फंसी नाव को एक बार फ़िर से निकालकर सत्ता दिलाएंगे।

3.

वाराणसी से आखिरकार कांग्रेस ने अजय राय को मैदान में उतार दिया है। इसके साथ ही कई दिनों से चली आ रही प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर भी विराम लग गया है। गोरखपुर सीट से मधुसुदन मिस्त्री को टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि भाजपा ने गोरखपुर से रविकिशन को मैदान में उतारा है।

4.

प्रियंका गांधी वाड्रा के वाराणसी से चुनाव लड़ने की अटकलों पर आज विराम लग गया, कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है, इस पर बीजेपी के नेताओं का कहना है की ये कांग्रेस का विषय है किसी चुनाव लड़ाना है किसे नहीं, ये उनके परिवार को तय करना है।

5.

कन्नौज के तिर्वा में गठबंधन की रैली में मायावती व अखिलेश यादव के आने से पहले हेलीपैड पर घुसा आवारा सांड़। हमले से घायल सफाई कर्मी पहुंचा अस्पताल।

6.

उत्तर प्रदेश की 17 आरक्षित संसदीय सीटों में से एक इटावा लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। बसपा संस्थापक कांशीराम लोकसभा में इटावा का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। समाजवादी राजनीति के गढ़ में 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने कमल खिलाया था।

7.

राजधानी देहरादून के राजभवन में सर्वश्रेष्ठ शोध कर्ता पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य सहित श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी के कुलपति यू०एस रावत और कई तमाम विश्वविद्यालय के कुलपति इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सर्वश्रेष्ठ शोध करने वाले तीन शोधार्थियों को सम्मानीत किया।

8.

गाज़ीपुर में आज अंतिम और सातवें चरण के मतदान के लिए केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा ने 4 सेट में अपना नामांकन दाखिल किया, गाज़ीपुर में अपराध और विकास के बीच गाज़ीपुर की जनता को तय करना है कि किसको वोट देंगे। मुझे लगता है कि मोदी जी द्वारा गाज़ीपुर और पूर्वांचल में हुए विकास के नाम पर गाज़ीपुर में हर जाति धर्म के लोग भाजपा को वोट करेंगे।

9.

उत्तर प्रदेश विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि बीजेपी के पास तो एक ही प्रधानमंत्री का चेहरा है हमारे पास तो दर्जनों चेहरे है इसलिए हम उनसे भारी है। राहुल गांधी को बताया घमंडी कहा अगर राहुल गांधी के पास घमंड नही होता तो भाजपा आज कही दिखाई नही देती।

10.

उत्तराखंड के रिटायर्ड पुलिस अफसरों की मांग केंद्र सरकार के स्वास्थ्य सुविधा नियमो के अनुरूप राज्य के कर्मियों को भी ओपीडी में इस योजना का लाभ मिले।

11.

मुज़फ्फरनगर के एसएसपी ऑफिस में पुलिस की गुंडागर्दी देखने को मिली। जब एसएसपी ऑफिस में फरियाद लेकर पहुंचे फरियादियों की पुलिस ने फरियाद ना सुनकर उन्हें धक्के देकर बहार निकालने का प्रयास किया। जब पीड़ितों ने बहार निकालने का विरोध किया तो पुलिस ने 4 फरियादियों को ही हिरासत में ले लिया। पुलिस हिरासत से छुड़ाने का परिजनों ने प्रयास किया तो पुलिस ने फरियादियों से ही मारपीट की।

12.

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में दवंगो का कहर पोस्टऑफिस स्टाफ को झेलना पड़ा, दरसल शिकोहाबाद के मुख्य डाक घर पर कई दिनों से नेट कनेक्टिविटी की परेशानी बनी हुई है, जिसको लेकर काम अक्सर रुक जाता है इसी परेशानी से परेशान कुछ लोगो ने अपना आपा खो दिया और आफिस में तोड़ फोड़ कर दी।

13.

गाजियाबाद में खुशी का पल उस वक्त मातम में बदल गया, जब शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान एक युवक को गोली लग गई। गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी युवक को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। थाना सिहानी गेट इलाके में नंदग्राम इलाके में शादी के दौरान ये घटना हुई।

14.

