एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30 NEWS: राजनीति से लेकर प्रदेश और अपराध से जुड़ी बड़ी खबरें

एबीपी गंगा पर देखिए, राजनीति से लेकर प्रदेश और अपराध से जुड़ी 30 बड़ी खबरें।

1.

अभिनेता अक्षय कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इंटरव्यू लिया। लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी का ये नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू था। जिसमें पीएम मोदी ने अपने निजी जीवन से जुड़ीं कई सारी यादें साझा की। अक्षय कुमार ने पीएम आवास पर मोदी का ये इंटरव्यू किया है। इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं खुलकर बातें करना पसंद करूंगा। हम 24 घंटे राजनीति में डूबे रहते हैं। अक्षय के आम खाने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे बचपन से आम खाने का शौक है। बचपन में मैं बिना धोए आम खा जाता था, लेकिन अब मैं कंट्रोल करता हूं। अब सोचना पड़ता है खाने से पहले।

2.

अभिनेता अक्षय कुमार के दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने बताया कि विपक्ष में कौन उनका अच्छा दोस्ता है। पीएम मोदी ने बताया है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद मेरे अच्छे दोस्त हैं। हम साथ रहकर हंसी मजाक करते रहते हैं। पीएम ने इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की। पीएम ने कहा कि ममता दीदी आज भी साल में एक-दो कुर्ते तोहफे में देती हैं। वह मुझे बंगाल की मिठाइयां भी भेजती हैं।

3.

फतेहपुर रैली के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ इंटरव्यू में बिजी हैं, लेकिन कभी आपने उनके जनता के बीच नहीं देखा होगा। प्रियंका ने कहा कि ये जो झूठों की राजनीति चली है, जो ये 5 साल से झूठ प्रचार किया जा रहा है। ये चुनाव के समय पाकिस्तान का नाम लेते हैं, लेकिन आपके समस्याओं की बात नहीं करते हैं।

4.

पीएम मोदी के अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू को लेकर लखनऊ से कांग्रेस के उम्मीदवार और आचार्य प्रमोद कृष्णन ने निशाना साधा है। प्रमोद कृष्णन का कहना है कि पीएम का इंटरव्यू कोई पहली बार तो हुआ नहीं है। पिछले 5 साल से 24 घंटे टीवी पर केवल पीएम ही तो चल रहे हैं और इस चक्कर मे देश कहां से कहां चला गया है। वहीं, सलमान खुर्सीद के सीएम योगी पर दिए बयान पर प्रमोद कृष्णन का कहना है कि वो ऐसे बयान को अच्छा नहीं मानते।

5.

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का साफ कहना है कि वो ये मानते हैं कि चुनाव में मुकाबला होता है। Easy fight जैसा कुछ नहीं होता। एबीपी गंगा से खास बीतचीत में उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है, लखनऊ में सौहार्दपूर्ण माहौल में चुनाव हो। हालांकि, इस दौरान उन्होंने किसी भी प्रतिद्वंदी पर कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि पांच साल लखनऊ में काम किया है और उसी के आधार पर जनता के बीच जा रहा हूं। मुझे लखनऊ की जनता पर पूरा विश्वास है बाकी ईश्वर के ऊपर है। पीएम के इंटरव्यू पर उन्होंने कहा कि मोदी जी एक बेहद ही सहज है, सामान्य परिवार से हैं। अपनी मेहनत से इस मुकाम पर पहुंचे हैं और ईश्वर दोबारा उन्हें प्रधानमंत्री बनाए। उन्होंने ममता बनर्जी के सवाल पर कहा कि राजनीति में सभी के साथ संबंध होते हैं।

6.

कन्नौज लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुब्रत पाठक के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल कन्नौज जिले के मानीमऊ इलाके पहुंचीं। यहां उन्होंने भाजपा अपना दल की संयुक्त जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन सांप नेवले की दोस्ती जैसा है। उन्होंने कहा कि लोग कहते है जोड़िया ऊपर से बनती है, लेकिन कुछ जोड़िया नीचे भी बनती है। मोदी के डर से एक जोड़ी सपा बसपा की बनी। महागठबंधन प्रत्याशी डिंपल यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि डिंपल संसद में गेस्ट विजिट के रूप में जाती थी। उन्होंने कन्नौज के किसी भी मुद्दे को संसद में नहीं उठाया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि 2017 में भी गठबंधन ने ऐसे दावे किये थे उस समय भी गठबंधन के दावे की हवा निकल गई थी। 2019 में भी गठबंधन की हवा निकलेगी।

7.

