एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30 NEWS: सियासत से लेकर अपराध तक, एक क्लिक में पढ़ें यूपी-उत्तराखंड की 30 बड़ी खबरें

एबीपी गंगा पर देखिए, राजनीति, अपराध व प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें। प्रअखिलेश यादव प्रतापगढ़ के कुंडा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। चक्रवाती तूफान फानी के कारण रेलवे ने 100 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है ।

1.

प्रयागराज और उससे जुड़ी लोकसभा छेत्रों में हो रहे चुनावी जन्सभाओं पर जैसे राजा भैया के गढ़ में गरजेंगे। अखिलेश समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव प्रतापगढ़ के कुंडा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। देखना दिलचस्प होगा कि अखिलेश यहां राजा भैया के ख़िलाफ़ कुछ बोलते हैं या नहीं।

2.

उत्तर-प्रदेश में दी सतर्क रहने की सलाह मौसम निदेशक के अनुसार 3 मई को प्रदेश के उत्तरी अंचल में आंधी-पानी के आसार हैं। जबकि 4 मई को दक्षिण यूपी को छोड़कर पूरे प्रदेश में आंधी-पानी की आशंका है। राजधानी लखनऊ और आसपास का इलाका भी मौसम के इस बदले तेवर की चपेट में आ सकता है।

3.

बसपा सुप्रीमो मायावती आज दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी पहली जनसभा गोंडा में होगी दूसरी सीतापुर में होगी।

4.

जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने घोषित किया ग्लोबल टेररिस्ट। घोषित होने पर लखनऊ में तमाम जगह लोग पटाखे जला रहे हैं वंही दूसरी तरफ बीजेपी दफ्तर में भी इस पर जम कर सेलिब्रेट किया गया है।

5.

गोंडा सपा बसपा गठबंधन में बसपा के कैसरगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी चंद्र देव राम यादव के समर्थन में कटरा बाजार में बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा है।

6.

अखिलेश यादव 11:00 बजे कौशाम्बी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी श्री इन्द्रजीत सरोज के पक्ष में ग्राम बूढ़ेपुर बिहार, कुण्डा, जिला प्रतापगढ़ में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।

7.

लखनऊ अखिलेश यादव 6:00 बजे लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी श्रीमती पूनम शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष में घन्टाघर चैराहा, हुसैनाबाद, जिला लखनऊ में आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे।

8.

सुल्तानपुर भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी पार्टी द्वारा सदर-जयसिंहपुर विधानसभा मे आयोजित 20 सभाओं को करेगी संबोधित।

9.

अमेठी केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश लोकसभा चुनाव के प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा आज सुलतानपुर और अमेठी लोकसभाओं में संगठनात्मक बैठकों में मार्गदर्शन करेंगे।

10.

अमेठी प्रदेश सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और एस.पी. सिंह बघेल को अमेठी लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती स्मृति ईरानी के समर्थन में विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करेंगे।

11.

बांदा प्रदेश सरकार के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी‘ को बांदा लोकसभा में विभिन्न जनसभाओं के दौरान उपस्थित रहेगे।

12.

वाराणसी आरएसएस प्रचारक इन्द्रेश कुमार आज पहुचेगे सामाजिक समरसता और राष्ट्र निर्माण में मतदाताओं की भूमिका विषयक संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

13.

तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द होने की वजह से फिर मिला शालिनी यादव को मौका वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पर्चा दाखिल करने वाले सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द होने के बाद अब यहां से शालिनी यादव प्रत्याशी होंगी। पीएम मोदी के खिलाफ वही चुनावी मैदान में उतरेंगी।

14.

अपने अमेठी दौरे के दूसरे दिन गौरीगंज स्थित केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भाजपा पर नोट के बदले वोट की राजनीति करने का आरोप लगाया। प्रियंका ने कहा कि भाजपा प्रशासनिक तंत्र का इस्तेमाल करके प्रधानों को प्रताड़ित कर रही है।

15.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में घर में लगी आग की घटना में एक ही परिवार के पांच की मृत्यु पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही सीएम योगी ने आदेश दिया है कि लखनऊ के कमिश्नर घटना की जांच करें और सात दिनों में घटना में किसी भी लापरवाही के लिए दोषियों की जिम्मेदारी तय करें।

16.

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की बीवी हसीन बरेली पहुंची। मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मिलकर उसने शौहर और अमरोहा पुलिस के खिलाफ लड़ाई लड़ने से मदद मांगी। हसीन जहां ने कहा कि महिला का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगी, इसके लिए मुझे मरना पड़े तो भी तैयार हूं। उन्होंने कहा कि अमरोहा पुलिस ने मेरे साथ जुल्म किए हैं। इसकी सजा जब तक उन्हें नहीं मिलेगी सुकून से नहीं बैठूंगी।

17.

विश्व कप क्रिकेट की तैयारी करने के साथ आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे मुहम्मद शमी की बीवी हसीन जहां मंगलवार की शाम बरेली मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से मिलने पहुंची। मोहल्ला गढ़ैया स्थित नकवी हाउस में हसीन जहां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पुलिस ने मेरे ही घर से मुझे बाहर निकाल कर मोबाइल छीन लिया। मेरे खिलाफ मुकदमा दायर किया। मुझे परेशान किया गया और धमकी तक दी गई। रात के वक्त मुझे थाना में बैठाए रखा। मेरी बच्ची रोती रही लेकिन पुलिस वालों को रहम नहीं आया।

18.

