एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30 NEWS: सियासत से लेकर अपराध तक, एक क्लिक में पढ़ें 30 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में भी ठंड का प्रकोप। सीएए को लेकर कहां हो रहे हैं प्रदर्शन। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की 30 बड़ी खबरे पढ़े TOP 30 News में।

  1. उत्तर प्रदेश में भी ठंड का प्रकोप जारी है। सरकार ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को आगामी 20 दिसंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं।
  2. हमीरपुर जिले में ठंड की वजह से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। बर्फीली हवाओं और घने कोहरे की वजह से तापमान नीचे गिर गया है। तापमान में भारी गिरावट ऐर धुंध के चलते वाहनों की रफ्तार थम गई है।
  3. औली में भारी बर्फबारी के बाद नजारा बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है। औली सफेद बर्फ की चादर से ढक चुका है। चारों तरफ वल बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। यहां लगभग छह से सात फीट बर्फ जमी हुई है।
  4. अयोध्या में सपा ने सीएए के विरध में जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने पहले सभा की। सभा के बाद हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लेकर नारे लगाये। सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए जैसे ही गांधी पार्क की ओर रवाना हुए, पुलिस बल ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। लेकिन फिर भी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
  5. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी CAA को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा CAA की वजह से दुनिया भर में हमारे देश की छवि को अपूरणीय क्षति हुई है। विश्व के कई नामी विश्वविद्यालयों में भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस द्वारा उड़ानों पर पाबंदी लगाने की भी खबरें आ रही हैं। भाजपा का राज हठ देश के भविष्य के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
  6. मऊ में सीएए को लेकर हुए बवाल और आगजनी के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 90 नामजद और 650 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई के बाद पुलिस ने अब तक 19 बवालियों को शिनाख्त करने के बाद चालान करने का काम किया है। अन्य आरोपियों की पहचान का काम चल रहा है।
  7. नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए आजमगढ़ जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। जिले में धारा 144 पहले से ही लागू है। गड़बड़ी फैलाने के अंदेशे के चलते पुलिस ने 11 लोगो को गिरफ्तार किया है। एसपी ने बताया है कि सभी जगहों पर फोर्स तैनात है और सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है।
  8. नागरिकता संशोधन एक्ट पर मचे बवाल की वजह से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी तीसरे दिन भी बंद है। पूरे कैम्पस और आस-पास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सभी डिग्री कॉलेजों में इम्तहान भी स्थगित कर दिए गये गए हैं।
  9. देश के कई हिस्सो में CAA के विरोध प्रदर्शन के चलते ताजमहल पर पर्यटकों की संख्या पर असर पड़ा है। पिछले कुछ दिनों में आगरा आने वाले पर्यटकों की संख्या में गिरावट आई है।
  10. अलीगढ़ में माहौल पूरी तरह से शांत है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस ने आज ड्रोन के जरिये कई मोहल्लों में निगरानी की। नागरिकता कानून को लेकर हुए बवाल के बाद एएमयू को पहले ही 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।
  11. शाहजहांपुर के बीजेपी विधायक की पुत्रवधू ने विधायक पर गंभीर आरोप लगाया है। बहु का कहना है कि पति की मौत के बाद उसे उसका हक नहीं मिल पा रहा है और यदि उसे उसका हक नहीं मिला तो वे मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंच कर आत्मदाह कर लेगी। इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन सकते में आ गया है और मामले की जांच कर रहा है। शाहजहांपुर के तिलहर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रोशनलाल वर्मा के बटे विनोद कुमार वर्मा का लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया था। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो रहा है।
