एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30: राजनीति से लेकर यूपी-उत्तराखंड की खबरें पढ़ें नॉनस्टॉप

ABP GANGA TOP 30 में पढ़ें राजनीति से लेकर यूपी-उत्तराखंड की हर छोड़ी-बड़ी खबरें नॉनस्टॉप।

  1. अयोध्या में गुजरात से आए एक संदिग्ध युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़े गये संदिग्ध ने कई बार राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे अनीश खान उर्फ बबलू खान को फोन करके मिलने के लिए दबाव बनाया था।

  2. वाराणसी में रेप पीड़ित को न्याय ना मिलने पर उसने अपने परिवार के साथ जहर खा लिया। एसएसपी दफ्तर के गेट के सामने परिवार ने जहर खाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। लोगों ने पूरे परिवार को नजदीक के दीनदयाल अस्पताल पहुंचाया। जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में रेफर कर दिया गया, तीनों की ही स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी के बाद आलाधिकारी अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। फिलहाल इस मामले में दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। ये मामला कैंट थानाक्षेत्र का है।

  3. उत्तराखंड में मौसम विभाग ने बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। 31 दिसंबर को भारी बर्फबारी की आशंका है। एक जनवरी को भी बर्फबारी हो सकती है। उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी के लिए चेतावनी धनौल्टी, मसूरी, नैनीताल में भी बर्फबारी के आसार हैं। उत्तराखंड में पिछले दिनों हुई बर्फबारी की वजह से कई गांव में बत्ती अभी तक गुल है। पौड़ी के बीरौंखाल ब्लॉक के कई गांव अंधेरे में है। डांडखिल गांव में पिछले हफ्तेभर से बिजली नहीं है।

  4. हरिद्वार के लक्सर में एक युवक की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है। आरोप है कि युवक एक स्कूटी सवार युवती से छेड़छाड़ कर रहा था। युवती के शोर मचाने पर राहगीर रुक गए और उन्होंने युवक की पकड़कर जमकर पिटाई कर दी।

  5. ऋषिकेश में तेंदुए की मौजूदगी से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। CCTV में तेंदुवा दिखने से आसपास के लोगों में डर का माहौल है। वन विभाग भी अब सतर्क हो गया है। सामने आए वीडियो में साफ दिख रहा है कि तेंदुए के पीछे उसका बच्चा भी चल रहा है, जिसके बाद अब वन विभाग तेंदुए की तलाश कर रहा है।

  6. ऋषिकेश से देहरादून जा रही तेज रफ्तार कार अचानक जौलीग्रांट के पास हिमालयन अस्पताल चौक पर बने चबूतरे से टकरा गई। हादसे में एक बुजुर्ग और युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि चबूतरे से टकराने के बाद कार हवा में उछलकर पलट गई। ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया।

  7. काशीपुर में ABP गंगा की खबर का 24 घंटे में असर हुआ है। लगभग अट्ठारह स्थानों पर अलाव जलाया गया है। सभी जगह पर्याप्त लकड़ी की व्यवस्था की गई है। रैन बसेरे में भी चाक-चौबंद व्यवस्था दिखाई दी। साथ ही, रैन बसेरे में उचित देखभाल के निर्देश दिए हैं।

  8. उत्तराखंड ने एक बार फिर मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का खिताब अपने नाम कर लिया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उत्तराखण्ड को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मनित किया। राज्य सरकार की ओर से यह पुरस्कार सचिव, सूचना दिलीप जावलकर ने लिया।

  9. रुड़की मे नहर पटरी पर बनी पुलिस पिकेट लंबे वक्त से बदहाल है। एसएसपी हरिद्वार का कहना है कि रात के वक्त सभी प्वाइंट पर गश्त बढ़ा रहे हैं और सुनसान इलाकों में नजर बनाकर रखी जा रही है, जिससे आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लग सके।

  10. रुद्रपुर में नगर निगम की तरफ से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान भदईपुरा में अवैध रूप से बनाई जा रही दुकानों को तोड़ दिया गया।

  11. CAA और NRC पर फैले भ्रम को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार से गलत फहमियों को दूर करने की मांग की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा बीएसपी की मांग है कि केन्द्र सरकार CAA और NRC को लेकर खासकर मुसलमानों की सभी आशंकाओं को जल्दी दूर करें। मायावती ने कहा कि उनको पूरे तौर से सन्तुष्ट भी करना चाहिये तो ये बेहतर होगा, लेकिन इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोग सावधान भी रहें। कहीं, इस मुद्दे की आड़ में उनका राजनैतिक शोषण तो नहीं हो रहा है और वो उसमें पिसने लगे हैं।