27 हरदोई में 29 तारीख को लोकसभा चुनाव से पहले सियासी माहौल गर्म है। इसी गर्म माहौल में बीजेपी के बयान बाज नेता नरेश अग्रवाल लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। जिसके चलते नुक्कड़ सभा के दौरान नरेश अग्रवाल ने अखिलेश यादव को टोटी चोर और बिना रीढ़ का नेता कहकर निशाने पर लिया। इतना ही नहीं, नरेश ने अखिलेश का घेराव करते हुए कहा कि वो लोगों को डेली बेसिस पर रखता है और अपने पिता को भी डेली बेस कर दिया है।

8.

केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ से बीजेपी के उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ में अलग-अलग समाज और संगठन के लोगों से मुलाकात की। इस दौरान कई संगठनों ने चुनाव में राजनाथ सिंह को अपना समर्थन देने का एलान किया। वहीं, आज जेट एयरवेज के कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल ने भी राजनाथ सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा।

9.

रामपुर लोकसभा से गठबंधन प्रत्याशी आजम खान को रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने थैंक्यू बोला है। रामपुर में मतदान खत्म होने के बाद जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने मीडिया से बात करते हुए सपा के कद्दावर नेता और महागठबंधन प्रत्याशी आजम खान की खूब तारीफ की। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने आजम की तारीफ करते हुए उनको और उनकी पूरी टीम को थैंक्यू बोला है। डीएम ने कहा कि मतदान को निष्पक्ष रूप से सम्पन्न किया गया है। वोटिंग प्रतिशत 63.26%रहा है। इसी के साथ डीएम ने सारे मतदाताओं को पूरे जिला प्रशासन की तरफ से बधाई दी। साथ ही सभी राजनीतिक दल और उनके उम्मीदवार का भी डीएम ने धन्यबाद किया है।

10.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित शेखर हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि रोहित की पत्नी अपूर्वा ने ही उनका कत्ल किया था। इससे पहले बुधवार सुबह क्राइम ब्रांच ने अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद रोहित शेखर की हत्या के मामले में अपूर्वा को गिरफ्तार किया। बता दें कि 15 अप्रैल की रात को एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।

11.

दिल्ली पुलिस ने आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत की गुत्थी से पर्दा उठा ही दिया है। पुलिस की थ्योरी को एनडी तिवारी की करीबी दीपा जोशी ने भी अपने बयानों में कहीं ना कहीं सही साबित कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के परिवार के करीबी दीपा जोशी ने खुलासा किया है कि रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा का रोहित के साथ विवाद इस हद तक बढ़ गया था कि वह रोहित से तलाक लेना चाहती थी। दीपा जोशी ने यह भी खुलासा किया कि रोहित के अस्थि विसर्जन में भी हरिद्वार में रोहित शेखर की माँ उज्ज्वला और अपूर्वा के बीच कहा सुनी हुए थी। इस कहासुनी के बाद दीपा जोशी ने ही दोनों के बीच नेहरू युवा केंद्र के कमरे में मध्यस्थता करके दोनों को शांत कराया था। उन्होंने ही अपूर्वा को काफी समझाया भी था। दीपा जोशी के समझाने और मामले को उस वक्त शांत करने के बाद ही अपूर्वा, उज्ज्वला और साथ आये बाकी पारिवारिक लोग एक साथ वापस दिल्ली जाने को राजी हुए थे।

12.

गाजियाबाद में रविवार को हुए महिला और उसके तीन मासूम बच्चों के कत्ल के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिला का पति और बच्चों का पिता है। पुलिस ने आरोपी को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। आरोपी पति सुमित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सुमित ने अपनी पत्नी अंजू बाला, पांच साल का बेटा परमेश जबकि दो जुड़वां चार साल के बेटे आरव और आकृति का मर्डर किया है। रविवार की देर रात सुमित ने परिवार को पहले नींद की दवाई दी और फिर जब वो गहरी नींद में आ गए तब चाकू से गोदकर तीनों की हत्या कर दी। पुलिस जांच में सामने आया है की सुमित जनवरी में बेरोजगार हो गया था और तभी से पैसों को लेकर परेशान चल रहा था। हत्या करने के बाद सुमित ने आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी, लेकिन सफल नहीं रहा। नशे के आदी सुमित ने वारदात के दिन भांग खाई थी। सुमित ने बताया कि बच्चों की फीस और बाकी खर्च नहीं उठा पा रहा था। इसी लिए धीरे धीरे परिवार को खत्म करने की सोच रहा था। इस बीच नशीली दवाई देने के आरोप मेडिकल स्टोर संचालक को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

13.