प्रयागराज में रेलवे स्टेशन बंद किये जाने से सत्रह गांव के लोग नाराज़ हैं और वह लगातार प्रदर्शन कर लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का एलान कर रहे हैं। सत्रह गांवों की आबादी करीब पंद्रह हजार है। स्टेशन की शुरुआत लाल बहादुर शास्त्री ने की थी। कुछ सालों पहले इसे बंद कर दिया गया।

19.

श्रीलंका में बुर्के पर बैन की मांग भारत में भी होने लगी है। शिवसेना ने देश की सुरक्षा के खातिर बुर्के पर बैन की मांग की है, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है। वहीं रामदास अठावले ने कहा कि बुर्के पर भारत में बैन नहीं लगना चाहिए। उन्होंने कहा कि बुर्का पहनने वाली सभी महिलाएं आतंकवादी नहीं हैं।

20.

नोएडा एक्सटेंशन में कुछ दिन पहले हुई एक शख्स की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि प्रेम प्रसंग के चलते पत्नी ने ही इस वारदात को अंजाम दिया और गार्ड के साथ षड्यंत्र रच पति की गोली मारकर हत्या करा दी।

21.

गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी थाना पुलिस ने बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे बरामद किए हैं। तीनों बदमाश एक इम्पोर्टेड चॉकलेट के बड़े व्यापारी को लूटने वाले थे। इन बदमाशों के नाम मोहित चौधरी, गौतम शर्मा और अनुज त्यागी है। ये तीनों ही जिला बागपत के रहने वाले हैं।

22.

देहरादून में मित्र पुलिस ने दिखाई दबंगई। चेकिंग के दौरान गाड़ी के पेपर ना दिखा पाने पर एक शख्स को ठूसकर जीप में बैठाया। कोतवाल के सामने ही पुलिस वालों ने दिखाई दबंगई।

23.

राजधानी लखनऊ के अंबेडकर नगर कॉलोनी में हुआ दर्दनाक हादसा। ग्राउंड फ्लोर पर गैस चूल्हे के गोदाम में लगी थी आग। करीब रात के 3 बजे की घटना शॉर्ट सर्किट से लगी थी गोदाम में आग। हादसे के दौरान गहरी नींद में सो रहे परिवार को नहीं लगी थी भनक। परिवार में दंपति समेत 6 महीने की बच्ची और घर के दो अन्य सदस्यों की धुएं में दम घुटने से हुई मौत।

24.

लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में घर के अंदर शॉर्ट सर्किट से भयंकर आग लग गई। आग इतनी तेजी में फैली की पूरा घर जलकर राख हो गया। घर में मौजूद 4 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। आग में मासूम समेत चार लोग जिंदा जल गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

25.

लखनऊ में एक महिला की गुमशुदगी का हुआ खुलासा। पुलिस ने किया महिला का शव बरामद। महिला का प्रेमी ही निकला हत्यारा, हत्या के बाद घर में ही दफनाई थी लाश। परिजनों ने एक तांत्रिक पर महिला को भगाने का जताया था शक। पुलिस पूछताछ में महिला के प्रेमी ने कुबूला जुर्म।

26.

मजदूर दिवस के दिन बरेली से बड़ी दुर्घटना आई सामने। निर्माणाधीन मकान में काम करते वक्त 5 मजदूर 11000 बोल्ट की लाईन के संपर्क में आए। करंट लगने से तीसरी मंजिल से गिरे मजदूर। उन मजदूरो को आसपास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, एक की हालत नाजुक बताई जा रही है।

27.

कानपुर के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दादा नगर इलाके में कूड़े में लगी आग के चलते ट्रांसफार्मर और ट्रक में भीषण लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

28.

मुज़फ्फरनगर के व्यस्तम इलाके में उस समय अफरा तफरी मच गई जब एक फोम के गद्दों के गोदाम में भीषण आग लग गयी। आग इतनी भयंकर थी कि चंद मिनटों में ही पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया और गोदाम में रखे लाखों का माल खाक हो गया।

29.

बरेली के बहेड़ी थाना क्षेत्र के नैनीताल हाइवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली और पिकअप में भिड़ंत हो गई। जिसके बाद पिकअप में आग लग गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

30.

उन्नाव के औरास थाना क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट से ट्रांसफार्मर में आग लग गई। सूचना के कई घंटे बाद भी बिजली विभाग ने बिजली सप्लाई बंद नहीं की। जिससे लोग नाराज दिखे।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Job Alert: हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Odisha में Army ऑफिसर की मंगेतर का पुलिस पर यौन उत्पीड़न का आरोप  | Breaking NewsKarnataka में सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी के बाद गणपति विसर्जन में हुआ पथराव | ABP NewsSultanpur Encounter पर SP ने उठाए सवाल, बोलीं- 'प्रमोशन और पैसे के लिए मार रही पुलिस' | ABP News |Maharashtra में हिंसा की चौथी घटना, नंदुरबार में दो समुदायों के बीच झड़प | Nandubar Clash

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Job Alert: हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Embed widget