एक्सप्लोरर

Top 30 News: देश से लेकर यूपी-उत्तराखंड की हर छोटी-बड़ी खबर, एक क्लिक में पढ़ें

एबीपी गंगा टॉप-30 में देश से लेकर यूपी-उत्तराखंड की हर छोटी-बड़ी खबर एक क्लिक में पढ़ें। योगी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से लेकर मायावती का बीजेपी पर तंज तक....

1.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से बीजेपी पर निशाना साधा है। पीएम नरेंद्र मोदी की अनुशासन को लेकर दी गई सख्त टिप्पणी के बाद मायावती ने ट्वीटकर बीजेपी का घेराव किया है। मायावती ने ट्वीट में लिखा, 'देशभर में हर स्तर पर सत्ताधारी पार्टी के लोगों द्वारा जिस प्रकार से कानून को खुलेआम हाथ में लेकर हर प्रकार की अराजकता फैलाई जा रही है, वह लगातार गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है, लेकिन बीजेपी नेतृत्व के यदाकदा फटकार से अबतक स्थिति में कोई सुधार नहीं आया है और न आगे कोई गारंटी है।'

2.

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए यूपी सरकार ने दो साल में 600 से ज्यादा अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के तहत राज्य सरकार ने 200 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को जबरन रिटायर कर दिया है। वहीं, 400 से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को बृहद दंड दिया गया है।

3.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने ट्वीटकर बीजेपी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार 17 अतिपिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का जाति प्रमाण बनाने का जो निर्देश दिया है क्या सरकार यह बताएगी इस जाति प्रमाण पत्र से किन किन क्षेत्रों में इन 17 जातियों को लाभ मिलेगा,जब मामला उच्च न्यायालय में विचाराधीन है,फिर असंवैधानिक तरीके से.... इन 17 जातियों को जातिप्रमाण पत्र देकर सरकार इन जातियों को मूर्ख क्यो बना रही है,सरकार जो विभिन्न विभागों में भर्ती करने जा रही है,उसमे इन जातियों को SC के कोटे में या पिछड़ी जाति में नौकरी मिलेगी,सरकार स्पष्ट करें ताकि जो भर्ती होने जा रही है उसमें भ्रम की स्थिति न बना रहे।

4.

आशीष पटेल ने अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है। इसके साथ ही, पार्टी की संरक्षक और मीर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल को राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बता दें अनुप्रिया आशीष की पत्नी हैं। दरअसल, 16वीं लोकसभा में अनुप्रिया अपना दल की सांसद थीं, लेकिन पार्टी में दो फाड़ होने के बाद उन्होंने अपना दल (एस) नाम से अलग पार्टी बना ली थी। 2014 में अपना दल की सांसद होने के नाते तकनीकी तौर पर वे अपना दल (एस) की अध्यक्ष नहीं बन सकती थीं, इसलिए 17वीं लोकसभा में अपना दल(एस) से जीतकर उनके अध्यक्ष बनने की बाधा भी खत्म हो गई।

5.

कांग्रेस राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने योगी सरकार के पिछड़ी जातियों को एसी श्रेणी में शामिल करने के मुद्दे पर कहा कि ये असंवैधानिक है, इसको लेकर कल सदन में केंद्रीय मंत्री ने भी बयान दे दिया है। जब तक संसद से ऐसा कोई प्रस्ताव न पास हो वो गलत है, योगी सरकार को अपना फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए।

6.

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज द्वारा पीएम को पत्र लिखे जाने पर पीएल पुनिया ने कहा न्यायपालिका में सुधार को लेकर लंबे समय से बात हो रही है। बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के न्यायाधीश रंगनाथ पांडेय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ये आरोप लगाया है कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीशों की नियुक्ति में परिवारवाद और जातिवाद का बोलबाला है। यहां न्यायाधीश के परिवार का सदस्य होना ही, अगला न्यायाधीश होना सुनिश्चित करता है।

7.

केंद्र सरकार द्वारा सही काम न करने वाले अधिकारियों को समय से पहले रिटायर करने के मुद्दे पर पीएल पुनिया ने कहा कि ये व्यवस्था पहले से ही है, जो अधिकारी 50 वर्ष से ऊपर हैं, उनके काम का रिव्यू होता रहा है। केंद्र सरकार ऐसा कुछ नया नहीं कर रही है, उसी प्रावधान के तहत ही कार्य होगा।

8.

बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि इलाहाबाद हाइकोर्ट के न्यायधीश ने जो पत्र लिखा है, वो बिल्कुल ठीक है। सरकार भी न्यायपालिका में सुधार करना चाहती है। मैं खुद इस मुद्दे को संसद के शून्यकाल में उठाऊंगा। न्यायपालिका में बदलाव से सभी को पद में बैठने का मौका मिलेगा।

9.

सांसद विनोद सोनकर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सही काम न करने वाले अधिकारियों को जो हटाने का फैसला लिया गया है वो बढ़िया फैसला है इससे काम को गति मिलेगी।

10.

मेरठ में अपनी शादी के लिए एक युवक ने ऐसा कारनामा किया है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो शादी के लिए सीआरपीएफ का फर्जी दारोगा बन बैठा था। दारोगा की वर्दी पहनकर ये शख्स सोशल मीडिया पर अपनी फोटो अपलोड करता था और लड़कियों पर रौब झाड़ता था। शख्स के खिलाफ शिकायत मिलने पर पुलिस ने इस पर अपना शिकंजा कसा और गिरफ्त में ले लिया। आरोपी शख्स की पहचान सुमित के रूप में हुई है।

11.

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र में दो युवतियों और एक अधिवक्ता के बीच विवाद हो गया। ये विवाद इतना बड़ा हो गया कि लड़कियों ने पहले युवा अधिवक्ता का कॉलर पकड़ लिया, फिर उनमें से एक लड़की ने स्कूटी में से पिस्टल निकाल कर अधिवक्ता पर तान दी। ये सब देखकर मौके पर भीड़ जमा हो गई। मामले में पुलिस की भी एंट्री हो गई। वहीं, पुलिस ने आकर पिस्टल को कब्जे में लिया और दोनों पक्षों को थाने ले आई। थाने में वकील साहब ने दोनों युवतियों के खिलाफ तहरीर दी है। कहा जा रहा है कि ये मामला युवतियों द्वारा अधिवक्ता से अभद्र टिप्पणी करने के बाद बड़ा। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

12.

उत्तर प्रदेश के बेहद चर्चित माखी कांड की दुष्कर्म पीड़िता के पैरोकार चाचा को कोर्ट ने बीजेपी विधायक के भाई पर जानलेवा हमले के मामले में 10 साल जेल की सजा सुनाई है। इस मामले में वे पहले ही दोषी साबित हो चुके थे। मंगलवार को अदालत ने 10 साल कारावास की सजा के साथ ही, पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वहीं, जुर्माना अदा न करने की स्थिति में उसको एक साल की और जेल की सजा काटनी होगी। बता दें कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर माखी दुष्कर्म मामले में आरोपित हैं।

13.

रामपुर सपा सांसद आजम खान और मुरादाबाद सांसद एसटी हसन व असम खान के बेटे विधायक अब्दुल्लाह आजम खान समेत 7 लोगों पर पूर्व सांसद अभिनेत्री जयप्रदा पर आपत्तिजनक शब्द अमर्यादित बयान व असंसदीय भाषा का प्रयोग करने पर भाजपा कार्यकर्ता मुस्तफा हुसैन ने थाना सिविल लाइन पर मुकदमा दर्ज कराया है।

14.

उत्तराखंड में मानसून ने अभी ठीक से दस्तक भी नहीं दी है कि पहाड़ों से दिल को दहला देने वाली तस्वीरें सामने आने लगी हैं। तस्वीरें भी ऐसी जिसको देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं। मामला उत्तराखंड के ऋषिकेश- बदरीनाथ नेशनल हाईवे का है, जहां पर तोता घाटी के समीप पहाड़ का एक हिस्सा इस तरह दरका की पर्यटकों को 8 घंटे गाड़ी में ही बिताने पड़े और दोनों तरफ कई किलोमीटर तक का लंबा जाम लग गया।

15.

25 जून को दिल्ली के नरेला में हुई 18 लाख की लूट के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से हथियार और कैश भी बरामद किया है।

16.

गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके में आम जनता की सुरक्षा और भयमुक्त वातावरण के लिए एसपी के नेतृत्व में पैदल रूट मार्च निकाला गया। ये रूट मार्च कोतवाली से शुरू हुआ और शहर के मुख्य मार्केट से होते हुए महुअबाग चौराहे पर समाप्त हुआ। तकरीबन 7 किलोमीटर पैदल मार्च में खुद एसपी डॉ. अरबिंद चतुर्वेदी लोगों से जगह जगह सीधे संवाद किए और सुरक्षा की दृष्टी से जानकारी दी और परामर्श भी लिए। इस दौरान एसपी डॉ अरबिंद चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस महा निदेशक के निर्देश पर पूरे जनपद में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 1 घंटे रूट मार्च का निर्देश मिला है जिसके तहत आज गाजीपुर में भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में प्रतिदिन 1 घंटे का रूट मार्च किया जा रहा है।

17.

नोएडा के निठारी गांव से सटे सेक्टर- 31 में एक बुजुर्ग महिला का शव उसके घर से मिलने के बाद हड़कंप मच गया। हत्या का पता तब चला, जब बुजुर्ग महिला से मिलने उसकी बहन देर रात पहुंची। जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस को 60 वर्षीय महिला का शव उसके घर के बेड पर पड़ा हुआ मिला, महिला के नाक से खून आ रहा था, उसके मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था और महिला के घर में रहने वाले नौकर और उसकी पत्नी दोनों फरार थे। घर का सामान बिखरा हुआ था और घर से होंडा सिटी कार भी गायब मिली। बताया जा रहा है कि महिला का प्रॉपर्टी को लेकर विवाद भी चल रहा था। पुलिस इन दो बिंदुओं को हत्या का कारण मानकर जांच कर रही है।

18.

लखनऊ के कैसरगंज थाने में समीक्षा अधिकारी के हंगामे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कार छुड़ाने गए समीक्षा अधिकारी पुलिसकर्मियों को सबक सिखाने की धमकी देते हुए वीडियो में दिख रहे हैं। पुलिस ने उन्हें कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिस पर अधिकारी साहब आग बबूला हो गए।

19.

ग्रेटर नोएडा कपड़ा फेरीवाले से बदमाशों ने हथियार के बल पर लूट की। कपड़ा फेरीवाले से बदमाशों ने 4 हजार रुपए लूटे। लूट का विरोध करने पर मारपीट की। कपड़ा फेरीवाले की विक्की की चाभी भी ले गए बदमाश। जारचा कोतवाली क्षेत्र के प्यावली नहर की घटना।

20.

नैनीताल के नवनियुक्त जिलाधिकारी सवींन बंसल ने आज सवेरे संवेदनशील बलिया नाले का दौरा किया और प्रगति कार्य का जायजा लिया। नैनीताल की रीढ़ कहा जाने वाला भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र लगातार भूस्खलन की चपेट में है । प्रशासन इस क्षेत्र को थामने के लिए पहले अपनी पूर्ण संतुष्टि करना चाहता है । इसके लिए जापान की एक कंपनी जायका स्थलीय सर्वेक्षण कर भूमि की स्टेब्लिटी चैक कर रहा है ।

21.

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की रविवार दिन के दो बजे अपने घर के सामने बने शौचालय में जा रही थी, तभी पहले से ही घात लगाकर बैठे गांव के ही दो युवकों ने उसे जबरन पकड़ लिया और बगल के ही एक टूटे हुए मकान में ले जाकर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। पीड़िता के मां ने बताया कि मेरी बेटी शौच के लिए गई थी, जब आने में देर हुई, तो मैं पीछे से गई, तो देखा कि दो लड़के उसके साथ गलत काम कर रहे थे। वह चिल्ला रही थी और रो रही थी, लेकिन बगल में भगवान का कीर्तन हो रहा था। जिसके कारण आवाज सुनाई नहीं पड़ रही थी। जब आवाज सुनी, तो जाकर देखा। हमको देखकर लड़के भाग गए। हमको इंसाफ मिलना चाहिए।

22.

यूपी के हाथरस जिले के थाना सासनी इलाके में सोमवार को हुई एक युवक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस वारदात के सिलसिले में मृतक के रिश्ते के साढ़ू और साढू के मित्र को गिरफ्तार किया है। बताते है कि मृतक युवक अपनी पत्नी और साढ़ू के बीच अवैध संबंधो को लेकर शक करता था। चार पांच दिन पहिले दोनों में इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। पुलिस की माने तो इसी रंजिश के चलते मृतक के साढू ने अपने मित्र के साथ मिलकर युवक की हत्या रस्सी से गला घोंटकर हत्या की थी और उसकी लाश को उसी की स्विफ्ट डिजायर कार की डिग्गी में डाल दी थी।

23.