उत्तराखंड में 108 आपातकालीन सेवा और खुशियों की सवारी सेवा में कार्यरत फील्ड कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है 108 और खुशियों की सवारी के फील्ड कर्मचारियों का हड़ताल के साथ सचिवालय कूच का भी कार्यक्रम था, जो प्रशासन द्वारा आचार संहिता के चलते इजाजत ना मिलने से निरस्त हो गया। लेकिन हड़ताल के जरिए ही 108 और खुशियों की सवारी के फील्ड कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उत्तराखंड 108 और खुशियों की सवारी फील्ड कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव विपिन चंद्र जमलोकी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में संचालित 108 आपातकालीन सेवा और खुशियों की सवारी सेवा में कार्यरत फील्ड कर्मचारियों को राज्य में आपातकालीन सेवाओं का संचालन कर रही कंपनी जीवीके ईएमआरआई का उत्तराखंड सरकार के साथ हुए करार के अनुसार 30 अप्रैल 2019 को कार्यकाल खत्म हो रहा है। जिस कारण उन्हें फील्ड कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करनी पड़ रही हैं। कर्मचारी संघ ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि राज्य में 30 अप्रैल 2019 के बाद जो भी संस्था आपातकालीन सेवाओं का संचालन करें उस संस्था में सभी फील्ड कर्मचारियों को लोकेशन और वेतन भत्तों साथ में वर्तमान में दी जा रही सुविधाओं सहित समायोजित किया जाए, जिससे इन कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न ना हो।

14.

शामली सहित वेस्ट यूपी के कई रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी भरी चिट्ठी मिलने पर सहारनपुर रेंज के जी.आर.पी. पुलिस सी.ओ. जांच के लिए शामली पहुंचे। सी. ओ. जी.आर.पी ने बताया कि चिट्ठी आतंकी संगठन जैश ए-मोहम्मद के कमांडर के द्वारा भेजे जाने की बात बताई जा रही है। चिट्ठी मिलने के बाद से जांच की जा रही है और सभी स्टेशनों व धर्मिक स्थलों को अर्ल्ट पर रखा गया है। साथ ही, रेलवे स्टेशनों पर जांच बढ़ा दी गई है।

15.

जीएसटी की स्पेशल टास्क फोर्स ने मंगलवार को 16 फैब्रिक बैग के व्यापारियों के यहां छापेमारी करके लगभग पांच करोड़ की कर चोरी पकड़ी। दरअसल, फैब्रिक बैग पर 18 फीसदी जीएसटी दर है, लेकिन यह पांच प्रतिशत जीएसटी का बिल काट रहे थे। रुद्रपुर संभाग के एडिशनल कमिश्नर अनिल सिंह के निर्देश पर एसटीएफ के डिप्टी कमिश्नर रजनीश यशवस्थी के नेतृत्व में 65 अधिकारियों की 13 टीमें गठित की गई। मंगलवार की सुबह ही इन टीमों ने रुद्रपुर, सिडकुल, किच्छा, खटीमा, गदरपुर, पिथौरागढ़, बेरीनाग में नॉन वूमैन फैब्रिक बैग का निर्माण करने और बेचने वाली फर्मों पर छापेमारी शुरू कर दी। डिप्टी कमिश्नर रजनीश अवस्थी ने बताया कि फैब्रिक बैग मॉल, दुकानों, शोरूमों में सामान पैकिंग के लिए बड़ी मात्रा में प्रयोग किए जाते हैं। बताया कि व्यापारियों को इस 18 फीसदी जीएसटी देना होता है, जबकि वे बिक्री पर पांच प्रतिशत जीएसटी जमा कर रहे हैं। बताया कि विगत कई माह से ऐसे व्यापारियों के रिटर्न का परीक्षण किया जा रहा था, बताया कि 16 फर्मों पर छापेमारी के दौरान लगभग पांच करोड़ के टर्न ओवर पर जीएसटी चोरी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बताया कि इन व्यापारियों से कर वसूली की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

16.

