उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बीजेपी (BJP) ने शानदार जीत दर्ज की है. बीजेपी के 255 विधायक जीते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) जीत के रंग में सराबोर हैं. उन्होंने इस चुनाव में जीते सभी विधायकों को बधाई दी है. 

योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में लिखा है ,''उप्र विधानसभा चुनाव में नव निर्वाचित सभी विधान सभा सदस्यों को हार्दिक बधाई.विश्वास है कि आप सभी का आचरण सदन की गरिमा को अभिवर्धित करेगा और आप सभी जन अपेक्षाओं पर खरे उतरते हुए अंत्योदय के संकल्प को पूरित करने में सहयोगी सिद्ध होंग.
आपके उज्ज्वल कार्यकाल हेतु मंगलकामनाएं.''

गुरुवार को  विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लखनऊ स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचने पर योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत हुआ था. वहां जमकर अबीर-गुलाल उड़ाए गए थे. इस अवसर पर जमा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ''यह प्रचंड बहुमत बीजेपी के राष्ट्रवाद,विकास और सुशासन के मॉडल को उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता का आशीर्वाद है.इस आशीर्वाद को स्वीकार करते हुए हम लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबके प्रयास को आगे बढ़ाएंगे.''

चुनाव आयोग की ओर से घोषित चुनाव नजीतों में बीजेपी ने 255 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं उसकी सयहोगी अपना दल (एस) ने 12 और निषाद पार्टी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है.