औरैयै में अछल्दा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से पर्स और बैग लेकर भाग रहे युवक की लोगों ने पिटाई कर दी। स्टेशन पर लोगों ने युवक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा...युवक की पिटाई के बाद युवक को जीआरपी के हवाले कर दिया गया, ट्रेन से पर्स और बैग माग रहे युवक को लोगों ने दौड़ा कर पीटा।

24.

गोंडा के थाना नवाबगंज क्षेत्र में दो पुलिसक्रमियों के रिश्वत लेने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिस वाले शराब की नशे में वन माफिया से वसूली करते दिख रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद एसपी ने दोनों चौकी प्रभारियों सहित पांच लोगों को सस्पेंड कर दिया है।

25.

आगरा के सैंया क्षेत्र के गांव ककरारी में टमाटर की चटनी खाने से बीमार हुए एक ही परिवार के 7 सदस्यों में से दो की मौत। 66 वर्षीय दादी भगवान देवी और 6 वर्षीय नातिन नाव्या की उपचार के दौरान मौत, अन्य 5 सदस्यों का चल रहा उपचार हालत गंभीर। फूड प्वाइजनिंग होने पर परिवार के सभी सदस्यों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

26.

औरैया में समलैंगिक विवाह का दावा करने वाली दो युवतियों को पुलिस कोतवाली लेकर आई। युवती व महिला साथ रहने की जिद कर रही है । कानपुर देहात की युवती को नोएडा से कोतवाली लाई औरैया पुलिस। पीछे से पहुंची दूसरी महिला ने भी जमकर किया हंगामा । सुप्रीम कोर्ट में समलैंगिक विवाह वैध होने के बाद महिला ने किया शादी का दावा। औरैया कोतवाली में युवती के परिजनों की मौजूदगी में पुलिस मामला सुलझाने में जुटी।

27.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में उङान योजना के अंतर्गत टिहरी झील में सी-प्लेन संचालन के लिए वाटरड्रोम की स्थापना हेतु नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण व राज्य सरकार के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इसी प्रकार नैनी सैनी पिथौरागढ़ में हवाई सेवाओं के सफल संचालन के लिए भी सीएनएस-एटीएम एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए गए। 

28.

देवबंद रेलवे लाइन भूमि अधिग्रहण मामला। भिस्तीपुर में 10 किसानों को पुलिस ने लिया हिरासत में। किसान एक सदस्य को नौकरी व मुआवजा मांग को लेकर पिछले 14 महीने से बैठे थे धरने पर। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ,एसपी देहात सहित पुलिस फोर्स मौके पर। देवबंद रुड़की रेलवे लाइन का काम किया गया शुरू। भारी फोर्स की मौजूदगी मे चल रहा रेलवे लाइन का काम।

29.

बरेली में एबीपी गंगा की खबर का बड़ा असर। युवती के दिनदहाड़े अपहरण और मारपीट मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया। खबर चलने के बाद हरकत में आई पुलिस। युवती से मारपीट और अपहरण का वीडियो हुआ था वायरल, भोजीपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

30.

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के 40वें मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से से धूल चटा दी। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ये लगातार तीसरा मौका है, जब भारत ने बांगलादेश को हराकर सेमीफाइनल मे जगह बनाई है।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Priyanka Bishnoi की मौत के बाद परिवार ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप | ABP  News |Tirupati के प्रसाद में बीफ और फिश ऑयल, कैसे आया TDP नेता ने बताया! | ABP NewsGreater Noida के कई गांवों में भरा पानी, बिहार की भी सभी नदियां उफान पर | Weather Updateअमेरिका में खालिस्तानी आतंकी पन्नू  की हत्या साजिश पर अमेरिका की अदालत ने नोटिस जारी किया

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Watch: बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Pager Blast: राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
Watch: iPhone 16 सीरीज की सेल शुरू होते ही मची लूट, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर दौड़ती दिखी भीड़
iPhone 16 सीरीज की सेल शुरू होते ही मची लूट, Apple स्टोर के बाहर दौड़ती दिखी भीड़
Embed widget