रामनगर के सुंदरखाल की तीन छात्राओं का अपहरण के प्रयास किया गया है। यह तीनों छात्राएं अपने गांव से राजकीय इंटर कॉलेज ढिकुली आ रही थी। इन्होंने गांव के पास से ही एक पिकअप वाहन से लिफ्ट ली। यह पिकअप जब जीआईसी ढिकुली के पास पहुंची, तो इसे रोकने के लिए छात्राओं ने कहा। लेकिन पिकअप के ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी। जिसके बाद एक छात्रा नेहा ने चलते वाहन से छलांग लगा दी। बाद में दोनों छात्राओं ने भी गाड़ी रोकने के लिए शोर मचाया। परंतु इसका कोई भी प्रभाव ड्राइवर पर नहीं पड़ा। रिंगौडा के पास दूसरी छात्रा अंजली भी चलते वाहन से कूद गई। दो छात्राओं के कूदने के बाद ड्राइवर ने तीसरी छात्रा योगिता को उतार दिया। दोनों घायल छात्राओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जबकि वाहन और वाहन चालक पुलिस की गिरफ्त में हैं।

17.

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस ने पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटना शुरू कर दिया। प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही पंचायतों के चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर ली हैं । बता दें की कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आर पी रतूड़ी ने बताया कि कांग्रेस 23 मई के बाद गांव गांव जाकर पंचायत चुनाव को जीतने के लिए दमखम लगाने वाली है , साथ ही सभी वरिष्ठ नेताओं के सहयोग से पंचायतों के लिए रणनीति बनायीं जा रही है।

18.

यूपी के बाराबंकी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की विरोधियों पर वार करते हुए जुबान फिसल गई। विपक्षियों पर हमला करते करते प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पागल बोल दिया। दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी उपेन्द्र रावत के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बाराबंकी की कुर्सी विधान सभा के बेलहरा कस्बे में पहुंचे थे और जनसभा में लोगों को संबोधित करते करते इतना हमलावर हो गए कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पागल कह दिया। उन्होंने कहा कि मोदी है तो मुमकिन है। अभी भ्रष्ट्राचारियों से रिकवरी नहीं हुई है। भष्ट्राचारियों से रिकवरी का काम 23 मई के बाद से शुरू होगा। भ्रष्ट्राचारियों से थाने का सिपाही भी कुछ पूछने नहीं आ सकता है। आज उनसे सब पूछा भी जा रहा है, उगलवाया भी जा रहा है। उनके खाते चेक हो रहे है। कोई देश छोड़ कर विदेश भाग रहा है तो उनको भी पकड़ कर ला रहे है। उनसे रिकवरी होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए और ये सब विरोधी भ्रष्ट्राचारी जानते है। मोदी बहुत पागल है, जितना हमने 70 साल में लूटा है सारा ये गरीबों में बांट देगा।

19.

नोएडा के पॉश इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मॉर्निंग वॉक के लिए पहुंचें लोगों ने देखा कि सेक्टर 62 डी पार्क के बीच युवक का शव फांसी के फंदे पर लटका है। वहीं टहल रहे लोगों ने सिक्योरटी गार्ड को सूचना दी और गार्ड ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को बुलाया। हत्या और आत्महत्या के दोनों बिंदुओं पर पुलिस जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। ये घटना नोएडा के सेक्टर 58 थाना क्षेत्र की है।

20.

हमीरपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से किसान के खेत में आग लग गई। बताया जा रहा है कि बिजली का तार टूटने से गेहूं के खेत में आग लगी। जिस कारण 10 बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। पुलिस और फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पा लिया है। आरोप है कि जर्जर तारों की किसानों ने कई बार विभाग में शिकायत की है। मौदहा कोतवाली कस्बे के हनुमान मंदिर के पास की घटना है।

21.

