एक्सप्लोरर

ABP Ganga Top 30: यूपी-उत्तराखंड की स्थानीय खबरें पढ़ें, सिर्फ एक क्लिक में

राजनीति, अपराध से लेकर यूपी-उत्तराखंड की स्थानीय खबरें पढ़ें एबीपी गंगा समाचार टॉप 30 में....

1.

पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर से हिंसा के विरोध में जिले के डॉक्टर आज से 24 घंटे की हड़ताल पर हैं। इस दौरान जनपद के लगभग 600 छोटे बड़े निजी नर्सिंग होम आज सुबह छह बजे से कल सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे। आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के आह्वान पर हुई इस हड़ताल में सरकारी डॉक्टर भी आंशिक रूप से साथ रहे। राज्य के कई सरकारी डॉक्टरों ने आज सुबह आठ बजे से 10 बजे तक ओपीडी का बहिष्कार किया ।

2.

वाराणसी के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के जूनियर डॉक्टर पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई मारपीट की घटना के खिलाफ डॉक्टरों के समर्थन में हड़ताल पर हैं। डॉक्टरों की हड़ताल से मरीजों और उनके परिजनों को बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में डॉक्टर को दिखाने आए मरीज के तीमारदार डॉक्टरों की हड़ताल से हताश और निराश नजर आए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) भी विरोध में साथ देने के लिए खुलकर समर्थन करते हुए हड़ताल में शामिल है। डॉक्टरों की हड़ताल 17 जून सुबह 6:00 बजे से 18 जून सुबह 6:00 बजे के लिए किया गया है।

3.

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध हॉस्पिटलों में भी आज हड़ताल का असर देखने को मिला। जिससे मरीजों को और उनके तीमारदारों को खास समस्यों का सामना करना पड़ा। वहीं, आज सुबह जब ओपीडी के समय मरीज अपने तीमारदारों के साथ पहुंचे तो हैलेट हॉस्पिटल के गेट पर ताला लटकता मिला। कुछ लोगों ने विरोध किया तो डॉक्टर भड़क उठे और हंगामा शुरू हो गया। बवाल न बढ़े इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

4.

आल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के देशव्यापी हड़ताल का असर ऋषिकेश एम्स में भी दिखा। सभी जूनियर डॉक्टर ने आज हड़ताल जारी रखी। जिस कारण ओपीडी प्रभावित रही।

5.

कासगंज जिले में एक विद्यालय के उद्घाटन समारोह में आये प्रदेश के सिचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम का मंदिर जरूर बनेगा,इसे कोई नही रोक पायेगा।उन्होंने कहा कि धारा 370 भी हटेगी। इस अवसर पर उन्होंने ये भी कहा कि उत्तर प्रदेश के 40 जनपदों में जहां बाढ़ का खतरा रहता है वहां बाढ़ से निपटने के सारे इंतजाम कर लिए गए हैं।

6.

हाथरस में पीने को पानी नहीं मिला तो पिता ने अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ इच्छा मृत्यु करने के लिए देश के प्रधानमंत्री को प्रार्थना पत्र लिखा है। शिकायतकर्ता एक साल से भी अधिक समय से गांव में खारे पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों के दफ्तरों में चक्कर लगा रहा है। वो जिलाधिकारी से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री के दफ्तर में खारे पनी की समस्या को लेकर शिकायत कर चुका है। खारे पानी की समस्या का समाधान न होने पर पिता ने अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ इच्छा मृत्यु करने के लिए प्रधानमंत्री को लिखा प्रार्थना पत्र।

7.

मथुरा के गोवर्धन राधाकुंड में पुलिस और एलआईयू टीम ने राधाकुंड की राधानगर कॉलोनी और कांच मंदिर के समीप से तीन विदेशी युवकों को गिरफ्तार किया है । तीनों गिरफ्तार युवकों में एक नागरिक की वीजा अवधि समाप्त हो चुकी थी। जबकि दो नागरिक कोई दस्तावेज फिलहाल नहीं दिखा सके।

8.

मानसून सीजन को देखते हुए नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने अधिकारियों को आपदा प्रबंधन तंत्र को एक्टिव मोड में लाने के निर्देश दिए हैं। अजय भट्ट ने अधिकारियों से फ्री डिजास्टर से लेकर आफ्टर डिजास्टर तक आपदा से निपटने की पूरी तैयारी करने को कहा हैं। इसके साथ ही अजय भट्ट का कहना है कि आपदा से निपटने के लिए उपयोग में आने वाली सरकारी मशीनरी और संसाधन के लिए किसी भी कीमत में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

9.