  12. झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गये हैं। राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जेएमएम को 30 सीटें मिली हैं। झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस की जीत के हीरो रहे हेमंत सोरेन की JMM-कांग्रेस गठबंधन को 47 सीटें मिलीं हैं। इसी के साथ 44 साल के हेमंत ने गठबंधन की धार से रघुवर सरकार के किले को ध्वस्त कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन 28 दिसंबर को सीएम पद शपथ ले सकते हैं. हेमंत सोरेन के साथ कांग्रेस के कोटे से किसी को डिप्टी सीएम की शपथ दिलाई जाएगी
  13. ये अपने आपने आप में रिकॉर्ड है कि झारखंड के 19 साल के छोटे से इतिहास में पांचवीं बार सोरेन परिवार के हाथों में सत्ता है। हेमंत के पिता शिबु सोरेन 3 बार राज्य के मुख्यमंत्री रह चके हैं। हेमंत सोरेन दूसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. 2005 में हुए चुनावों में JMM को 17 सीटें मिलीं फिर 2009 में 18 सीटें 2014 में 19 सीटें मिली थीं।
  14.   चित्रकूट में एक अभिभावक को मिड डे मील में मीनू के हिसाब से खाना ना मिलने की शिकायत करना भारी पड़ गया। स्कूल के हेड मास्टर और ग्राम प्रधान के भाई ने अभिभावक की जूतों और लात घूंसे से पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मामला शिवरामपुर चौकी इलाके के गोबरिया प्राइमरी स्कूल का है। पीड़ित युवक ने पुलिस में शिकायत की, तो पुलिस ने दबाव बनाकर आपस में समझौता करा दिया। पूरे मामले में डीएम ने कहा जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी
  15. वाराणसी के दुर्गाकुंड वृद्धाश्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला रो रही है।
  16. वृद्धाश्रम के केयरटेकर ने बुजुर्ग के साथ मारपीट की है। वायरल वीडियो देखकर स्वयं सेवी महिलाएं आश्रम पहुंचीं और पूरे मामले की जानकारी ली।
  17. संतकबीरनगर में एक सरकारी इंजीनियर को महिला ने चप्पल से पीटा महिला का आरोप है कि जेई जमीन की नक्शा रिपोर्ट देने के नाम पर उससे 25 हजार रुपये मांग कर रहा था।
  18. कानपुर के दादानगर में एक मोबाइल की दुकान में चोरी की तस्वीरें सामने आईं है। चोरों ने गैस कटर से मोबाइल की दुकान का शटर काटकर लाखों के मोबाइल चोरी कर लिये, पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
  19. जालौन में जिला न्यायालय ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को एक माह के भीतर सजा सुनाई है। कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए आरोपी को 25 साल कैद की सजा और 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।
  20.   एटा थाना इलाके में बीते 21 नवंबर को युवक ने नाबालिग संग दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था।
  21. लखनऊ में हुए उपद्रव के तीन मास्टरमाइंड पकड़े गये हैं। बाराबंकी और इंदिरानगर से नदीम,अशफ़ाक़ और वसीम को लखनऊ पुलिस ने अरेस्ट किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े बताए जा रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में हुए हंगामें में पीएफआई का नाम सामने आया है।
  22.  सीएए और एनआरसी के विरोध के चलते अभी तक लखनऊ और कानपुर में इटंरनेट सेवा बहाल नहीं की गई है,हालांकि पीएम मोदी को 25 दिसबंर को लखनऊ आना है।
  23.  प्रयागराज और फिरोजाबाद में सीएए को लेकर हुए बवाल के बाद इंटरनेट सेवा बहाल होने के बाद पहला दिन है, इसके साथ ही पुलिस एक्शन में है, दोनों जिलों में कई लोगों को चिन्हित कर गिरफ्तार भी किया गया है। साथ ही, एफआईआर भी की गई है।