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक दबंग युवक ने बीएड की छात्रा पर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी। घटना कुन्दरकी थाना इलाके के मलीपुर महमूद पुर नगला गाँव की है। पीड़ित के मुताबिक, बंटी नाम का युवक उसे एक साल से पेरशान कर रहा था। मंगलवार शाम के समय वो घर में घुस आया और छेड़छाड़ करने लगा। उसने विरोध किया तो युवक ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी और भाग गया। पीड़ित की मां ने आग बुझाने की कोशिश की, तो वो भी आग में झुलस गयी। पीड़ित युवती और उसकी मां का मुरादाबाद के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। सरकारी अस्पताल के डाक्टरों के मुताबिक पीड़ित युवती 60 से 70 प्रतिशत जल चुकी है और पीड़ित की मां भी 25 से 30 प्रतिशत तक जल चुकी है। पीड़ित परिवार का कहना है की पुलिस ने रिपोर्ट लिखने की बजाये उन्हें थाने से भगा दिया। पुलिस इस मामले में अभी जांच कर रही है।

22.

ग्रेटर नोएडा में जेएस गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है कि हॉस्टल के ही चौकीदार ने छात्रा के साथ की छेड़छाड़ की है। बताया जा रहा है कि गार्ड रूम में गेट पर एंट्री करने के दौरान चौकीदार ने छेड़छाड़ की। छात्रा की आवाज सुनकर और छात्राएं पहुंची। छात्राओं ने चौकीदार को जमकर पीटा, छात्राओं ने हॉस्टल के गेट पर जमकर हंगामा किया। नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र के जेएस गर्ल्स हॉस्टल की घटना है।

23.

मुज़फ्फरनगर के जिला चिकित्सालय में उस समय हड़कम्प मच गया जब मरीज के परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही से मरीज की मौत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुँची और मरीज के परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया। घटना की सूचना लगते ही नगर विधायक व सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को लापरवाह डॉक्टर पर कार्यवाही का आश्वाशन देकर परिजनों को शांत किया। परिजनों का आरोप है कि मृतक मरीज सुभाष को दिल में दर्द की दिक्कत हुई थी जिसके चलते सुभाष को जिला चिकित्सालय में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने लापरवाही से सुभाष का ट्रीटमेंट किया और पूरा ट्रीटमेंट नहीं दिया और रेफर कर दिया लेकिन दूसरे हॉस्पिटल ले जाते हुए सुभाष की रास्ते मे ही मौत हो गयी ।

24.

उत्तराखंड का स्विट्जरलैंड कौसानी में बने कई व्यू प्वाइंट अब अतिक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इससे पूर्व में इन व्यू प्वाइंट से गढ़वाल कुमाऊँ के हिमालय रेंज से लेकर नेपाल तक फैली हिमालय की श्रंखलाओं का पर्यटक घंटों तक दीदार किया करते थे। अब इन पर अतिक्रमण हो जाने पर व्यू प्वाइंट से हिमालय के दीदार नहीं हो पाने से पर्यटकों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। वहीं, इस मामले ने जिलाधिकारी ने कहा कि मेरे द्वारा गरुड़ तहसील प्रशासन व पर्यटन विभाग को निर्देशित किया गया जल्द ही इस समस्या का समाधन कर रिपोर्ट प्रेषित करें।

25.

मोदी सरकार की अटल आयुष्मान योजना पर सरकारी कांट्रेक्टर डॉक्टर और निजी संस्थानों की बंदरबाट सामने आ रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अब सख्त रुख अपनाता हुआ नजर आ रहा है। बताते चलें की अटल आयुष्मान योजना में जनपद उधमसिंह नगर और जनपद हरिद्वार के 2 हॉस्पिटल को स्वास्थ्य विभाग ने फर्जीवाड़े के चलते सस्पेंड किया है। योजना के तहत सूचीबद्ध हरिद्वार और उधमसिंहनगर के अस्पतालों ने बड़ी सेंधमारी की है।

26.

मेरठ में राशन घोटाले को लेकर सरकार एसआईटी कड़ा रुख अपना रही है, जिसके चलते मेरठ में राशन घोटालों में दर्ज किए गए 90 मामलों की जांच एसआईटी को सौंप सौंप दी गई है । राशन घोटाले की जांच के लिए एसपी देहात को नोडल अधिकारी बनाया गया है, इसी के साथ क्राइम ब्रांच में लंबित सभी मुकदमों की फाइल तलब कर ली गई है।

27.

नोएडा के सेक्टर 63 वाजिदपुर गांव में चौथी मंजिल से युवती कूदी। शिवालिक हॉस्पिटल में युवती का उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि युवती नोएडा के ही रहने वाले युवक से प्रेम करती थी। 20 दिन बाद दोनों की शादी होने वाली थी। दरअसल, आरोप है कि प्रेमी ने सुबह युवती से फोन पर दहेज में स्कॉर्पियों मांगी, जिससे युवती डिप्रेशन में आ गई और उसके बाद चौथी मंजिल से कूदकर कर आत्महत्या की कोशिश की। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है।

28.

