Lucknow News: उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ (Azamgarh) उपचुनाव में बीजेपी (BJP) ने जीत दर्ज की है. यहां से बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' (Dinesh Lal Yadav Nirahua) ने 8,679 वोटों की अंतर से जीत हासिल की. उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) को हराया. अब चुनाव जीतने के दो दिन बाद निरहुआ ने सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात की है. 


मुलाकात के बाद किया ट्वीट
आजमगढ़ से नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. दोनों के बीच ये मुलाकात लखनऊ में सीएम योगी के सरकारी आवास पर हुई. इसकी जानकारी बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "माननीय मुख्यमंत्री पूज्य महाराज योगी आदित्यनाथ जी का आजमगढ़ की देवतुल्य जनता व कार्यकर्ताओं की ओर से आभार व्यक्त कर उनका दिव्य आशीर्वाद प्राप्त किया." इस ट्वीट में उन्होंने मुलाकात के दौरान की दो तस्वीरें भी साझा की हैं. 


सांसद निरहुआ ने सीएम योगी से मिलकर उनका आभार जताया. निरहुआ के साथ उनके समर्थक भी सीएम योगी से मुलाकात के दौरान मौजूद रहे. सांसद और समर्थनों ने सीएम को अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया और भगवान राम की प्रतिमा भेंट की. 


ओम प्रकाश राजभर का एलान- 2024 लोकसभा चुनाव में इन पांच सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार, सपा से गठबंधन पर दिया ये जवाब


अखिलेश यादव ने दिया था इस्तीफा
बता दें कि आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 2019 में अखिलेश यादव सांसद बने थे. वहीं इस बार विधानसभा चुनाव में करहल से विधायक बनने के बाद उन्होंने अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद वहां चुनाव हुए. इस चुनाव में बीजेपी, सपा और बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला था. जिसमें निरहुआ ने जीत दर्ज की. हालांकि 2019 का लोकसभा चुनाव अखिलेश यादव के खिलाफ लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार उपचुनाव के दौरान सीएम योगी समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने निरहुआ के लिए प्रचार भी किया था. 


ये भी पढ़ें-


UP Bypoll Results 2022: मंत्री अनिल राजभर का अखिलेश यादव पर हमला, कहा- हार के बावजूद नहीं टूटा गुरूर