  12. पीलीभीत में एक फर्जी समाज कल्याण अधिकारी को पकड़ा गया है ये फर्जी अधिकारी पेंशन के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था। इस शख्स ने खुद को समाज कल्याण विभाग का अधिकारी बताकर एक बैंक ऑफ बड़ौदा के एक खाताधारक से 25 हजार रुपये की ठगी की थी।
  13. बिजनौर में कोर्ट परिसर में फायरिंग मामले में सुरक्षा तंत्र में बड़ी चूक सामने आई है। सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें सिर्फ एक पुलिसकर्मी बंदूक ताने दिख रहा है। बिजनौर में पुलिस कप्तान ने बड़ा एक्शन लिया है। एसपी ने लापरवाही बरतने वाले 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, जिसमें चौकी इंचार्ज भी शामिल हैं।
  14. गाजियाबाद में एक बार फिर दिखी पुलिस की वर्दी की हनक। टोल कर्मियों द्वारा टोल मांगने पर हुआ विवाद। पुलिसकर्मी ने टोल बूथ के अंदर घुस कर टोल कर्मियों के साथ की जमकर मारपीट एवं तोड़फोड़। पीड़ित टोल कर्मियों ने पुलिस से लगाई गुहार। थाना मसूरी क्षेत्र के डासना ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की घटना।
  15. मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के एसडी इंटर कॉलेज के सामने छात्रा के छेड़छाड़ कर रहे एक मनचले को स्थानीय लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर डाली। छात्रा से छेड़छाड़ कर रहे मनचले की लोगों के द्वारा की गई पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस छेड़छाड़ के आरोपी युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आई।
  16. बुलंदशहर में नगरपालिका के बाबू का रिश्वत लेते हुए वीडियो सामने आया है। रिश्वत भी एक पूर्व कर्मचारी के रिटायरमेंट का पैसा निकालने के लिए मांगी थी। एक महिला सफाई कर्मचारी के रिटायरमेंट के बाद उसके रिटायरमेंट का पैसा क्लियर करने के लिए बाबू ने उसके बेटे से 50 हजार की रिश्वत ली। ये बाबू खुर्जा नगरपालिका में तैनात है।
  17. कुशीनगर में सीओ पर ही रेप की कोशिश का मामला दर्ज हुआ है। मामले में एसपी और एसएसपी की जांच के बाद सीओ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला ने एक वीडियो के आधार पर आला अधिकारियों से शिकायत की थी और जांच के बाद सीओ रामप्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला का आरोप है कि जब वो सीओ के ऑफिस गयी थी तभी उसने महिला के साथ छेड़छाड़ की, जिसका वीडियो महिला ने जारी किया है।
  18. बहराइच में रेप पीड़ित ने खाया जहर। कोर्ट परिसर में रेप पीड़ित ने खाया जहर। आरोपी की धमकियों से तंग आकर खाया जहर। 2 साल पहले हुआ था लड़की से रेप। मुकदमा वापस लेने के लिए मिली धमकी। आरोपी की तरफ से दी जा रही है धमकी।
  19. रामपुर में पॉक्सो कोर्ट ने एक नजीर पेश करते हुए 6 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले में दोषी को फांसी की सजा सुना दी। मामला करीब 7 महीने पुराना है, जब एक बच्ची का अपहरण कर दरिंदे ने उसके साथ बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने एनकाउंटर के बाद इस आरोपी को गिरफ्तार किया था और सभी साक्ष्यों को जल्द से जल्द जुटाकर चार्जशीट दाखिल की थी।
  20. बाहुबली मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी की अर्जी खारिज। मुख्तार को अब अदालत में होना होगा पेश। जनवरी 2019 से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद हैं अंसारी। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद अंसारी ने बताया था जान को खतरा।
  21. कालाढूंगी में पर्यटकों से भरी बस पलटने से 6 यात्री घायल। घायलों को एसटीएच हल्द्वानी किया रेफर। मुंबई के हैं पर्यटक। नैनीताल से लौटते में लालमिट्टी के पास हुआ हादसा। बस के ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ हादसा।
  22. CBSE ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए शेड्यूल और डेट शीट जारी कर दिया है। परीक्षाएं 15 फरवरी 2020 से शुरू होंगी। 10वीं क्लास की परीक्षाएं 20 मार्च तक चलेंगी। वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 30 मार्च को खत्म होंगी। CBSE डेट शीट 2020 ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्ध है।
