एक्सप्लोरर

ABP GANGA TOP 30 NEWS: सियासत से लेकर अपराध तक, एक क्लिक में पढ़ें 30 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें आज की 30 बड़ी खबरें। सियासत से लेकर अपराध तक की बड़ी खबरों के अलावा जानें ठंड ने कहां मचा रखा है कोहराम

  1. लखनऊ यूनिवर्सिटी में फिर खिलवाड़ सामने आया। फिजिक्स विभाग के प्रोफेसर पर दूसरे से प्रश्न पत्र बनवाने का आरोप लगा है। उन्होंने दूसरे से प्रश्न पत्र बनवाकर अपने हस्ताक्षर किए।
  2. कुपलति ने मामला पकड़े जाने पर MSC इलेक्ट्रॉनिक्स फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट रोक दिया। विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति के खिलाफ भी जांच के आदेश दिये गये हैं।
  3. वर्तमान कुलपति ने जांच के आदेश दिए। कहा वित्तीय अनियमित्ता, गड़बड़ी की जांच होगी। पूर्व कुलपति पर निर्माण, खरीद के नाम पर करोड़ों लूटने का आरोप है।
  4. इलाहाबाद HC के रिटायर जज को जांच सौंपी गई..जज की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय समिति जांच करेगी। समिति को 3 महीने में जांच रिपोर्ट सौंपनी है।
  5. बाराबंकी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। थाना जैदपुर पुलिस ने करीब 5 करोड़ की अंतर्राष्ट्रीय कीमत वाली 1 किलो 800 ग्राम मारफीन बरामद की है।
  6. पुलिस ने 7 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 2 तमंचा, 2 जिंदा कारतूस, 2 बाइक और एक स्कूटी बरामद हुई है। पुलिस ने बदमाशों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है।
  7. पीलीभीत में गांव के दबंग प्रधान का एक महिला को बेरहमी से पीटने का वीडियो सामने आया है। महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो पूरनपुर कोतवाली के भगवंतापुर गांव का बताया जा रहा है।
  8. हमीरपुर जिले में सरकारी स्कूलों में सर्व शिक्षा अभियान की बेखौफ होकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां बच्चों को अध्यापको से पहले स्कूल पहुचकर झाड़ू लगानी पड़ती है। अगर अध्यापक के आने से पहले स्कूल साफ नहीं हुआ तो डांट फटकार भी सुननी पड़ती है। राठ कोतवाली इलाके के कुल्हेंडा गांव प्राथमिक विद्यालय का है। स्कूल में बच्चों के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है।
  9. लखनऊ से आये कुछ पर्यटक कतर्नियाघाट जंगलो की सैर कर रहे थे तभी ककरहा रेंज में पर्यटकों को नेपाली हाथियों का झुंड दिखाई दिया। पर्यटकों ने इस पूरे दृश्य को मोबाइल कैमरे में कैद करना चाहा लेकिन जंगली हाथियों ने उन पर हमला कर दिया। पर्यटक भागे तो उनको जंगली हाथियों ने दौड़ा लिया। पर्यटकों ने भागकर अपनी जान बचाई। जंगली हाथियों के हमले के ये सारी घटना पर्यटकों के मोबाइल में कैद हो गई।
  10. आगरा के थाना रकाबगंज में केस प्रॉपर्टी से जुड़ी गाड़ियों में आग लग गई। स्कूल के मीटर से निकली चिंगारी से थाने के बाहर खड़ी गाड़ियां जलकर खाक हो गईं।
  11. औरैया एरवाकटरा थाना क्षेत्र में सर्राफा व्यापारी की दुकान में चोरों ने सेंध लगा दी। पहले चोरों ने दुकान के बाहर लगा सीसीटीवी तोड़ा, फिर दुकान में रखी तिजोरी पर हाथ साफ किया। लाखों की ज्वैलरी लेकर चोर रफूचक्कर हो गये। लेकिन उनकी तस्वीर दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित कर दी हैं।
  12. उन्नाव में आवारा जानवरों को लेकर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज किसानों ने एसडीएम ऑफिस में जानवरों को बंद कर दिया। इस दौरान कार्यालय में काम पूरी तरह प्रभावित रहा।
  13. CAA के विरोध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से बसपा मिलेगी। बसपा का दल राष्ट्रपति से आज मुलाकात करेगा, इसकी जानकारी बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर दी। बसपा अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता कानून को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नागरिकता संशोधन कानून विभाजनकारी है।
  14. मायावती ने कहा कि देश के मुसलमानों से बीजेपी बदला ले रही है। इस कानून में मुस्लिम लोगों की उपेक्षा की गई। बसपा पार्टी यूपी विधानसभा में भी नागरिकता कानून और महिलाओं के खिलाफ अपराधों के खिलाफ आवाज उठाएगी।