मेरठ पुलिस ने एक पूर्व सैनिक सहित दो आरोपियों को लगभग 30 लाख के गांजा समेत गिरफ्तार किया है। पूर्व सैनिक ने अपने ही देश में सेना को शर्मसार करने का काम किया है। आरोपी को एक साथी सहित दबोचते हुए पुलिस ने 200 किलो गांजा बरामद किया है। आरोपियों से बरामद गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 30 लाख बताई जा रही है।

15.

राज्य के सवा करोड़ लोगों की सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य सर्विस को राम भरोसे छोड़ दिया है। एक तरफ राज्य भर में 108 सेवा को संचालित करने वाली जीवीके कंपनी ने 717 कर्मचारियों को नोटिस थमा दिया है। साथ ही आरोप लगाया कि स्वास्थ्य मंत्री होने के बावजूद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवाओं को नहीं सुधार पा रहे हैं। मेडिकल कॉलेज, सीएचसी, पीएचसी को संचालित नहीं कर पा रहे हैं।

16.

फिल्‍म के अभिनेता रविकिशन ने गोरखपुर के लोगों पर अपनी अलग छाप छोड़ी है साथ ही चर्चा में बने हुए हैं, गुरुवार को कैम्‍पेनिंग के दौरान भी उन्‍होंने कैम्पियरगंज के एक गांव में सरकारी हैंडपंप पर मुंह धुलकर पानी पीने लगे। फिल्‍म अभिनेता रविकिशन को इस तरह सरकारी हैंडपंप से मुंह धुलकर पानी पीते देख वहां के लोग हैरत में पड़ गए।

17.

ऊधमसिंह नगर के पुलभट्टा थाना पुलिस व एसटीएफ को एक बार फिर बडी सफलता हाथ लगी है। टीम की संयुक्त कार्रवाई मे 1 किलो 350 ग्राम अफीम के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।अफीम की कीमत अन्तर्राजीय बजार में पन्द्रह लाख के आसपास बताई जा रही है आरोपी युवक के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट मे मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

18.

टिहरी जिले के केंद्र बिन्दु और चारधाम यात्रा के मुख्य पड़ाव चंबा में अब यात्रियों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है। ऑल वेदर रोड निर्माण प्रोजेक्ट के तहत चंबा के गुलडी से होते हुए मज्यूड़ गांव तक टनल का निर्माण किया जा रहा है। करीब 440 मीटर टनल निर्माण में करीब एक साल का समय लगेगा जिसके बाद चारधाम यात्री चंबा से बाईपास होते हुए ऋषिकेश निकल पाएंगे जिससे ट्रैफिक जाम में फंसने के साथ ही समय की भी बचत होगी।

19.

आगरा में विवाद के चलते जेठानी ने देवरानी दुर्गेश को चाकुओं से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। जिठानी ने भी आत्महत्या का प्रयास किया, बताया जा रहा है कि मृतका दुर्गेश 7 महीने की गर्भवती भी थी।

20.

आगरा थाना रकाबगंज इलाके के मोहनपुरा की रहने वाली दुर्गेश का अपनी जिठानी से किसी बात पर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि जिठानी ने देवरानी दुर्गेश को चाकुओ से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि देवरानी और जिठानी दोनो एक कमरे में बंद थी। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही में जुट गई है। घायल जिठानी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

21.

अवैध सम्बन्धो के चलते पति ने पत्नी के सर में हथोड़ा मरकर उसे मौत के घाट उतार दिया हत्या की वारदात को अंजाम देकर भाग रहा आरोपी पति को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

22.

उत्तराखंड की आर्थिकी और आस्था को मजबूत करने वाली चार धाम यात्रा अगले माह की सात तारीख से शुरू होने जा रही है। वही बात करें तो आज से चार धाम यात्रा की विधिवत शुरुआत भी कर दी गई है। वहीं कांग्रेस लगातार सरकार पर चार धाम यात्रा की अनदेखी का आरोप लगा रही है। कांग्रेस का आरोप हैं की यात्रा में महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं, लेकिन अभी तक सरकार का कोई भी नुमाइंदा यात्रा रूट पर मौका मुआयना के लिए नहीं पंहुचा है। उधर बीजेपी का कहना है कि सरकार ने चार धाम यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली है जो शेष कार्य भी जल्द पूरे होंगे।

23.