  23. भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापटनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओलर में 5 विकेट पर 387 रन बनाए। जवाब में उतरी विंडीज की टीम 280 रन पर ही ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने 107 रनों से मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। शमी और कुलदीप ने 3-3 विकेट झटके।
  24. CAA के विरोध में उतरा बॉलीवुड। एक्टर आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, परिणीति चोपड़ा, आलिया भट्ट के साथ डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने भी किया विरोध। फरहान अख्तर ने ट्वीट कर कहा सोशल मीडिया पर प्रोटेस्ट करने का समय खत्म।
  25. कबीर सिंह एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने कभी भी लड्डू नहीं खाए हैं क्योंकि वो कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई। उसके बाद कियारा ने आगे कहा, 'मैं सिर्फ इसलिए प्रेग्नेंट होना चाहती हूं ताकि मैं वो सब खा सकूं जो मैं खाना चाहती हूं।
  26. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असदुद्दीन का निकाह हो गया है। सानिया मिर्जा की बहन की शादी जहां सुर्खियों में रही, वहीं शादी की कई फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुए। सानिया मिर्जा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बॉलीवुड डायरेक्टर-कोरियोग्राफर फराह खान और साउथ के सुपरस्टार रामचरण के साथ डांस करती नजर आ रहीं हैं।
  27. तानाजी द अनसंग वॉरियर' का दूसरा ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। इस ट्रेलर में शानदार डॉयलॉग्स के साथ अच्छे विजुअल्स का कॉम्बिनेशन है।इसके अलावा 'ओमकारा' के बाद एक फिर अजय देवगन के सामने सैफ़ अली ख़ान मजबूती के साथ टक्कर ले रहे हैं। इससे पहले रिलीज हुए ट्रेलर को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।
  28. कपिल शर्मा ने अजय देवगन के साथ कुछ ऐसा किया जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तानाजी का प्रमोशन करने के बाद कपिल ने खुद अजय देवगन से पैसे लिए हैं और ये वीडियो अब खूब वायरल हो रहा हैं कपिल शर्मा को ऐसा करते देख उनके फैन्स भी काफी हैरान है।
  29. हरियाणा की लोक गायिका और डांसर सपना चौधरी का एक नया वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  इस गाने को अभी हाल ही में यू-ट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस मौके पर उनके सामने खड़ी भीड़ लगातार वीडियो बनाती नजर आ रही है।
  30. इब्राहिम की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं जिन्हें देखकर तो यही लग रहा है कि वो पापा सैफ अली खान की राह पर नहीं बल्कि अपने दादा मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रहे हैं।
और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
'देश के सभी मंदिरों के लिए बोर्ड का गठन हो', तिरुपति लड्डू विवाद के बीच बोले पवन कल्याण
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Priyanka Bishnoi की मौत के बाद परिवार ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप | ABP  News |Tirupati के प्रसाद में बीफ और फिश ऑयल, कैसे आया TDP नेता ने बताया! | ABP NewsGreater Noida के कई गांवों में भरा पानी, बिहार की भी सभी नदियां उफान पर | Weather Updateअमेरिका में खालिस्तानी आतंकी पन्नू  की हत्या साजिश पर अमेरिका की अदालत ने नोटिस जारी किया

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
'देश के सभी मंदिरों के लिए बोर्ड का गठन हो', तिरुपति लड्डू विवाद के बीच बोले पवन कल्याण
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Watch: बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
'अब तो शुरू कर दो', CJI चंद्रचूड़ को सुनवाई के बीच क्यों लगानी पड़ी वकीलों से गुहार?
'अब तो शुरू कर दो', CJI चंद्रचूड़ को सुनवाई के बीच क्यों लगानी पड़ी वकीलों से गुहार?
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Pager Blast: राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
Embed widget