CM Yogi in Vindhyanchal Temple: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिर्जापुर के विंध्याचल धाम में पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लक्ष्मी स्वरूपा माता विंध्यवासिनी का श्री सूक्त के मंत्रों के साथ पूजा-अर्चना की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरी विधि से पूजा-अर्चना के साथ ही मंदिर परिसर में विराजमान महाकाली, महालक्ष्मी के साथ ही महादेव का भी दर्शन कर नमन किया. उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भी दर्शन पूजन किया. सीएम योगी आदित्यनाथ पूजा पाठ उनके तीर्थ पुरोहित पशुपतिनाथ मिश्र ने कराया.


सीएम योगी ने देखा निर्माण कार्य
मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विंध्य कॉरिडोर के निर्माणाधीन खंभों तथा निर्माण कार्य को देखा. विंध्याचल में मुख्यमंत्री योगी का काफिला पुरानी वीआईपी मार्ग से विंध्याचल धाम में पहुंचा. काफिले पर नजर पड़ते ही तैनात पुलिस के जवान अलर्ट हो गए. धाम में पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम माता विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई. इसके बाद उन्होंने मंदिर परिसर में ही विराजमान ऊर्ध्वमुखी महाकाली का दर्शन किया. इसके बाद सीएम योगी ने महादेव का दर्शन कर महासरस्वती के चरणों में भी माथा टेका. मंदिर की परिक्रमा करने के बाद उन्होंने निर्माणाधीन कॉरिडोर का निरीक्षण कर उसकी जानकारी ली.


सीएम ने की समीक्षा बैठक
विंध्याचल पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंदिर में पैदल ही निरीक्षण करते हुए न्यू वीआईपी मार्ग पर पहुंचे. इसके बाद वह लौटकर पुराने वीआईपी मार्ग पर आ गए. कॉरिडोर का निरीक्षण कर सीएम का काफिला मंडलायुक्त कार्यालय स्थित सभागार के लिए निकल गया. जहां उन्होंने पार्टी के नेताओं से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विंध्य कॉरिडोर की समीक्षा बैठक की. विंध्याचल के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए. आपको बता दें कि 26 तारीख से नवरात्रि की शुरूआत होने वाली है. इस दौरान विंध्याचल मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ पहुंचती है.


यह भी पढ़ें:


Ankita Bhandari Murder Case: ‘अगर बेटे ने गलती की है तो उसे सजा मिले’, आरोपी पुलकित आर्य के पिता का बड़ा बयान


UP: 'वक्फ संपत्तियों पर अवैध कब्जों के खिलाफ चलेगा योगी सरकार का बुलडोजर', मंत्री दानिश अंसारी ने दी जानकारी