  24. अमरोहा में हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने नुकसान की भरपाई वसूलने का काम भी शुरू कर दिया है। डीएम ने क्षतिपूर्ति के निर्धारण और वसूलने के लिए अपर जिला अधिकारी को सक्षम प्राधिकारी नामित किया है। निजी या किसी सरकारी व्यक्ति को क्षतिपूर्ति के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट के यहां अपना दावा पेश करना होगा। सीएम योगी ने उपद्रवियों से उनकी संपत्ति से नुकसान की वसूली करने के आदेश दिए थे।
  25. नागरिकता संशोधन बिल के पास होते ही इसका असर देखने को मिल रहा है। मुजफ्फरनगर के सिविल लाईन्स थाना इलाके में इस बिल को लेकर दीवाली और होली जैसा माहौल है। ये वो लोग हैं जो 44 साल पहले पाकिस्तान छोड़कर मुजफ्फरनगर आये थे। उनकी इस खुशी का हिस्सा बनने के लिये उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल और विजय कश्यप भी पहुंचे।
  26. मुरादाबाद में भाजपा विधायक के बेटे के जन्म दिन के कार्यक्रम में हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने जमकर ठुमके लगाए और लोगों का खूब मनोरंजन किया। मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा तहसील के रतूपुरा गांव में हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची थीं। ये कार्यक्रम बीजेपी से पूर्व सांसद सर्वेश कुमार सिंह के पोते के जन्मदिन का था। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग सपना चौधरी का डांस देखने पहुंचे.. सपना चौधरी ने कई फ़िल्मी गानों पर जमकर डांस किया। लोगों ने भी सपना के डांस का जमकर लुत्फ उठाया।
  27. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। बैठक में 2021 की जनगणना और एनपीआर को अपडेट करने पर मंज़ूरी मिल सकती है। दोनों कामों के लिए कैबिनेट करीब 8500 करोड़ रुपए के बजट को मंज़ूरी दे सकती है। अगले साल 1 अप्रैल से 30 सितम्बर के बीच एनपीआर को अपडेट करने का काम होना है।
  28. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज से शुरू हो रहे तीन दिवसीय 'विजय संकल्प शिविर' में हिस्सा लेने के लिए शाम में हैदराबाद पहुंचेंगे। आरएसएस की तेलंगाना इकाई शहर के भारत इंजीनियरिंग कॉलेज में ये शिविर आयोजित कर रही है। भागवत 25 दिसंबर को आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस शिविर में आरएसएस के 10,500 कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं।
  29.   बलरामपुर जिले की तकरीबन 80 किलोमीटर की सीमा भारत-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को छूती है। खुली सीमा होने के कारण इसके जरिए अवैध और प्रतिबंधित चीजों की तस्करी भी धड़ल्ले से की जाती है। जिसे पूर्ण रूप से ना तो सिविल पुलिस रोक पा रही है और ना ही सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान। जिले की पचपेड़वा पुलिस ने गश्त के दौरान भारत नेपाल सीमा के करीब से एक नेपाली महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई महिला के पास से 2 किलो चरस बरामद हुई है। बरामद चरस की कीमत करीब 5 लाख रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने गिरफ्तार महिला को न्यायालय में पेश कर जेल रवाना कर दिया है। मामला बलरामपुर जिले के पचपेड़वा थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है।
  30.  

    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने विधानसभा क्षेत्र में सघन दौरा करेंगे, इसके बाद दूधली स्थित इंटर कॉलेज के वार्षिकोत्सव में भाग लेंगे। बाद में डोईवाला में ही BSF के ग्राउंड पर भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
'देश के सभी मंदिरों के लिए बोर्ड का गठन हो', तिरुपति लड्डू विवाद के बीच बोले पवन कल्याण
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Priyanka Bishnoi की मौत के बाद परिवार ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप | ABP  News |Tirupati के प्रसाद में बीफ और फिश ऑयल, कैसे आया TDP नेता ने बताया! | ABP NewsGreater Noida के कई गांवों में भरा पानी, बिहार की भी सभी नदियां उफान पर | Weather Updateअमेरिका में खालिस्तानी आतंकी पन्नू  की हत्या साजिश पर अमेरिका की अदालत ने नोटिस जारी किया

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
'देश के सभी मंदिरों के लिए बोर्ड का गठन हो', तिरुपति लड्डू विवाद के बीच बोले पवन कल्याण
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Watch: बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
'अब तो शुरू कर दो', CJI चंद्रचूड़ को सुनवाई के बीच क्यों लगानी पड़ी वकीलों से गुहार?
'अब तो शुरू कर दो', CJI चंद्रचूड़ को सुनवाई के बीच क्यों लगानी पड़ी वकीलों से गुहार?
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Pager Blast: राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
Embed widget