बदायूं में गैंग रेप पीड़िता ने न्याय न मिलने पर आत्महत्या कर ली। दरअसल, रेप पीड़िता न्याय के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काटकर परेशान हो चुकी थी,लेकिन पीड़िता की किसी ने नहीं सुनी थकहार कर पीड़ित मौत को अपने गले लगा लिया। पीड़िता के घर से एक सुसाइड नोट भी मिला है सुसाइड नोट में पीड़िता ने अपने तीन भाइयो से भी माफी मांगी है।

10.

यूपी के हरदोई में इंडस्ट्रियल एरिया में संचालित एक ब्रेड फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग फैक्ट्री के पूरे एक हिस्से में फैल गई और कई मशीनें और जरूरी सामान जलकर खाक हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है।

11.

आज भाजपा के सभी 41 पार्षदों ने इस्तीफा देकर बरेली की राजनीती में भूचाल ला दिया। सभी पार्षद पिछले 15 दिनों से भाजपा पार्षद विनोद सैनी पर हुई एफआईआर के विरोध में नगर निगम में धरना प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन इस विरोध के बीच पार्षदों पर तीन एफआईआर और दर्ज कर दी गई।

12.

जन समस्याओं के समाधान को लेकर उत्तराखण्ड सरकार अब और अधिक मुस्तैद हो रही है। सीएम त्रिवेंद्र की दिशा निर्देश के बाद अब बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में मंत्री फिर से जनता दरबार लगा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने जनता दरबार लगाकर आम लोगों की समस्याओं का समाधान किया।

13.

यूपी के बुलंदशहर के जिला अस्पताल में एक प्रसूता महिला से शराब के नशे में वॉर्ड ब्वॉय ने अश्लील हरकत की। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी वॉर्ड बॉय को हिरासत में ले लिया है और सीएमओ ने वॉर्ड बॉय को हटा कर सेवा प्रदाता कंपनी को हटाने के लिए पत्र भेजने का दावा किया है।

14.

मेरठ के एसएसपी ऑफिस पर पति पत्नी का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला है ,एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए पति और पत्नी आपस मे भिड़ गए ।

15.

इतना ही नहीं पत्नी ने पति के हाथ से कागज फाड़ कर उसके मुंह पर फेंक दिए । हंगामा बढ़ता देख एसएसपी ऑफिस में तैनात पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत कराया ।

16.

गाजियाबाद की मोदीनगर पुलिस ने चार हैवानो को गिरफ्तार किया है। यह वही हैवान हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले पिंटू नाम के युवक की फैक्ट्री में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया था। जिसमें चारों हैवान दिख रहे थे। पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। और मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है। पिंटू नाम के युवक पर आरोप लगाया गया था कि उसने फैक्ट्री में चोरी की है। और उसके साथ हैवानियत की गई थी।

17.

अलीगढ़ में छर्रा-गंगीरी मार्ग पर देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने गंगा स्नानार्थियों से लदे टैक्टर-ट्रॉली में टक्कर मार दी। इस भीषण भिड़ंत में टैक्टर सवार चार महिलाओं की मौत हो गई। 19 लोग घायल हुए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है, जिन्हें जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। ये लोग नरोरा घाट जा रहे थे।

18.

वाराणसी क्राइम ब्रांच और लोहता और मंडुआडीह पुलिस द्वारा भारत पाकिस्तान मैच पर लग रहे सट्टे के अड्डे पर मारा गया छापा । इस छापे में एक व्यक्ति को पकड़ा गया है।पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति के पास से 2 लाख रुपये चार मोबाइल लैपटॉप और एक टीवी सेट बरामद किया है। क्रिकेट मैचो पर सट्टा लगाने वाले भारत पकिस्तान के मैच पर सट्टा लगाकर मोटी रकम कमाने के चक्कर में लगे थे लेकिन पुलिस ने सुचना के आधार पर इनके अड्डे पर छापा मरकर इनके काले कारोबार का खुलासा किया।

19.