गाजियाबाद को दिल्ली को जोड़ने वाली एलिवेट रोड पर एक बार फिर रफ़्तार का कहर देखने को मिला है। सडक हादसे में दो युवको की मौत हो गई है। दोनों दिल्ली के रहने वाले थे। ये दोनों अपनी कार को एलेवितेत रोड पर लेकर खड़े थे तभी पीछे से आई एक मलावक गाड़ी ने इनकी कार में टक्कर मार दी।

24.

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज डेट को लेकर काफी परेशानी आ रही है, लेकिन अब विवेक ओबरॉय के लिए आ गई है गुड न्यूज जी हां, फिल्म को लेकर चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर रोक लगा दी है, लेकिन चुनाव आयोग ने ये भी कहा कि है कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही फिल्म को रिलीज कर दिया जाएगा।

25.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म में काफी बिजी हैं।कैटरीना कैफ जल्द ही पीटी ऊषा की बायोपिक में नजर आ सकती है। आपको बता दे कैट ने प्रियंका चोपड़ा को रिप्लेस किया हैं। ऐसे में फिल्म की डायरेक्टर रेवथी एस वर्मा ने कटरीना कैफ से मुलाकात की।

26.

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म में रणदीप हुड्डा पुलिस अधिकारी बनेंगे। रणदीप हुड्डा लीड रोल में होंगे और एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभाएंगे। इस फिल्म में वह एकदम अलग लुक में नजर आएंगे और लोगो को हसाते हुए भी दिखाई देगे।

27.

फिल्म भारत का पहला सॉन्ग 'स्लो मोशन' आज रिलीज हो गया है। इस सॉन्ग में सलमान खान और दिशा पटानी के बीच जुगलबंदी देखने को मिली। दोनों की जुगलबंदी देखने को मिली और ये ही नहीं सलमान खान ने दिशा पटानी के साथ किसिंग सीन भी दिया।

28.

करीना कपूर इरफान खान के साथ फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में दिखाई देगी। इस फिल्म में वो इरफान खान के साथ रोमांस करती नजर नहीं आएंगी। इसमें उनका रोल अब तक के उनके सभी किरदार से अलग होगा।

29.

सलीम खान, हेलन, मधुर भंडारकर सहित कई हस्तियों को इस साल 77वें मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्‍मानित किया। आरएसएस चीफ मोहन भागवत कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

30.

संध्या मृदुल और श्रुति सेठ अल्ट बालाजी की आने वाली वेब सीरिज मेंटलहुड के साथ जुड़ने वाली हैं, जिसमें बॉलीवुड डिवा करिश्मा कपूर भी नजर आएंगी। इस वेब सीरीज की कहानी कहा जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट प्रिटी लिटिल लियर्स का रीमेक है।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
Tirupati Prasad Laddu Controversy: 'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट, दूसरे को-एक्टर्स को भी सराहा
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Exclusive Interview: Abhishek Kar के साथ बाजार के उतार-चढ़ाव और Investment Strategies पर चर्चाHaryana Election: हरियाणा में Congress नेता Kumari Selja हुईं नाराज, चुनाव पर कितना असर ? | BreakingKaran Mehra के साथ जानिए उनका आने  वाला गाना  'Surma', उनकी life journey और Hina Khan  के बारे में.Babbu Maan ने कॉन्सर्ट टिकटों की black Marketing, Village Concert, Sucha Soorma और अन्य मुद्दों पर बात की

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
Tirupati Prasad Laddu Controversy: 'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट, दूसरे को-एक्टर्स को भी सराहा
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
HDFC बैंक की सब्सिडियरी HDB का आईपीओ हुआ मंजूर, 2500 करोड़ रुपये पर लगा सकेंगे दांव 
HDFC बैंक की सब्सिडियरी HDB का आईपीओ हुआ मंजूर, 2500 करोड़ रुपये पर लगा सकेंगे दांव 
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
Embed widget