  15. सहारनपुर में आला अधिकारियों ने आज मुस्लिम समुदाय के साथ शांति समिति की बैठक की। बैठक में CAB को लेकर चर्चा की गई और मुस्लिम समुदाय को नागरिक संशोधन अधिनियम के बारे में एजुकेट किया गया। साथ ही सभी मदरसों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के भी दिशा निर्देश दिए गये।
  16. एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून को लेकर समूचे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं तो वहीं वाराणसी में शांति पाठ कर देश में शांति-सौहार्द की कामना की गई। खास बात ये है कि पाठ और यज्ञ करने वाले पुरुष नहीं बल्कि युवतियां हैं, जो इस कड़ाके के ठंड में सुबह से ही देश में शांतिपाठ के जरिये शांति की अपील कर रही हैं।
  17. अयोध्या में बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी ने एनआरसी का स्वागत किया है। एनआरसी को समर्थन करते हुए इकबाल अंसारी ने कहा कि हिंदुस्तान में जो हिंदू और मुसलमान हैं उन पर इस बिल का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। जो बाहर से यहां आएंगे ये बिल उनके लिए है।
  18. मुरादाबाद में सपा सांसद डॉ. एस टी हसन ने अपने आवास पर एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और वहां चारों धर्मों के धर्म गुरुओं की मौजूदगी में नागरिक संशोधन बिल की कॉपी जला कर अपना विरोध प्रकट किया। सपा सांसद ने कहा की वो ऐसे बिल को नहीं मानेंगे और देश के नागरिकों से संसद से पारित हुए कानून को न मानने की अपील की।
  19. नागरिकता संसोधन कानून को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चल रहे धरना प्रदर्शन के बाद अब शहर के कई इलाकों में लोग सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने लगे हैं। जमालपुर इलाके में हजारों की तादात में लोगों ने इकट्ठा होकर सीएबी के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की जानकारी होने पर जिला पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी फोर्स सहित मौके पर पहुंच गये। मौके पर पहुंचे शहर मुफ़्ती ने लोगों को समझा बुझाकर प्रोटेस्ट को खत्म करने की अपील है। जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आंदोलन समाप्त कर दिया।
  20. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुए बवाल के बाद पुलिस द्वारा एएमयू छात्रों पर की गयी कार्रवाई से आक्रोशित एएमयू छात्राओं ने बाबे सयैद गेट पर छात्रों के खिलाफ हुए कार्रवाई को वापस लेने मांग की। छात्राओं ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब तक गायब छात्रों का पता नहीं चलेगा तब तक धरना जारी रखेंगी।
  21. वाराणसी में बीएचयू परिसर में लॉ फैकेल्टी के छात्रों ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर भारत सरकार के समर्थन में जुलूस निकाला। इस जुलूस को बीएचयू सिंहद्वार पर ही रोक दिया। जहां छात्रों ने भारत सरकार के समर्थन में नारे लगाए। बता दें कि वाराणसी प्रशासन ने पहले ही धारा 144 न तोड़ने और परिसर से बाहर जुलूस न निकालने की चेतावनी दी थी।
  22. CAB के विरोध में आजमगढ़ के मुबारकपुर में भी उग्र प्रदर्शन हुआ और वहां पर कुछ लोगों द्वारा पथराव भी किया गया है लेकिन वहां पर जिला अधिकारी और एसपी ने खुद मोर्चा संभालते हुए स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।
  23. नागरिकता संशोधन एक्ट और दिल्ली के जामिया में छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर कानपुर में कांग्रेस पार्टी ने विरोध किया। कांग्रेसियों ने इसके विरोध में बड़ा चौराहा पर एक मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस मौके पर कांग्रेसियों के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल भी मौजूद रहे।
  24. अलीगढ़, मऊ से लेकर लखनऊ तक यूपी की पुलिसिंग फेल। यूपी में हिंसा पर DGP के पास जवाब नहीं। ABP गंगा के सवाल पर बिना जवाब दिए गाड़ी में बैठकर डीजीपी ओपी सिंह निकल गए।