लोगों को हेलमेट पहनने की आदत डालने के लिए लखनऊ पुलिस ने नो हेलमेट, नो एंट्री अभियान शुरू किया है। इसके तहत राजधानी के 10 प्रमुख मार्गों पर बिना हेलमेट आने वालों को या तो चालान करना होगा या फिर एंट्री के लिए हेलमेट पहनकर वापस आना होगा।

20.

मेरठ में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़। भारी मात्रा में अधबने तमंचे पिस्टल कारतूस हथियार बनाने के उपकरण बरामद। हस्तिनापुर के जंगलों में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही थी। ये अवैध शस्त्र फैक्ट्री पिता पुत्र मिलकर चला रहे थे । ये मेरठ और अन्य कई जिलों में हथियार सप्लाई करते थे। एक आरोपी गिरफ्तार तीन फरार तलाश जारी। थाना हस्तिनापुर पुलिस को मिली सफलता।

21.

1989 बैच के आईपीएस पीवी रामा शास्त्री ने आज एडीजी कानून-व्यवस्था का पद संभाल लिया है। 23 महीने 12 दिन तक उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर रहे आनंद कुमार ने आज अपना पद छोड़ दिया है, उनको डीजी जेल बनाया गया है।

22.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कड़ा निर्देश। सुबह 9 से 11 बजे तक DM और कप्तान अपने दफ़्तर में बैठेंगे। सुबह 9 से 11 ज़िला अधिकारी और कप्तान जनता की फ़रियाद सुनेंगे। तीन घंटे DM और SPअपने कार्यालय में रहेंगे नहीं बैठेंगे कैम्प कार्यालय में। जनसुनवाई में लापरवाही बरतने वाले अफ़सरों पर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री को लगातार शिकायते मिल रही थी, जिसके बाद ये निर्देश दिया गया।

23.

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान राम मंदिर के निर्माण को लेकर जो भी लोग बयान दे रहे है वो अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे है और आस्था व्यक्त करने का सभी को हक़ है।

24.

लखनऊ में मदरसों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 21 जून तक बढ़ाया गया। रमजान के चलते पहले 2 मई से 12 जून तक मदरसों में अवकाश था। मदरसा शिक्षा परिषद रजिस्ट्रार ने जारी किए निर्देश।

25.

लखनऊ में माध्यमिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक हुई खत्म। बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का बयान। उन्होंने कहा कि शिक्षक पुरस्कार में पारदर्शिता बरतने, ऑनलाइन स्थानांतरण प्रक्रिया को इसी महीने समाप्त करने पर बात हुई है, माध्यमिक शिक्षा विभाग की लगभग 16000 मुकदमे लंबित हैं उनको एक अभियान चलाकर विधि संगत निस्तारित करने का निर्देश दिया गया है। नियामक कमेटी जिला स्तर पर है, उसके विस्तार करने पर भी चर्चा हुई। मुख्यमंत्री जी के पारदर्शी व्यवस्था का एक अंग है जिसे अधिकारी पालन करें, समय से कार्यालय में अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

26.

भयंकर गर्मी से परेशान आगरा वालों को आज हुई मॉनसून की पहली बारिश ने जबरदस्त राहत दी है। दिन में करीब डेढ़ बजे बारिश शुरू हुई है, जो लगातार जारी है। ऐसे में आगरा का यूथ यानी लड़के लडकियां घरों से बाहर निकले और जमकर मस्ती करते नज़र आए। उनका कहना है कि ये बारिश ज़रूरी थी। हम लोग इस बारिश को एंजॉय कर रहे हैं।

27.

बाइक बोट के तर्ज पर ठगी की कंपनी के संचालक बंटी और बबली की तर्ज पर ठगी कर हुए फरार। आपको बता दें गौतम बुद्धनगर के कासना थाना क्षेत्र में रेडिसन ब्लू होटल के पास कंपनी के सीएमडी अनिल सैन उनकी पत्नी मीनू सेन व बेटे कुणाल सैन ने गो वे नाम से कार्यालय खोला। बंटी और बबली की जोड़ी ने इस कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन एसएसपी से कराया था और निवेशकों को ई बाइक में ₹62000 निवेश कराता था और 1 साल में लगभग दोगुना पैसा देने का लालच दिया। इसके बाद लोगों ने मुनाफे के लालच में अपना पैसा यहां लगा दिया। कुछ दिनों तक तो इन्होंने लोगों को पैसा दिया, लेकिन मई माह से लोगों का पैसा नहीं मिला। जिसके बाद निवेशकों ने कंपनी में संपर्क किया तो कुछ तकनीकी कमी होने की बात कहने लगे, लेकिन कल रात से बंटी बबली की जोड़ी कंपनी के मुख्य कार्यालय में ताला जड़ कर फरार हो गई ।है जिसके बाद निवेशकों ने कासना थाने में लिखित शिकायत देना शुरू कर दिया है। कासना पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

28.