यूपी के जौनपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की अपील करने का मामला सामने आया है। कलेक्ट्रेट परिसर में फेंके गए पीले रंग के पर्चे से ये बात सामने आई है। इस पर्चे में सीएमओ की तरफ से समाजवादी पार्टी समर्थित बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को सहयोग एवं समर्थन देने का अनुरोध किया गया है । इस पर्चे ने स्वास्थ्य विभाग में सनसनी फैला दिया है ।

29.

देहरादून के प्रमुख चौराहों व कस्बों के बाद अब थाने भी 24 घंटे तीसरी आंख की निगरानी में रहेंगे। पहले चरण में देहारादून के 19 थानों में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल किए जा रहे हैं। सभी थानों में तीन-तीन कैमरे लगाए जाएंगे। जिसमें एक मेन गेट, दूसरा एसएचओ रूम और तीसरा कैमरा थाना कार्यालय में ऐसी जगह इंस्टॉल किया जा रहा है जहां से हवालात और माल खाने भी कबर हो सकेंगे। सीसीटीवी कैमरे लगाने का उद्देश्य पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर निगरानी करने के साथ ही दलालों पर भी नजर रखना है। वहीं एसएसपी ने बताया कि थानों में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल करने का काम शुरू हो गया है। इससे थानों में पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखने में मदद मिलेगी और मेन गेट पर लगे कैमरे से वहां आने जाने वालों पर भी नजर रहेगी।

30.

सहारनपुर के थाना जनकपुरी के सपना टॉकीज के समीप ढमोल्ला नदी में छोटे बच्चा डूब गया। कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ एसपी सिटी एवं सीओ प्रथम ने मोके पर पहुंच कर गोताखोरों की मदद से बच्चे को निकाला। हालांकि, बच्चे को बचाया नहीं जा सका।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
Tirupati Prasad Laddu Controversy: 'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट, दूसरे को-एक्टर्स को भी सराहा
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Exclusive Interview: Abhishek Kar के साथ बाजार के उतार-चढ़ाव और Investment Strategies पर चर्चाHaryana Election: हरियाणा में Congress नेता Kumari Selja हुईं नाराज, चुनाव पर कितना असर ? | BreakingKaran Mehra के साथ जानिए उनका आने  वाला गाना  'Surma', उनकी life journey और Hina Khan  के बारे में.Babbu Maan ने कॉन्सर्ट टिकटों की black Marketing, Village Concert, Sucha Soorma और अन्य मुद्दों पर बात की

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Tirupati Laddu Row: कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
कैसे पकड़ा गया जानवरों की चर्बी वाला घी? तिरुपति मंदिर ट्रस्ट ने साफ कर दी हर बात
Tirupati Prasad Laddu Controversy: 'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
'सच्चाई सामने आनी चाहिए', तिरुपति प्रसाद मामले पर अर्जेंट हियरिंग के लिए YSRCP ने लगाई गुहार तो कोर्ट ने तुरंत तारीख के साथ कही अहम बात
IND vs BAN: बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह साबित हो रहा है चेपॉक का विकेट! दूसरे दिन बन गया खास रिकॉर्ड
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट, दूसरे को-एक्टर्स को भी सराहा
करीना कपूर ने एक्स शाहिद कपूर को दिया सक्सेसफुल फिल्मों का क्रेडिट
'कांग्रेस को होगा नुकसान', कुमारी सैलजा का जिक्र कर ऐसा क्यों बोले चंद्रशेखर आजाद?
चंद्रशेखर आजाद का बड़ा दावा, 'कुमारी सैलजा का कांग्रेस में अपमान, चुनाव में होगा नुकसान'
NEET PG Counselling 2024: नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
नीट पीजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, नोट कर लें काम की वेबसाइट
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
धड़कने रुकते ही शरीर का क्या होता है हाल? त्वचा का रंग बदलने के साथ-साथ आंत में होने लगते हैं ये गड़बड़ी
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
स्पेन में फल-फूल रहा है शादी तुड़वाने का बिजनेस, लात-घूसे और मुक्के का लगता है एक्सट्रा चार्ज
Embed widget