देशभर में लगातार कोरोना के मामले बेकाबू रफ्तार के साथ बढ़ रहे हैं. रोकथाम के तमाम प्रयासों के बावजूद उसका कोई खास असर अब तक होता हुआ नहीं दिख रहा है. इस बीच, कोविड-19 के लगातार बढ़ते नए केस के चलते चुनाव आयोग ने तीन लोकसभा और आठ विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव को स्थगित कर दिया है. जिन तीन लोकसभा सीटों पर फिलहाल उप-चुनाव को टाला गया ये सीट हैं- दादर और नगर हवेली, खंडवा (मध्य प्रदेश) और मंडी (हिमाचल प्रदेश).


इससे पहले कोरोना के चलते पश्चिम बंगाल की दो विधानसभा सीट समसेरगंज और जंगीपुर में 16 मई को होने वाले चुनाव को टाल दिया गया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि यह फैसला राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों के चलते लिया गया है.  गौरतलब है कि इन दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की मौत के बाद चुनाव आयोग ने वोटिंग को स्थगित कर दिया था.  






 


रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के जंगीपुर विधानसभा सीट उम्मीदवार प्रदीप नंदी की कोविड-19 के चलते मौत हो गई थी जबकि समसेरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत हो गई थी. इन दोनों सीटों पर चुनाव 26 अप्रैल को होना था.


रिवॉल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार प्रदीप नंदी चार दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और उसके बाद उन्होंने बेरहमपोर के एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. 73 वर्षीय नंदी को पार्टी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारा था.


ये भी पढ़ें: बंगाल में हिंसा पर ममता बनर्जी ने कहा- तीन महीने से कानून-व्यवस्था EC के कंट्रोल में थी, अब शांति सुनिश्चित करूंगी