कॉल सेंटरों की चमचमाती बिल्डिगों के बीच फर्जीवाड़े और ब्लैकमेलिंग जो खेल चल रहा है उसे उजागर करना एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया कॉल सेंटर संचालक ने पुलिस के साथ मिलकर इंजीनियर के खिलाफ भी डाटा चोरी का केस थाना फेज 3 में दर्ज करा दिया और इंजीनियर को साइबर सेल का एक दरोगा जुर्म कबूल करने के लिए धमकाया और ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़ दिए।सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। इस मामले को पीड़ित युवक ने एसएसपी से लेकर आईजी व डीआईजी को ऑनलाइन शिकायत की है। पीड़ित युवक इस समय पुलिस की धमकी से डरकर रहने को मजबूर है। जिसका विडियो वायरल होने और पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने पूरे मामले की जांच बैठा दी है। ये मामला नोएडा का है।

29.

बीती देर रात बहराइच शहर में सड़क हादसे में 5 लोगों की जान चली गई है जिसमे दो सगे भाई भी शामिल है। साथ ही 4 लोग घायल भी है। हादसे की मुख्य वजह बाइको की स्पीड बताई जा रही है। वही थाना दरगाह की पुलिस ने मौके पर पहुँच कर सभी घायलों की जिला अस्पताल के लिये रिफर कर दिया है। जिसमे से दो की हालत गंभीर देखते हुई उन्हें लखनऊ के ट्रामा सेंटर के लिए भेज दिया गया है।

30.

जनपद उधम सिंह नगर के कोतवाली बाजपुर में रिश्ते को तार तार कर देने बाला मामला सामने आया है। ताजा मामला है कोतवाली बाजपुर के मोहल्ला मझरा प्रभु का जहां पर सगे फुफेरे भाई ने अपनी सगे मामा की 11 वर्षीय बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया है। फ़िलहाल पुलिस ने पॉक्सो एक्ट सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Job Alert: हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi US Visit: पीएम के दौरे से पहले बड़ा विवाद, अमेरिकी अदालत ने भारत सरकार को जारी किया नोटिस'PM ने नड्डा से आक्रमक जवाब लिखवाया', Kharge को नड्डा के जवाब पर Priyanka Gandhi का पलटवार | ABP |Odisha में Army ऑफिसर की मंगेतर का पुलिस पर यौन उत्पीड़न का आरोप  | Breaking NewsKarnataka में सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी के बाद गणपति विसर्जन में हुआ पथराव | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Haryana Election 2024: कांग्रेस में अनदेखी से कुमारी शैलजा खफा! CM फेस पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान- जरूरी नहीं कि...
कांग्रेस में अनदेखी से शैलजा खफा! CM फेस पर हुड्डा का आया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा
बीजेपी विधायक नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू...'
बीजेपी MLA नितेश राणे का विवादित बयान, '24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो, हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे'
ब्लैक साड़ी में रुबीना दिलैक ने शेयर की दिलकश तस्वीरें, बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
रुबीना ने शेयर की दिलकश तस्वीरें,बोलीं - ‘वक्त के साथ किस्मत लिख रही हूं’
Job Alert: हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
हाईकोर्ट में निकली नौकरियों के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म, दमदार है सैलरी
IND vs BAN 1st Test: बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई टेस्ट में झटके लगातार दो विकेट
बांग्लादेश पर कहर की तरह टूटे आकाश दीप, चेन्नई में झटके लगातार 2 विकेट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
Opinion: रवनीत बिट्टू का राहुल गांधी पर बयान शर्मनाक, राजनीतिक मूल्यों में आई भारी गिरावट
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
घर गिराने का क्या है कानून? जान लीजिए आज
Share Market Opening 20 September: वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
वैश्विक सपोर्ट से 350 अंक चढ़कर खुला सेंसेक्स, 4 फीसदी उछला जेएसडब्ल्यू स्टील का शेयर
Embed widget