  25. महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध, महंगाई, आर्थिक तंगी और नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया। सपा विधायकों ने हाथ में बैनर पोस्टर लेकर योगी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए।
  26. सीएम योगी की सख्ती के बाद अमरोहा में एसपी और डीएम ने फोर्स के साथ शहर का दौरा किया। असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने के साथ माहौल खराब करने वालों को खुली चेतावनी दी।
  27. नागरिकता कानून पर प्रदेश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन के बाद अब फिरोजाबाद में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों ने आज पुलिस बल के साथ शहर के संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया। जिले में कानून-व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए प्रशासन पहले से ही सतर्क है।
  28. गाजियाबाद पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है वहीं दो अन्य के खिलाफ मुकदमे भी लिखे गए हैं, और उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। इसके अलावा गाजियाबाद पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पूरे जिले में जोनल और सेक्टर स्कीम चल रही है तमाम प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं।
  29. यूपी के हमीरपुर जिले में ठंड की दस्तक से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो रहा है। घना कोहरा और सदीर्ली हवाओं से तापमान जहां नीचे गिर गया है वहीं इस सीजन का सबसे ठंडा दिन बुधवार को रहा है।तापमान में गिरावट कौ दौर जारी है। सुबह से घने कोहरे की धुंध के चलते वाहनों की रफ्तार धीमी हुई। 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिले में किसी तरह के अलाव का इंतजाम प्रशासन की तरफ से नहीं किया गया है।
  30. बूंदी में अभिनेत्री पायल रोहतगी की जिला एवं सेशन न्यायाधीश न्यायालय ने जमानत याचिका मंजूर कर ली। बूंदी पुलिस ने मोती लाल नेहरू पर टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया था, जहां से रोहतगी को जेल भेज दिया था। जमानत अर्जी मंजूर होने पर पायल के समर्थकों ने ख़ुशी जाहिर की।
और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

Greater Noida के कई गांवों में भरा पानी, बिहार की भी सभी नदियां उफान पर | Weather Updateअमेरिका में खालिस्तानी आतंकी पन्नू  की हत्या साजिश पर अमेरिका की अदालत ने नोटिस जारी कियाTop News: UP के शाहजहांपुर में मजार की जगह शिवलिंग रखने का आरोप, इलाके में भारी बवाल | Atishi |DelhiUP Breaking: सुल्तानपुर ज्वेलर्स लूट कांड का आरोपी Ajay Yadav मुठभेड़ में घायल | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
तिरुपति लड्डू विवाद: पवन कल्याण ने की 'सनातन धर्म रक्षण बोर्ड' बनाने की मांग, बोले- कड़ी कार्रवाई करेंगे
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
महायुति और MVA के बाद महाराष्ट्र में बना तीसरा गठबंधन, संभाजी राजे के साथ आए ये दो दिग्गज
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में करती है सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है SRK की ये हिरोइन
50 सेकंड की फीस 5 करोड़, प्राइवेट जेट में सफर, बेशुमार दौलत की मालकिन है ये एक्ट्रेस
Skin Care: चेहरे पर निखार के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड...तो ज़रा ठहरिए, एक बार सुन लीजिए एक्सपर्ट की बात
ग्लोइंग स्किन के लिए आजमा रहे नए फेशियल ट्रेंड, तो पहले जान लें ये जरूरी बात
Watch: बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
बीच मैदान में अंपायर से लड़ाई, पाकिस्तानी प्लेयर और कीरोन पोलार्ड के गुस्से का वीडियो वायरल
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Pager Blast: राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
राजदूत की फूटी आंख फिर भी चुप है ईरान, इजरायल से भिड़ने का नहीं उठा रहा जोखिम... क्या है वजह
Watch: iPhone 16 सीरीज की सेल शुरू होते ही मची लूट, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर दौड़ती दिखी भीड़
iPhone 16 सीरीज की सेल शुरू होते ही मची लूट, Apple स्टोर के बाहर दौड़ती दिखी भीड़
Embed widget