UP News: मथुरा (Mathura) में जन्माष्टमी के दौरान वृंदावन बांके बिहारी (Banke Bihari) मंदिर में मंगला आरती (Mangla Arti) के समय एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां मंदिर में आरती के दौरान काफी श्रद्धालू मौजूद थे, इसी दौरान परिसर में भगदड़ मचने के कारण ये हादसा हुआ. बताया जाता है कि मंदिर में मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस घटना में कई लोग घायल भी बताए गए हैं. इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दुख व्यक्त किया और इस संबंध में आवश्यक निर्देश भी जारी किए गए हैं.


मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट में लिखा गया, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मथुरा के बांके बिहारी मंदिर हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है."



वहीं अगले ट्वीट में लिखा, "मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों पर मंदिरों में भीड़ को देखते हुए और कड़े इंतजाम किए जाएं ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके."


Earthquake in Lucknow: लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में महसूस हुए भूकंप के झटके, राजधानी से 139 किलोमीटर दूर था केंद्र


एसएसपी ने दी जानकारी
वहीं घटना के संबंध में मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी है. उन्होंने बताया, "मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ के कारण लोगों की तबियत बिगड़ी जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालू की मृत्यु हो गई है. कई लोग घायल हैं, उनका इलाज चल रहा है."


बता दें कि मंगला आरती सुबह की सबसे पहली आरती होती है. ये आरती सुबह करीब चार बजे के आसपास होती है. शुक्रवार को कृष्ण जन्माष्टमी होने के कारण दिनभर से श्रद्धालुओं की खासी तादाद बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंच रही थी. ऐसे में मंगला आरती के दौरान मंदिर में भारी भीड़ थी. तभी अचानक भगदड़ मचने गई.


ये भी पढ़ें-


UP Flood Update: प्रयागराज और वाराणसी में ऊफान पर नदियां, गंगा-यमुना में हर घंटे चार सेंटीमीटर बढ़ रहा पानी, घाटों का संपर्क टूटा